विशेष

यह हैं विराट कोहली के टॉप 5 विवाद जिन्हे याद कर लोग आज भी उन्हें देते हैं गाली

अनुष्का के लिए तोड़ा नियम, गौतम गंभीर को कहे अपशब्द, दर्शकों से भिड़े, देखें विराट कोहली के टॉप 5 विवाद

विराट कोहली (Virat Kohli) और विवादों का पुराना नाता रहा है। हाल ही में साउथ अफ्रीका दौरे पर रवाना होने से पहले विराट कोहली और बीसीसीआई के बीच मतभेद सबसे सामने आए हैं। दरअसल कुछ समय पहले बीसीसीआई (BCCI) अध्‍यक्ष सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) ने कहा था कि टी20 कप्‍तानी न छोड़ने के लिए उन्‍हें BCCI ने कहा था। हालांकि विराट ने एक प्रेस कॉन्‍फ्रेंस में गांगुली के इस दावे को खारिज कर दिया था। ऐसे में कयास लगाए जा रहे हैं कि शायद कोहली और बीसीसीआई के बीच मतभेद चल रहा है।

virat kohli

वैसे इसके पहले भी विराट कोहली के कई विवाद चर्चा में रहें। फिर वह अनुष्‍का शर्मा (Anushka Sharma) के लिए नियम तोड़ना हो, या फिर अनिल कुंबले के साथ विवाद हो। वहीं दर्शकों संग भिड़ने का मामला तो कई बार सामने आ चुका है। ऐसे में आज हम आपको विराट कोहली के शानदार करियर के टॉप 5 विवादों से रूबरू कराने जा रहे हैं।

अनुष्‍का से मिलने के लिए तोड़े नियम

नियम के अनुसार खेल के दौरान कोई भी खिलाड़ी सिर्फ कोच या फिर स्‍टाफ से ही बात कर सकता है। लेकिन 2015 आईपीएल में दिल्‍ली डेयरडेविल्‍स के खिलाफ खेलने के दौरान विराट कोहली बॉक्‍स में बैठी अनुष्‍का शर्मा से बात करते हुए दिखाई दिए थे। उन्होंने अनुष्का की खातिर यह नियम तोड़ दिया था। हालांकि बाद में कोहली को इसके लिए चेतावनी भी मिली थी।

अनिल कुंबले से विवाद

virat kohli

विराट कोहली की वजह से अनिल कुंबले (Anil Kumble) को कोच पद से सालभर में ही इस्‍तीफा देना पड़ा था। कहा जाता है कि जब 2016 में अनिल कुंबले भारतीय टीम के कोच बने थे तो विराट कोहली की उनसे ज्यादा नहीं बनती थी। विराट को उनका अनुशासन शायद पसंद नहही था। ऐसे में अनिल कुंबले ने इस्तीफा दे दिया और उनकी विराट से दूरियाँ बढ़ गई।

ऑस्‍ट्रेलियाई दर्शकों को गलत इशारा

virat kohli

2011 की बात है। भारत और ऑस्‍ट्रेलिया के बीच सिडनी में टेस्‍ट मैच चल रहा था। यहां ऑस्‍ट्रेलियाई भारतीय खिलाड़ियों को अपशब्‍द बोल रहे थे। ऐसे में विराट ने उन्हें देख गलत इशारा कर दिया। इस कारण उनके ऊपर मैच फीस का 50 प्रतिशत जुर्माना लगा था।

रिपोर्टर पर गुस्सा

virat kohli

2015 में टीम इंडिया पर्थ में अभ्‍यास कर रही थी। जब एक रिपोर्टर वहाँ आ पहुंचा तो उन्हें देख कोहली गुस्सा हो गए थे। उन्होंने पत्रकार को ऊटपटाँग बातें कह दी थी। असल में वे न्यूजपेपर में उनके और अनुष्‍का को लेकर लिखे गए आर्टिकल से गुस्सा थे।

गौतम गंभीर से विवाद

virat kohli

IPL के 6वें सीजन में कोहली की आरसीबी और गौतम गंभीर की केकेआर के बीच मैच चल रहा था। इस मैच में जब कोहली आउट हुए तो पवेलियन लौट रहे थे। इसी दौरान गौतम गंभीर ने कुछ कह दिया जिसे सुन कोहली गुस्सा हो गए थे। फिर देखते ही देखते बहस शुरू हुई और दोनों ने एक दूसरे को अपशब्द भी कहे।

Back to top button