बॉलीवुड

‘आज वो हीरे की तरह चमक रहा है’, जब शाहरुख़ को लेकर बोलीं रेखा, बोलते-बोलते हो गई थी भावुक

हिंदी सिनेम की सदाबहार अदाकारा रेखा सालों से फ़िल्मी पर्दे से दूर है हालांकि इसके बावजूद उनकी लोकप्रियता में कोई कमी नहीं आई है. रेखा ने अपने दौर में हिंदी सिनेमा में काम कर देश-दुनिया में बड़ा नाम कमाया. 66 साल की उम्र को पार कर चुकी रेखा की ख़ूबसूरती अब भी किसी 26 साल की लड़की की तरह नज़र आती हैं.

rekha

रेखा हिंदी सिनेमा की सबसे सफ़ल और बेहतरीन अदाकाराओं में शुमार है. उनका फ़िल्मी करियर साढ़े चार दशक से भी लंबा हो गया है. 70 और 80 एवं फिर 90 के दशक में भी रेखा ने शानदार काम किया. रेखा अपनी शानदार अदाकारी के साथ ही अपने बेहतरीन डांस के लिए भी जानी जाती हैं. रेखा को पसंद करने वालों की संख्या करोड़ों में हैं हालांकि वे खुद किस अभिनेता को पसंद करती है ? क्या आप जानते हैं ?

rekha

सदाबहार अभिनेत्री रेखा का अमिताभ बच्चन संग अफ़ेयर ख़ूब चर्चाओं में रहा. हालांकि पांच साल के बाद दोनों अलग हो गए थे. रेखा का नाम विनोद मेहरा, संजय दत्त, अक्षय कुमार जैसे एक्टर्स से भी जुड़ा. हालांकि सबसे उनके रिश्ते टूट गए. रेखा ने बताया था कि उनके सबसे पसंदीदा अभिनेता शाहरुख़ खान हैं.

rekha and shahrukh

रेखा ने एक अवॉर्ड फंक्शन के दौरान शाहरुख़ खान को लेकर काफी बातें की थी. उन्होंने बताया था कि वे शाहरुख़ को कितना मानती हैं और उनके दिल में शाहरुख़ के लिए कितनी जगह है.

शाहरुख़ के बारे में बात करते हुए रेखा की आंखें भी नम हो गई थी. वे इस दौरान काफी भावुक हो गई थी और उन्होंने शाहरुख़ को ‘हीरा’ बताया था. रेखा ने शाहरुख़ के लिए शाहरी भी कही थी और एक मजेदार किस्सा भी साझा किया था.

rekha and shahrukh

रेखा ने गुलजार साहब की लिखी हुई शायरी शाहरुख़ खान के लिए बोलीं थी. उन्होंने शाहरुख़ के बारे में बोलते हुए कहा था कि, ”आपने कभी किसी आत्मा को महसूस किया है या देखा है. जब एक शरीर जलता है तो वो राख बन जाता है. लेकिन जब किसी की आत्मा जलती है तो वो हीरा बन जाती है. मैंने कभी आत्मा नहीं देखी, लेकिन अपने जीवन में मैंने उस आत्मा को महसूस जरूर किया है.”

rekha and shahrukh

अवॉर्ड फंक्शन में रेखा ने बताया था कि, ”मुझे नहीं पता उस इंसान ने कितनी बार अपनी आत्मा को मारा होगा, लेकिन आज वो हीरे की तरह चमक रहा है. मैं हमेशा ये दुआ करूंगी कि जिस तरह से उसने हमें मुस्कुराना सिखाया है, वो हमेशा वैसे ही हंसता रहे. वो बहुत ही अच्छा इंसान है. प्रतिभा उसके रग-रग में बसी है, लेकिन उसके पास देने के लिए हमें बहुत ज्यादा प्यार है.”

rekha and shahrukh

वहीं आगे रेखा ने एक किस्सा साझा करते हुए कहा था कि, ”एक बार हम हवाईजहाज में सफर कर रहे थे और दिन रात काम करने की वजह से मैं काफी थक गई थी. मैं तुरंत ही सो गई, लेकिन जब मेरी आंख खुली तो मैं सुना कोई बोल रहा था, रेखा जी उठ जाइए. खिड़की के नीचे का नजारा देखिए बहुत ही खूबसूरत है. शाम का समय है उसके बाद सो जाइएगा.”

rekha and shahrukh

रेखा ने अपनी बात जारी रखते हुए आगे कहा था कि, ”जब मैंने पीछे पलटकर देखा तो वो शाहरुख था जो मुझे खूबसूरत सनसेट दिखाना चाहता था. उन्हें देखते ही मुझे लगा कि ये हमारी बिरादरी का इंसान है.” बता दें कि रेखा और शाहरुख़ ने कभी किसी फिल्म में साथ काम नहीं किया. लेकिन रेखा ने शाहरुख़ की फिल्म ‘ओम शांति ओम’ के एक गाने में उनके साथ कैमियो किया था. यह फिल्म साल 2007 में रिलीज हुई थी.

rekha and shahrukh

Back to top button