बॉलीवुड

सलमान के भाई सोहेल को दिल दे बैठी थी मुंबई आई सीमा खान, फिर भागकर करनी पड़ी शादी

अभिनेता सलमान खान के सबसे छोटे भाई सोहेल खान की पत्नी सीमा खान इन दिनों सुर्ख़ियों में बनी हुई है. दरअसल, उनका नाम इन दिनों करण जौहर के घर पर हुई एक पार्टी में शामिल होने के बाद कोरोना संक्रमित होने के चलते चर्चाओं में है. करण की इस पार्टी में करीना कपूर और अमृता अरोड़ा भी पहुंची थीं.

सीमा खान के साथ ही करीना कपूर, महीप कपूर और अमृता अरोड़ा भी कोरोना संक्रमित पाई गई है. जानकारी मिली है कि पार्टी में मौजूद एक शख़्स को सर्दी-खांसी थी, इसके बावजूद वो पार्टी में पहुंचा. करीना कपूर के प्रवक्ता ने इशारों-इशारों में बताया है कि वो शख़्स सीमा खान है. सीमा की तबीयत ठीक नहीं थी. उनके बाद अब उनके दोनों बेटे भी कोरोना की चपेट में आ गए है.

बता दें कि सीमा खान, खान परिवार की सबसे छोटी बहू हैं. वे नेटफ्लिक्स पर रिलीज हुई नई सीरीज Fabulous Lives of Bollywood Wives में पिछले साल देखने को मिली हैं. आइए इन दिनों जब सीमा चर्चा में है तो उनसे जुड़ी कुछ ख़ास बातें जानते हैं.

seema khan

बताया जाता है सीमा खान दिल्ली की रहने वाली हैं और उन्होंने फैशन डिजाइनिंग में करियर बनाने के लिए मुंबई का रुख किया था. इसी बीच सीमा मुंबई में सोहेल से मिली थी और फिर दोनों एक दूसरे को अपना दिल दे बैठे थे. सोहेल पहली ही नज़र में सीमा पर दिल हार बैठे थे. अलग-अलग धर्मों से होने के चलते दोनों की शादी आसान नहीं थी.

घर से भागकर मंदिर में की शादी…

अलग-लग धर्म से होने के कारण दोनों ने घर से भागकर शादी की थी. जिस दिन सोहेल की फिल्म ‘प्यार किया तो डरना क्या'(1998) रिलीज हुई यह उसी दिन की बात है. घर से दोनों भाग गए और कपल ने आर्य समाज मंदिर में शादी कर ली. बाद में दोनों ने निकाह भी किया था. इसके बाद दोनों के रिश्ते को उनके परिवार ने भी स्वीकार कर लिया. बाद में दोनों दो बेटों निर्वाण खान और योहान खान के माता-पिता बने.

फैशन डिज़ाइनर हैं सीमा…

सोहेल संग शादी करने के बाद सीमा खान ने सोहेल संग मिलकर एंटरटेनमेंट बिजनेस शुरू किया. धीरे-धीरे सीमा टीवी शो और मूवी की लीडिंग फैशन डिजाइनर के रूप में अपनी पहचान बनाने में सफ़ल हो गई. बता दें कि वे टीवी सीरियल ‘जस्सी जैसी कोई नहीं'(2003-07) में कास्ट की कॉस्ट्यूम डिजाइन कर चुकी हैं.

सीमा मुंबई में ऋतिक रोशन की पूर्व पत्नी सुजैन खान और संजय कपूर की पत्नी महीप कपूर के साथ मिलकर ‘बांद्रा 190’ नाम से एक बुटीक भी चलाती है और उनका मुंबई में ब्यूटी स्पा और ‘कलिस्ता’ नाम से सैलून भी है. इनसे वे अच्छी खासी कमाई कर लेती है.

seema khan

Back to top button