अध्यात्म

16 दिसंबर से सूर्य बदल रहे चाल, इन राशि के जातकों को देंगे लाभ, देखें कहीं आपका नाम तो नहीं

सूर्य देव अपनी चाल 16 दिसंबर को बदलने जा रहे हैं. सूर्यदेव वृश्चिक राशि से होते हुए धनु राशि में प्रवेश करने जा रहे हैं. धनु राशि पर सूर्यदेव 14 जनवरी को दोपहर 02 बजकर 27 मिनट तक विराजमान रहने वाले है. इसके बाद वह यहाँ से निकलकर मकर राशि में प्रवेश करेंगे. ऐसे में इनके राशि परिवर्तन का अन्य राशि पर क्या प्रभाव होगा जानते है.

मेष राशि
मेष राशि में सूर्य का प्रभाव अच्छा होने वाला है. इनका स्वास्थ्य अच्छा रहने वाला है साथ ही धर्म एवं अध्यात्म के प्रति रुचि बढ़ेगी. नौकरी में सफलता मिलेगी. अपने साहस और पराक्रम के कारण विषम परिस्थितियों पर भी आसानी से विजय प्राप्त कर लेंगे.

surya rashi parivartan

वृषभ राशि
इस राशि पर सूर्य का प्रभाव कई तरह से पड़ने वाला है. सफलता और सम्मान मिलने के बाद भी किसी ना किसी कारण से इनका मन अशांत रहेगा. माता-पिता के प्रति चिंता बनी रहेगी. कोई मित्र आदि से आपको अप्रिय समाचार मिल सकता है.

मिथुन राशि
इस राशि के लोगों का शादीशुदा जीवन सामान्य रहने वाला है. शादी आदि में थोड़ा विलंब होगा. कार्य व्यापार आदि में उन्नति मिलेगी. किसी के साथ भी साझा व्यापार करने से दूर रहे.

surya rashi parivartan

कर्क राशि
सूर्य के दिशा बदलने के कारण कर्क राशि वाले जातकों को खास लाभ मिलेगा. कार्ट से जुड़े मामलों में आपको सफलता हासिल होगी. आपके स्वास्थ में थोड़ी परेशानी हो सकती है. जो लोग बुराई करते हैं वो मदद के लिए आगे आएंगे, कोई भी निर्णय तुरंत लें. ज्यादा न सोचे.

सिंह राशि
सिंह राशि वालों पर सूर्य का प्रभाव अच्छा ही रहेगा, विशेष करके विज्ञान तथा शोधपरक कार्य में लगे हुए विद्यार्थियों के लिए तो समय बेहद अनुकूल रहेगा. प्रेम संबंध में निराशा हाथ लगेगी. परिवार का सहयोग जमकर मिलने वाला है.

surya rashi parivartan

कन्या राशि
इस राशि वालों के लिए सूर्य का प्रभाव कई तरह के अप्रत्याशित परिणाम और उतार-चढ़ाव लेकर आएगा. आपको किसी तरह का अप्रिय समाचार मिल सकता है. माता-पिता के स्वास्थ्य के प्रति जागरूक रहे.

तुला राशि
आपका पराक्रम रंग लाएगा. रोजी-रोजगार में तरक्‍की मिलेगी. स्‍वास्‍थ्‍य में सुधार होगा. जीवनसाथी का पूरा-पूरा साथ रहने वाला है. सूर्यदेव को जल देते रहें. कोई भी नया कार्य करना शुभ होगा.

surya rashi parivartan

वृश्चिक राशि
आपकी राशि से द्वितीय धन भाव में गोचर करते हुए सूर्य का प्रभाव काफी मिश्रित फल देगा. स्वास्थ्य का खास रूप से ध्यान रखे. परिवार में एकता रखने में चुनौतियां आएंगी. कठिन परेशानियों से आसानी से निकल जाएंगे.

धनु राशि
आपका रौब और रूआब बना रहेगा. आप अपने स्वभाव में उग्रता न आने दें. निजी जीवन में संबंध अच्छे होंगे. व्‍यवसाय पहले से बेहतर चल रहा है. लाल वस्‍तु का दान करें. बच्चों पर ध्यान दें.

surya rashi parivartan

मकर राशि
मकर राशि वालों को राशि से बारहवें व्ययभाव में गोचर करते हुए सूर्य का प्रभाव कई तरह के अप्रत्याशित परिणाम और उतार-चढ़ाव का सामना करवाएगा. आपको आर्थिक परेशानी का सामना करना पड़ सकता है. हर तरह के विवाद से दूर रहें. ओस समय धन उधार के रूप में न दें अन्यथा वह धन समय पर मिलने में संदेह रहेगा.

कुंभ राशि
आपका पराक्रम रंग लाएगा. यदि कुछ सोच रहे हैं. डिजाइन कर रखे हैं, सोच रखा हैं तो लागू करें. स्‍वास्‍थ्‍य अच्‍छा है. प्रेम, व्‍यापार की स्थिति भी अच्‍छी है. सूर्यदेव को जल देते रहें. आय के साधन बढ़ेंगे दिया गया धन भी वापस मिलने की उम्मीद है.

surya rashi parivartan

मीन राशि
इस राशि से दशम कर्म भाव में गोचर करते हुए सूर्य का प्रभाव आपके लिए किसी वरदान से कम नहीं होने वाला. आपको हर क्षेत्र में सफलता हासिल होगी. अपने माता-पिता के स्वास्थ्य पर ध्यान दें.

Back to top button