राशिफल

Rashifal 15 December: आज गणेश जी की कृपा से चमकेगा इन 7 राशियों का भाग्य, सुख की प्राप्ति होगी

हम आपको बुधवार 15 दिसंबर का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 15 December 2021

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज आप नए विचारों से परिपूर्ण रहेंगे और आप जिन कामों को करने के लिए चुनेंगे, वे आपको उम्मीद से ज़्यादा फ़ायदा देंगे। यात्रा के दौरान किसी ऐसे पुराने मित्र से मुलाकात होगी, जिससे आपको भविष्य में बड़े फायदे होंगे। आज धन लाभ योग भी बन रहे है। दिनभर के कामों से आलस्य महसूस होगा। छात्र कड़ी मेहनत से अच्छी सफलता प्राप्त करेंगे। मंदिर या धार्मिक स्थान पर दान करने से सुख-सौभाग्य की प्राप्ति होगी।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज आपको मित्रों का सहयोग मिलेगा। वाद-विवाद में समय न गवाएं- इससे तनाव बढ़ेगा। बिजनेस या ऑफिस में किसी काम को लेकर सहयोगी आपकी तारीफ़ करेंगें। बिजनेस में बड़ा मुनाफा मिलेगा। विरोधी पक्ष पराजित होंगे। ऑफिस में आपके काम को लेकर बॉस आपकी प्रशंसा कर सकते हैं। लवमेट के साथ आपके संबंध अच्छे रहेंगे। लवमेट या लाइफ पार्टनर के साथ बेहतर समय बितायेंगे। उनके साथ किसी धार्मिक स्थान पर जा सकते हैं।

ganesh ji

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आज धन-प्रतिष्ठा की हानि हो सकती है। कुछ स्थितियां आपके फेवर में होंगी। खास काम पूरे होंगे। सामाजिक कार्यों में सहयोग देने से आपका मान-सम्मान बढ़ेगा। आज आप अपने गुस्से को नियंत्रण में रखें, किसी से बहस होने की संभावना बन रही है। कुछ भावनाएं और अहसास आपको आम से खास बनाएंगे। जीवनसाथी के साथ रोमांटिक शाम का प्रोग्राम बनेगा। नेत्र या उदर विकार के प्रति सचेत रहने की आवश्यकता है।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आज का दिन उपलब्धियों भरा रहेगा। छात्रों को सफलता की प्राप्ति होगी। योजनाएं सफल होंगी। रिश्तेदारों के साथ अपने संबंधों को फिर तरोताज़ा करने का दिन है। रोमांटिक ज़िन्दगी में बदलाव मुमकिन है। यात्राओं से व्यवसाय के नए मौक़े मिलेंगे। अपने दायरे से बाहर निकलकर ऐसे लोगों से मेलजोल बढ़ाने की कोशिश करें जो किसी ऊंचे पद पर कार्यरत हों। यात्रा देशाटन की स्थिति सुखद होगी, लेकिन सचेत रहकर यात्रा करें।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आज का दिन आपके फेवर में होने के कारण आप खुश रहेंगे। आप अपनी जिंदगी में बहुत सी चीजों को आगे बढ़ाना चाहेंगे जैसे आपके रिश्ते, आपका व्यवसाय आदि। किसी प्रभावशाली व्यक्ति का मार्गदर्शन सहायता प्राप्त होगी। पारिवारिक एवं सामाजिक क्षेत्र पर आपके विचारों की प्रशंसा होगी। माता-पिता का भरपूर सहयोग मिलेगा। आज आप अपनी सीमाओं से बाहर आ कर कोई जोखिम उठाना चाहेंगे। आर्थिक पक्ष मजबूत होगा।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आज घर में कोई नया मेहमान आ सकता है। नौकरी में अफसरों से मतभेद बढ़ सकते हैं। आर्थिक रूप से आज आपका दिन अच्छा रहेगा। लवमेट या लाइफ पार्टनर के साथ कहीं यात्रा पर जा सकते हैं। लव लाइफ में आज थोड़ी परेशानी हो सकती है। आज आपका स्वास्थ्य बिगड़ सकता है, जिसके फलस्वरूप कार्यों को सही ढंग से करने में आप स्वयं को थका हुआ महसूस कर सकते हैं। ऑफिस के मामलों में आप अपनी बातों पर कॉन्फिडेंट नहीं रह पायेंगे।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

अनैतिक कार्यों से दूर रहें, नए सम्बन्ध बनाने से पहले सोचें। देश-विदेश में व्यवसाय करने वालों को फायदा होगा। आज आप आध्यात्मिकता की ओर आकर्षित होंगे। आप भगवान से अपना रिश्ता जानना चाहेंगे। खर्चा बढ़ने से आर्थिक संकट भी खड़ा हो सकता है। जोखिम व जमानत के कार्य टालें। लंबे समय से कामकाज का दबाव आपके वैवाहिक जीवन के लिए कठिनाई खड़ा कर रहा है। लेकिन आज सारी शिकायतें दूर हो जाएंगी।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आज आप खर्चे से लेकर मनोरंजन तक किसी चीज में अति न करें। आज आप खुद को सही मायने में जानने की कोशिश करेंगे। शारीरिक और मानसिक लाभ के लिए ध्यान व योग फायदेमंद साबित होंगे। अपने जीवनसाथी के साथ मिलकर आज आप भविष्य के लिए कोई आर्थिक योजना बना सकते हैं और उम्मीद है कि यह योजना सफल भी होगी। आप अपनी मान्यताओं पर ध्यान देंगे। आप अपनी बुरी आदतों से दूरी बनाएं। इससे सेहत ठीक रहेगी।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज धार्मिक कार्य की ओर झुकाव बनेगा। घर वालों के साथ मिलकर कुछ अलग और रोमांचक किया जाना चाहिए। आज आपकी कोई बुरी आदत आपके प्रेमी को बुरी लग सकती है और वो आपसे नाराज हो सकते हैं। बड़ों की सलाह न मानकर आप किसी खतरे में पड़ सकते हैं, रिस्क लेने से बचें। प्रेम संबंधों के लिये आज का दिन अनुकूल नही हैं। घरेलू जीवन सुखी रहेगा। सामाजिक और धार्मिक समारोह के लिए बेहतरीन दिन है।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आज आपको धन कमाने के बहुत से अवसर प्राप्त होंगे। लेखकों के लिए आज का दिन फायदेमंद है। कामकाज की बात करें तो आपको आलस्य से बचने की सलाह दी जाती है अन्यथा आप मुश्किल में पड़ सकते हैं। घर के किसी सदस्य के स्वास्थ्य को लेकर आज आप काफी चिंतित रहेंगे। पारिवारिक रिश्तों में आई कड़वाहट को सुलझाने पर ध्यान दें। प्रेम संबंधों में बेहतर परिणाम मिल सकते हैं। जिम्मेदारियां का बोझ कुछ बढ़ सकता है।

ganesh ji

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

भ्रमण व छोटी यात्राएं भाग्यशाली व सुखद रहेंगी। सरकार विरोधी प्रवृत्तियों से दूर रहिएगा। कामकाज में नवीन योजना बनाने में आज आप सफल होंगे। किसी कठिन परिस्थिति में आपको कुछ लोगों से मदद मिलने के योग हैं। परिवार के सदस्यों को शुभ फलों की प्राप्ति होगी। किसी कार्य के संपन्न होने से आत्मविश्र्वास में वृद्धि होगी। सामाजिक कार्यों में रुचि बढ़ेगी। चल या अचल संपत्ति में वृद्धि होगी। किया गया पुरुषार्थ सार्थक होगा।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज आप आत्मविश्वास और उत्साह से भरपूर रहेंगे। कारोबार में मुनाफा मिल सकता है। कष्टों से मुक्ति मिलेगी। आपको मानसिक शांति की अनुभूति होगी। दिन के दूसरे हिस्से में आपको किसी सामाजिक कार्यक्रम में हिस्सा लेने का मौका मिल सकता है। आज आप दिनभर फायदे के लिए कुछ न कुछ तरीके निकालते रहेंगे। परिस्थितियां आपके अनुकूल रहेगी। आप किसी भी कार्य को करने के लिए आज पूरी तरह से तैयार होंगे।

आपने Rashifal 15 December का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 15 December का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 15 December 2021 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

Back to top button