राजनीति

नवाब मलिक के तेवर पड़े ठन्डे, वानखेड़े से मांगी माफ़ी और कहा मेरे घर आने वाले है सरकारी मेहमान

महाराष्ट्र के मंत्री और एनसीपी नेता नवाब मलिक पिछले कई दिनों से चर्चा में बने हुए है. बॉलीवुड के किंग खान शाहरुख़ खान के बेटे आर्यन खान के ड्रग्स कसे में फंसने के बाद से ही नवाब मलिक भी सुर्खियां बटोर रहे है. वह लगातार NCB अधिकारी समीर वानखेड़े पर निशाना साधते रहे है. उन्होंने लगातार समीर पर कई संगीन आरोप लगाए है. इतना ही नहीं समीर के साथ-साथ उन्होंने समीर वानखेड़े की पत्नी क्रांति उनकी साली और पिता पर भी कई तरह के आरोप लगाए थे.

nawab malik

आर्यन खान के जेल से रिहा होने के बाद भी नवाब मलिक लगातार समीर वानखेड़े और उनके परिवार पर निशाना साधते रहे थे. यहाँ तक की इन दोनों की यह बहस कोर्ट तक पहुंच गई थी. नवाब मलिक के लगातार कई संगीन आरोप लगाने के बाद NCB ने समीर वानखेड़े को आर्यन खान केस से भी हटा दिया था और उन पर जाँच बैठा दी गई थी.

sameer wankhede

अब हालिया नवाब मलिक ने दावा करते हुए कहा कि उनके घर किसी भी समय सरकारी मेहमान आ सकते हैं. दरअसल, नवाब मलिक का ये इशारा केंद्रीय जांच एजेंसियों की ओर है. उन्होंने समीर वानखड़े मामले में बॉम्बे हाई कोर्ट में माफी मांगने के बाद किया है.

महाराष्ट्र सरकार के मंत्री नवाब मलिक ने बीती रात एक ट्वीट किया जिसमें उन्होंने लिखा, ‘साथियों, सुना है, मेरे घर आज कल में सरकारी मेहमान आने वाले हैं, हम उनका स्वागत करते हैं. डरना मतलब रोज रोज मरना, हमें डरना नहीं, लड़ना है, गांधी लड़े थे गोरों से, हम लड़ेंगे चोरों से.’


नवाब मलिक पर मानहानि का केस
आपको बता दें कि, समीर वानखेड़े के पिता ध्यानदेव वानखेड़े ने नवाब मलिक पर मानहानि का केस दर्ज कराया है. इस मामले में बॉम्बे हाई कोर्ट में सुनवाई चल रही है. वही दूसरी तरफ नवाब मलिक ने समीर वानखेड़े पर टिप्पणी को लेकर हाई कोर्ट में बिना शर्त माफ़ी मांगी है. इस मामले में कोर्ट ने नवाब मलिक को फटकार लगाते हुए कहा कि अदालत के आदेश के बाद भी आप NCB अधिकारी समीर वानखेड़े के खिलाफ टिप्पणी करते रहे. इसके जवाब में नवाब मलिक ने माफी मांगते हुए कहा कि उनका इरादा कोर्ट के आदेश का उल्लंघन करना नहीं था.

जज ने नवाब को दिखाया आयना
नवाब मलिक ने इस दौरान माफ़ी मांगते हुए कहा कि, एक बार पत्रकारों के सवालों का जवाब देते हुए उनसे कोर्ट के आदेश का उल्लंघन हो गया था. हालांकि बाद में जज एसजे काठवाला और मिलिंद जाधव की पीठ ने सुनवाई करते हुए नवाब मलिक को अधिकारी(समीर वानखेड़े) पर टिप्पणी नहीं करने को सख्ती से कहा है.

sameer wankhede reply to nawab malik

नवाब मलिक के आरोप
आपको बता दें कि इससे पहले राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) नेता और महाराष्ट्र के मंत्री नवाब मलिक ने आरोप लगाया था कि बीजेपी और नॉर्कोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) मुंबई में ‘आतंकवाद’ फैला रहे हैं. इसके साथ ही नवाब मलिक ने फिर दावा किया था कि जहाज से प्रतिबंधित मादक पदार्थों की कथित बरामदगी से संबंधित मामला फर्जी है और गिरफ्तारी सिर्फ व्हाट्सएप बातचीत के आधार पर हुई थी.

मलिक ने आरोप लगाया कि राज्य में महा विकास आघाडी (MVA) सरकार को बदनाम करने के लिए एनसीबी का इस्तेमाल किया जा रहा है.

Back to top button