बजरंग दल ने दिया विवादित बयान, “कहां आजम खान का सिर लाने वाले को 51 लाख और उन्हें सूअर का मांस खिलाने वाले को एक करोड़ का इनाम…”

बजरंग दल एक ऐसा नाम जिसे हम अक्सर टीवी और अखबार में सुनते ही रहते हैं। कई बार अपने बयानों को लेकर भी बजरंग दल सुर्खियों में रहता है। बजरंग दल विश्व हिंदू परिषद का एक अहम हिस्सा है। जो कि एक हिंदू संगठन है। यह राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ यानी की आरएसएस की एक अनुषांगिक शाखा है। भारत में बजरंग दल के 13 लाख सदस्य हैं। बजरंग दल का सूत्रवाक्य “सेवा, सुरक्षा और संस्कृति” है। लेकिन कई बार बजरंग दल वाले ऐसे विवादित बयान दे देते है की जिसकी वजह से बिना काम के मुसीबत आ खडीं होती हैं। बजरंग दल वालों ने ऐसा ही एक विवादित बयान दिया है आजम खान के लेकर.. , तो आईयें आपको बताते है।

आजम को सूअर का मांस खिलाने वाले को एक करोड़ का देगा बजरंग दल :-

रामपुर मैं कुछ बजरंग दल के सदस्यों ने कहा है कि जो भी आजम खान का सर काट कर लायेगा, उसे 51 लाख रुपए मिलेंगे इतना ही नहीं उन्होंने एक स्टेटमेंट भी जारी किया जिसमे आगे लिखा था की -“जो भी आजम खान का मुंह काला करेगा और सुअर का मांस खिलाएगा उसे 1 करोड़ का ईनाम दिया जाएगा”

हम आपको पूरा मामला बताते हैं कि बजरंग दल वालों ने आखिर आजम खान को लेकर ऐसे ही विवादित बोल क्यों कहे हैं दरअसल बात कुछ दिन पहले की है जब समाजवादी पार्टी के नेता और रामपुर से विधायक आजम खान ने भारतीय सेना के ऊपर रेप और अत्याचार के आरोप लगाए थे। सेना पर ऐसे घटिया आरोप लगाकर उन्होंने खुद अपने पैरों पर कुल्हाडी मारी है जिसकी वजह से वो विवादों में फंस गए। इसके लिए आजम खान पर केस भी दर्ज हुआ है।बजरंग दल वालों को आजम खान के सेना पर लगाए यह आरोप एकदम बकवास और बेतूके लगे जिसके कारण वो आजम खान से गुस्सा है। इससे पहले भी आजम खान कई बार इशारों इशारों में भारतीय जवानों पर आरोप लगाते रहे हैं।

बजरंग दल के प्रमुख ने कहा, “आजम का होना चाहिए DNA टेस्ट” :-

Give vote to bjp azam khan

बजरंग दल के क्षेत्र प्रमुख सरवेश गंगवार ने कहा की, “जो सच्चा मुसलमान होता है वह देश के खिलाफ कभी नहीं बोलता और आजम खान का भारतीय सेना के खिलाफ ऐसा घटिया बयान देना साबित करता है कि वो एक सच्चे मुसलमान नहीं हैं। उनका डीएनए टेस्ट होना चाहिए।”

इस दल का मुख्य एजेंडा देश में हिंदुत्व का प्रचार-प्रसार करता है। बजरंग दल इन दिनों अयोध्या में राम मंदिर के निर्माण को लेकर मुखर हुआ है। इसी कारण बजरंग दल की छवि समाज में हिंदू समर्थक के रूप में हो गई है।
इस दल के कुछ लोगों का उग्र स्वभाव है जो इनकी छवि को मजबूत करताा है। और इसी कारण बजरंग दल विवादों के घेरे में रहता है।