हिन्दी समाचार, News in Hindi, हिंदी न्यूज़, ताजा समाचार, राशिफल

वीडियो : लश्‍कर-ए-तैयबा के तीन आतंकी ढेर, जवानों को गांववालों ने दी धमकी और गाली!

जम्मू कश्मीर जम्‍मू कश्‍मीर के अनंतनाग में शनिवार को सेना और आतंकियों के बीच मुठभेड़ हुई। खबरों के मुताबिक यहां लश्‍कर-ए-तैयबा के तीन आतंकवादी छिपे हुए थे। सुरक्षाबल के जवानों पर इस ऑपरेशन के दौरान गांववालों ने पत्‍थरबाजी की और उन्हें गंदी-गंदी गालियां दी। जिसका वीडियो सामने आया है। इस वीडियों में ये गांववाले लश्‍कर के आतंकी बशीर लश्‍करी को बचाने की कोशिश करते दिख रहे हैं। Security forces anantnag district militants.

मारा गया लश्कर कमांडर बशीर, 10 लाख का था इनाम –

अनंतनाग में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच हुई इस मुठभेड़ में लश्कर कमांडर बशीर लश्करी के साथ दो और आतंकियों को सेना ने मार गिराया। सेना आज तड़के सुचना मिली थी कि दयाल गांव में लश्कर-ए-तैयबा के तीन-चार आतंकी छिपे हुए हैं। बशीर लश्करी ने ही एसएचओ सहरोज सिंह की हत्या कि थी। बशीर को अबू काशा के नाम से भी जाना जाता था। उसके ऊपर 10 लाख का इनाम था।

कौन था बशीर लश्करी –

बशीर लश्करी दक्षिणी कश्मीर के अनंतनाग के कोकेरनाग क्षेत्र का निवासी था जो 1999 में पीओके पार कर गया था। जिसके बाद वह साल 2012 में राज्य सरकार की योजना के तहत पाक अधिकृत कश्मीर से वापस लौट आया। साल 2015 में वह वापस आतंकवादियों के साथ हो गया। पिछले एक साल में बशीर ने अपने साथ 7 और आंतकियों को जोड़ लिया। इसके अलावा, लश्‍कर-ए-तैयबा के कुछ और आतंकी भी लश्करी के साथ मिलकर काम करते थे।

सेना के जवानों ने घर से बचाए 17 गांववाले –

सेना ने बताया कि जिस घर में बशीर लश्‍करी छिपा हुआ था वहां से 17 लोगों को ऑपरेशन चलाये जाने से पहले बाहर निकाला गया। इस दौरान चार लोग घायल हो गए थे। बात वीडियो कि करें तो इस वीडियो में इसी गांव के लोग हाथों में डंडे लिए सुरक्षाबलों के जवानों को आगे न आने की धमकी देते दिखाई दे रहे हैं। सुरक्षाबलों पर इन आतंकियों ने उनके वहां पहुंचते ही फायरिंग शुरू कर दी थी।

देखें वीडियो –

 

loading...