बॉलीवुड

पहले अमिताभ ने रणधीर को पीटा, फ़िर करीना कपूर के धोए पैर, खुद को कहा ‘दुष्ट’, अब खोला बड़ा राज

सुपरस्टार अमिताभ बच्चन हर समय सुर्ख़ियों में बने रहते हैं. पूरी दुनिया में अमिताभ बच्चन को पहचाना जाता है और हर कोई इस दिग्गज़ कलाकार को काफी पसंद करता है. अपने बेहतरीन काम की बदौलत अमिताभ ‘सदी के महानायक’ कहलाए. अमिताभ बच्चन की तारीफ़ में यह शब्द सब कुछ बयां कर देते हैं.

amitabh bachchan

अमिताभ बच्चन ने ढेरों हिट फ़िल्में दी है. उनके समकालीन अभिनेता जहां रिटायर हो चुके हैं या गिनी-चुनी फिल्मों में ही नज़र आते हैं तो वहीं अमिताभ अब भी किसी मुख़्य कलाकार की तरह फिल्मों का हिस्सा बने हुए हैं. उम्र के मुताबिक़ फिल्मों में वे साइड और सहायक रोल निभा रहे हैं हालांकि जोश किसी लीड एक्टर की तरह ही है.

79 साल के हो चुके अमिताभ बच्चन फिल्मों में तो लगातार सक्रिय है ही वहीं वे करीब डेढ़ दर्जन ब्रांड्स के विज्ञापनों में भी काम कर रहे हैं और उनका टीवी शो कौन बनेगा करोड़पति 13 भी दर्शकों का भरपूर मनोरंजन करता हुआ नज़र आ रहा है. इतना ही नहीं अमिताभ बच्चन अपने सोशल मीडिया एकाउंट से भी अपने फैंस के लिए कुछ न कुछ पोस्ट करते हुए नज़र आते रहते हैं.

amitabh bachchan

अमिताभ बच्चन की इंस्टाग्राम, फेसबुक और ट्विटर जैसे सोशल मीडिया एकाउंट पर भी तगड़ी फैन फॉलोइंग है. इन सभी सोशल मीडिया प्लेटफ़र्म पर बिग बी को करोड़ों लोग फॉलो करते हैं. वहीं अमिताभ ब्लॉग भी लिखते रहते हैं. अपने एक हालिया ब्लॉग में उन्होंने करीना कपूर से जुड़े एक मजेदार किस्से का जिक्र किया है.

अमिताभ ने अपने एक हालिया ब्लॉग में सालों पुराने किस्से की बात की है जब करीना बहुत छोटी थीं. बिग बी के मुताबिक़, करीना ने उन्हें बुरा आदमी समझ लिया था. क्योंकि छोटी सी करीना ने पिता रणधीर कपूर को एक फ़िल्म की शूटिंग के दौरान पीटते हुए देखा था और नादान एवं मासूम सी करीना ने बिग बी को गलत समझ लिया था.

amitabh bachchan

अपने ब्लॉग में बिग बी ने लिखा कि, “मैं करीना को बता रहा था, एक ऐसा पल जब हम गोवा में पुकार की शूटिंग कर रहे थे और कैसे वह अपनी प्यारी गर्मी की टोपी के साथ छोटे गुलाबी फूलों के साथ दिख रही थी, और कैसे वह तब परेशान थी जब एक एक्शन सीक्वेंस के दौरान मैं उसके पिता को मार रहा था. वह बाहर के सेट पर दौड़ी और ‘दुष्ट’ आदमी से बचाने के लिए अपने पिता से लिपट गई, जो उसे पीट रहा था.”

आगे अमिताभ ने लिखा कि, “आंसूओं में और सबसे ज्यादा चिंतित, वह बहुत परेशान थी. उसने अपने सुंदर छोटे पैरों को रेत में भिगो दिया और उसे शांत कराने के लिए मैंने कुछ पानी मांगा और उसके छोटे पैरों को साफ किया, ताकि उसे यह एहसास हो सके कि यह सीन रियल नहीं था, बल्कि एक अधिनियम था. मुझे लगता है कि पैर धोने के बाद मेरे बारे में उनकी राय बदल गई थी. आखिर मैं वह ‘बुराई’ नहीं थी! वह पल आज भी याद है.”

amitabh bachchan

बता दें कि अमिताभ और करीना बड़े पर्दे पर भी साथ नज़र आए हैं. दोनों कलाकारों ने ‘कभी खुशी कभी गम’ औऱ देव नाम की फिल्मों में साथ काम किया है.

amitabh bachchan and kareena kapoor

Back to top button