विशेष

शराब या नशीला पदार्थ नहीं प्रसाद खाने की वजह से 60 लोग अस्पताल में भर्ती, बिहार का मामला!

नालंदा: वैसे तो बिहार से नशीली शराब और अन्य पदार्थों के सेवन की वजह से लोगों के बीमार पड़ने और अस्पताल में भर्ती होने की तमाम खबरें आती रही हैं, लेकिन एक ताजा मामला ऐसा आया है जो आपको हैरानी में डाल देगा. बिहार के नालंदा जिले में बड़ी मात्रा में लोग प्रसाद खाने के बाद बीमार पड़ गए और उन्हें अस्पलात में भर्ती होना पड़ा. अलग अलग मीडिया संस्थानों ने बीमार पड़ने वाले लोगों की संख्या अलग अलग बताई है. लेकिन एक मीडिया रिपोर्ट में 45 लोगों के बीमार पड़ने का दावा किया गया है, जिसमें 30 बच्चों के शामिल होने की बात भी कही गयी है.

अस्पताल में भर्ती कराया गया :

इसके अलावा एक और मीडिया संस्थान ने स्थानीय स्रोत के हवाले से 60 बच्चों के बीमार होने की खबर प्रकाशित की है. बताया जा रहा है कि बच्चों और लोगों की यह हालत प्रसाद खाने के बाद हुई. नालंदा जिले के दीपनगर थाना क्षेत्र में लालबाग के एक व्यक्ति छोटे चौहान के घर गुरुवार को शादी थी इस मौके पर शुक्रवार को सत्यनारायण भगवान की कथा का आयोजन किया गया था जिसमें गांव के बहुत से लोगों ने प्रसाद खाया, प्रसाद खाने के बाद घर लौटने पर ज्यादातर बच्चों ने जी मिचलाने और पेट में दर्द होने की बात बताई. जिसके बाद उन्हें जिले के सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया.

बताया जा रहा है कि ज्यादातर बच्चों की तबियत नाजुक है, और इलाज जारी है, वहीँ दूसरी तरफ बीमार पड़ने वालों की संख्या में और ज्यादा बढ़ोत्तरी हो सकती है, फिलहाल अभी तक किसी के मरने की की खबर नहीं आई है. वहीँ बिहारशरीफ के खंड विकास अधिकारी (बीडीओ) ने बताते हैं कि चिकित्सकों ने सभी बीमार लोगों के खतरे से बाहर होने की बात कही है. डॉक्टरों के मुताबिक यह फूड पॉइजनिंग का मामला हो सकता है

Back to top button