विशेष

प्रेग्नेंट महिला का छलका दर्द, बोली- पति चाहता है डिलीवरी के समय देवर सामने हो

जब कोई महिला गर्भवती होती है तो उसे बड़ी खुशी होती है। वह अपने होने वाले बच्चे को लेकर सपने सँजोने लगती है। हालांकि प्रेग्नेंसी के ये 9 महीने उसके लिए बेहद कठिन होते हैं। उसे अपना और गर्भ में पल रहे बच्चे का ख्याल रखना पड़ता है। ऐसे में वह हर कदम पर अपने पति का साथ चाहती है।

फिर जब डिलीवरी का समय आता है तो स्थति और भी पेचीदा हो जाती है। डिलीवरी में होने वाला दर्द असहनीय होता है। इस स्थिति में हर पत्नी यही चाहेगी कि उसका पति उसके साथ हो।

pregnant

लेकिन आज हम आपको एक ऐसा अनोखा मामला बताने जा रहे हैं जहाँ एक पति ने अपनी पत्नी से कहा कि वह डिलीवरी के समय उसके छोटे भाई यानि कि देवर को अपने साथ रखे। जरा सोचिए भाभी की डिलीवरी हो रही है और देवर पास में ही खड़ा है। ऐसे में भाभी कितना असहज महसूस करेगी। इस महिला ने अपना यही अनुभव सोशल मीडिया प्लेटफ़ॉर्म रेडिट (Reddit) पर साझा क्या है।

डिलीवरी के समय देवर को साथ रखना चाहता है पति

महिला ने अपनी आपबीती सुनाते हुए पति पर भड़ास निकाली है। उसने बताया कि उसके पति की जिद है कि मैं डिलीवरी के वक्त लेबर रूम (Labor Room) में मेरे देवर के साथ रहूं। महिला ने कहा कि मेरे गर्भ में जुड़वा बच्चे हैं। अभी 31 हफ्ते की प्रेग्नेंसी है। हम एक वर्ष से बच्चे का प्रयास कर रहे थे।

pregnant

मेरी गर्भवस्था का समय ही बहुत मुश्किल भरा रहा। इसके बावजूद मेरे पति की इच्छा है कि मैं डिलीवरी के समय देवर को भी लेबर रूम में रखूं। डिलीवरी के समय मैं अपने पति के सामने ही शर्म महसूस करूंगी। फिर देवर यदि वहाँ हो तो मेरा क्या होगा।

मेडिकल स्टूडेंट है देवर

pregnant

अब आप में से कई सोच रहे होंगे कि आखिर पति अपनी बीवी की डिलीवरी में देवर की मौजूदगी क्यों चाहता है? इस पर महिला ने बताया है कि उसका देवर एक मेडिकल स्टूडेंट है। ऐसे में पति चाहता है कि डिलीवरी के समय वह वहाँ मौजूद रहे ताकि सब कुछ सही ढंग से हो जाए। महिला ने ये भी कहा कि मैं अपने पति के परिवार को बचपन से जानती हूं। हम सभी साथ में ही बड़े हुए हैं।

लोगों ने दिया ऐसा रिएक्शन

जब महिला ने लोगों से इस बारे में राय पूछी तो सबके अलग-अलग रिएक्शन ये। जैसे एक यूजर ने कहा कि ‘बच्चे को जन्म देना एक मुश्किल काम है। आप किसी दबाव में न आए। किसी को धमकाने न दें।’ वहीं दूसरे ने कहा कि ‘आपको ऐसे पति को तलाक दे देना चाहिए।

pregnant

‘ फिर तीसरे ने लिखा ‘देवर का लेबर रूम में रहना बहुत अटपटा है। हालांकि आपके पति ने उसके मेडिकल स्टूडेंट होने की वजह से ऐसा कहा होगा। उसे डॉक्टरों पर भरोसा नहीं होगा। लेकिन डॉक्टर अपने काम में माहिर होते हैं। ऐसे में आपकी इच्छा के खिलाफ देवर के वहाँ रहने की कोई जरूरत नहीं है।”

वैसे आप इस मामले पर महिला को क्या सलाह देंगे?

Back to top button
?>