समाचार

शादी से ठीक पहले बर्खास्त हुई SHO सीमा जाखड़, 3 कांस्टेबल पर भी गिरी गाज, ली 10 लाख की घूस

सिरोही (राजस्थान) : शादी से ठीक चंद दिनों पहले एक महिला पुलिस इंस्पेक्टर ने अपने ही हाथों अपनी छवि धूमिल करने का काम किया है. राजस्थान की लेडी इंस्पेक्टर सीमा जाखड़ घूसखोरी के मामले में चर्चाओं में चल रही है. उनके साथ ही तीन कांस्टेबलों ने भी अपना नाम खराब करने में कोई कर नहीं छोड़ी. सभी पर आरोप है कि उन्होंने एक तस्कर को भगाने में उसकी मदद की है और इसके लिए सीमा सहित तीनों कांस्टेबलों को 10 लाख रूपये मिले है.

seema jakhar

10 लाख रूपये की घूस मामले में थानाधिकारी सीमा जाखड़ की काफी आलोचना हो रही है. मामला प्रकाश में आने के बाद सीमा सहित अन्य सभी आरोपियों को भी बर्खास्त कर दिया गया है. बता दें कि यह मामला राजस्थान के सिरोही जिले के बरलूट पुलिस थाना का है. मामला प्रकाश में आने के बाद पुलिस के आरोपी अधिकारियों को अपनी नौकरी से हाथ धोना पड़ा है.

आईजी नवज्योति गोगाई और एसपी धर्मेंद्र सिंह ने की कार्रवाई…

सीमा जाखड़ और अन्य तीन कांस्टेबल पर इस केस में आईजी नवज्योति गोगाई और एसपी धर्मेंद्र सिंह ने बड़ी कार्रवाई की है. सभी को तत्काल अपनी सेवाओं से बर्खास्त कर दिया गया है. जानकारी के मुताबिक़, एक तस्कर से लाखों रूपये लेकर सीमा सहित अन्य कांस्टेबल पर उसे भगाने का आरोप है. यह मामला बरलूट थाना क्षेत्र में 14 नवम्बर है. थानाधिकारी के अलावा इस केस के अन्य तीन आरोपियों की पहचान कांस्टेबल ओमप्रकाश, सुरेश व हनुमान के रूप में हुई.

बरलूट पुलिस ने वाहन चेकिंग के दौरान डोडा पोस्ट से भरी एक कार पकड़ी थी. कार्रवाई की गई तो तस्कर को भगाने का शक हुआ. ऐसे में इसकी जांच की गई और जांच में पता चला कि यह कारनामा पुलिस के ही कुछ अधिकारियों ने किया. इस मामले में सीमा जाखड़, सुरेश, हनुमान और ओमप्रकाश का नाम सामने आया.

seema jakhar

सीसीटीवी से हुई पहचान, कांस्टेबल ने तस्कर को बस में बिठाया

इस केस में पुलिस ने सीसीटीव फुटेज भी खंगाले तो मामले की तस्वीर साफ़ हो गई. सीसीटीव में सीमा जाखड़ और कांस्टेबल तस्कर को साथ देखा गया. इतना यही नहीं एक कांस्टेबल तस्कर को खुद बस में बैठाते हुए भी दिखा. सिरोही डीएसपी की नाच में मामला प्रकाश में आने के दो दिन बाद ही सभी को एसपी धर्मेंद्र सिंह ने बर्खास्त कर दिया.

seema jakhar

28 नवंबर को है सीमा की शादी…

इस पूरे मामले में सीमा जाखड़ की काफी किरकिरी हो रही है. शादी से ठीक कुछ दिनों पहले उन्हें बड़ा झटका लगा है. आपको जानकारी के लिए बता दें कि, रविवार (28 नवंबर) को सीमा जाखड़ शादी के बंध में बंधने जा रही है.

seema jakhar

Back to top button