विशेष

रईसी और ख़ूबसूरती के मामले में बहुत आगे हैं इन 5 क्रिकेटर्स की पत्नियां, एक की तो हैं क्रिकेटर

भारतीय क्रिकेटर्स दुनियाभर में अपनी ख़ास पहचान रखते हैं. आज के समय में विराट कोहली, रोहित शर्मा, केएल राहुल, रवींद्र जड़ेजा जैसे भारतीय क्रिकेटर्स अपने शानदार खेल की बदौलत भारत समेत दुनियाभर के क्रिकेट फैंस के दिलों पर राज करते है. भारतीय क्रिकेटर्स अपने शानदार खेल के लिए तो फ़ेमस है ही वहीं वे अपनी निजी ज़िंदगी से भी खूब सुर्खियां बटोरते हैं. न केवल इंडिय क्रिकेटर्स बल्कि उनकी पत्नियां भी आए दिन सुर्ख़ियों में रहती है.

ऐसे में आज हम आपको पांच ऐसे क्रिकेटर्स की पत्नियों के बारे में बताने जा रहे हैं जो ख़ूबसूरती और रईसी के मामले में भी आगे है और वे एक लग्जरी लाइफ़ जीना पसंद करती हैं. तो चलिए जानते हैं कौनसे है वे पांच क्रिकेटर्स और उनकी पत्नियां.

रवींद्र जडेजा और रीवा सोलंकी…

भारतीय क्रिकेट टीम के ऑल राउंडर रवींद्र जड़ेजा अपने शानदार खेल के लिए जाने जाते हैं. वे बेहतरीन गेंदबाजी करने के साथ ही शानदार बल्लेबाजी भी करते हैं. जबकि उनकी फील्डिंग का भी कोई जवाब नहीं रहता है. जडेजा की पत्नी का नाम रीवा सोलंकी है. दोनों ने साल 2016 में शादी की थी.

ravindra jadeja and riva solanki

रीवा भारतीय जनता पार्टी की नेत्री हैं और वे शानदार लाइफ़ जीती हैं. वहीं रीवा काफी खूबसूरत भी हैं. बताया जाता है कि रीवा भाजपा में रहकर ही पूर्णतः राजनीति में ही करियर बनाना चाहती हैं.

रोहित शर्मा और रितिका सजदेह…

rohit sharma and ritika sajdeh

भारतीय क्रिकेट टीम के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा अपने ताबड़तोड़ खेल के लिए जाने जाते हैं. रोहित को फैंस ‘हिटमैन’ के नाम से भी जानते हैं. 34 साल के रोहित शर्मा ने साल 2015 में रितिका सजदेह से ब्याह रचाया था जो कि एक स्पोर्ट्स मैनेजर हैं. दोनों की जोड़ी फैंस के बीच बेहद लोकप्रिय हैं.

rohit sharma and ritika sajdeh

रितिका भी ख़ूबसूरती के मामले में किसी बॉलीवुड अदाकारा की तरह दिखती हैं. अक्सर रितिका अपने पति रोहित शर्मा और भारतीय टीम को चीयर करती हुई स्टेडियम में देखने को मिलती है. बता दें कि रोहित और रितिका एक बेटी के माता-पिता हैं.

दिनेश कार्तिक और दीपिका पल्लीकल…

 deepika pallikal

दिनेश कार्तिक दो शादी कर चुके हैं. पहली पत्नी से उन्हें धोखा मिला था जिसके बाद उन्होंने दूसरी शादी ईसाई धर्म से संबंधित दीपिका पल्लीकल से की थी.

बता दें कि दीपिका भारत की सबसे प्रसिद्ध और सफल स्क्वैश खिलाड़ियों में से एक हैं. उन्होंने इस खेल में काफी नाम कमाया है वहीं दिनेश कार्तिक को भी क्रिकेट से अच्छी पहचान मिली है. बता दें कि हाल ही में दोनों जुड़वा बच्चों के माता-पिता बने हैं.

विराट कोहली और अनुष्का शर्मा…

हिंदी फिल्म अभिनेत्री अनुष्का शर्मा को किसी पहचान की जरुरत नहीं है हालांकि फिर भी हम आपको बता दें कि अनुष्का आज के समय के सबसे महान बल्लेबाज और भारतीय टेस्ट एवं वनडे टीम के कप्तान विराट कोहली की पत्नी हैं. विराट और अनुष्का दोनों ही न केवल भारत बल्कि दुनियाभर में ख़ास पहचान रखते हैं.

Anushka Sharma Virat Kohli

Anushka Sharma Virat Kohli

क्रिकेट और बॉलीवुड से जुड़ी इस जोड़ी के करोड़ों चाहने वाले हैं. अनुष्का की ख़ूबसूरती और रईसी से हर कोई बेहद अच्छे से वाक़िफ़ है. अनुष्का को भी कई बार पति विराट और भारतीय टीम को स्टेडियम के भीतर सपोर्ट करते हुए देखा गया है. बता दें कि विराट और अनुष्का की जोड़ी को फैंस प्यार से ‘विरुष्का’ बुलाते हैं. दोनों इसी साल 11 जनवरी को बेटी ‘वामिका’ के माता-पिता बने थे.

केदार जाधव और स्नेहल जाधव…

kedar jadhav and snehal jadhav

इस सूची में एक जाने-माने क्रिकेटर केदार जाधव की पत्नी स्नेहल जाधवी का नाम भी शामिल है. बता दें कि केदार जाधव अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर भारत के लिए कई मैच खेल चुके हैं. इतना ही नहीं जाधव की पत्नी खुद भी एक क्रिकेटर हैं. उन्होंने अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर तो भारत का प्रतिनिधित्व नहीं किया लेकिन स्नेहल महाराष्ट्र और वेस्ट जोन के लिए खेल चुकी हैं.

Back to top button