राजनीति

BJP सांसद गौतम गंभीर को मिली जान से मारने की धमकी, ISIS कश्मीर ने मेल कर कहा ‘आपको मारेंगे’

पूर्व क्रिकेटर और ईस्ट दिल्ली निर्वाचन क्षेत्र से BJP सांसद गौतम गंभीर ने आरोप लगााया है कि उन्हें आतंकी संगठन आईएसआईएस कश्मीर से जान से मारने की धमकी मिली है. गौतम गंभीर इस शिकायत के साथ पुलिस के पास पहुंचे हैं और वहां अपनी शिकायत दर्ज कराई है. इस मामले में डीसीपी श्वेता चौहान ने बताया है कि उनकी शिकायत के आधार पर फिलहाल मामले की जांच चल रही है. वहीं अब गंभीर के आवास के बाहर सुरक्षा कड़ी कर दी गई है.

gautam gambhir

इसके साथ ही पूर्व क्रिकेटर ने जान से मारने की धमकी वाला एक ई-मेल भी शेयर किया है. गौतम को इस मेल को भेजने वाले का नाम ISIS कश्मीर है. इस मेल के आने के बाद उनके घर के बाहर सुरक्षा कड़ी कर दी गई है. आपको बता दें कि क्रिकेटर से राजनेता बने गौतम गंभीर अक्सर ही अपने बेबाक बयान की वजह से चर्चा में रहते हैं. उन्हें हर गंभीर मुद्दों पर अपनी राय रखते देखा गया है. उन्होंने पहले भी कई बार आतंकवाद के खिलाफ बयान दिया है.

gautam gambhir

इस मामले में एक वरिष्ठ अधिकारी ने पुष्टि की कि उनके घर के बाहर सुरक्षा बढ़ा दी गई है और कथित मौत की धमकी की जांच अभी की जा रही है. केंद्रीय डीसीपी श्वेता चौहान को लिखे पत्र में सांसद ने कहा कि उन्हें ‘आईएसआईएस कश्मीर’ के हैंडल से एक धमकी भरा ईमेल उन्हें आया है.

उसमे लिखा है ‘हम आपको और आपके परिवार को मारने जा रहे हैं.’ इसके बाद, उन्होंने पुलिस से सुरक्षा प्रदान करने के साथ ही मामले में एफआईआर दर्ज करने का भी अनुरोध किया है.

gautam gambhir

गौरतलब है कि सांसद गौतम गंभीर ने हाल ही में पाकिस्तान के प्रधान मंत्री इमरान खान को ‘बड़ा भाई’ के रूप में संबोधित किये जाने पर कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू की आलोचना की थी. ज्ञात होकि करतारपुर परियोजना के सीईओ के साथ बातचीत करते हुए, पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष सिद्धू ने इमरान खान को अपना ‘बड़ा भाई’ कहा था जिसके बाद पूरे ही देश में विवाद खड़ा हो गया था. कोंग्रस ने भी सिद्धू के इस बयान से पल्ला झाड़ लिया था.

gautam gambhir

नवजोत सिंह सिद्धू को गंभीर ने लिया था आड़े हाथ
नवजोत सिंह सिद्धू की विवादित टिप्पणी पर उनकी आलोचना करते हुए, भाजपा सांसद गौतम गंभीर ने ट्वीट किया था, “अपने बेटे या बेटी को सीमा पर भेजो और फिर एक आतंकवादी देश प्रमुख को अपना बड़ा भाई कहे !

भारत पिछले 70 वर्षों से पाकिस्तान द्वारा प्रायोजित आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई लड़ रहा है और सिद्धू की ओर से एक आतंकवादी देश के प्रधानमंत्री को अपना बड़ा भाई कहना वाकई शर्मनाक है.”

gautam gambhir

आपको बताते चले कि क्रिकेटर गौतम ने साल 2019 के लोकसभा चुनाव में बीजेपी पार्टी के टिकट पर पूर्वी दिल्ली संसदीय क्षेत्र से चुनाव लड़ा था और वह जीते भी थे, जब से उन्होंने राजनीति में कदम रखा है तभी से वह हर मुद्दे पर अपनी राय बेबाकी से रखते है. कई बार तो वह आतंकवाद के खिलाफ कड़े बयान तक जारी कर चुके हैं. इसी के साथ गौतम 2011 में विश्वकप जीतने वाली टीम इंडिया का हिस्सा रह चुके हैं.

Back to top button