बॉलीवुड

अमृता सिंह ने सैफ अली खान से तलाक के बाद नहीं की दूसरी शादी, वजह जानकर करोगे तारीफ

सारा की मां ने नहीं की दूसरी शादी, जबकि पिता ने 10 साल छोटी करीना को बनाया दुल्हन

अभिनेता सैफ अली खान 90 के दशक से हिंदी सिनेमा में काम कर रहे है. वहीं अभिनेत्री अमृता सिंह का फ़िल्मी करियर 80 के दशक में शुरू हुआ था. बता दें कि, अमृता सिंह 80 और 90 के दशक की एक जानी-मानी अभिनेत्री है. हम इन दोनों कलाकारों की बात आपसे इसलिए कर रहे हैं क्योंकि कभी ये दोनों सितारें पति-पत्नी का रिश्ता रखते थे. लेकिन फिर दोनों का तलाक हो गया था.

saif ali khan and amrita singh

गौरतलब है कि 90 के दशक में दोनों को एक-दूसरे से प्यार हो गया था. इसके बाद दोनों ने शादी कर ली थी. मुस्लिम धर्म से संबंध रखने वाले सैफ और सिख धर्म से संबंध रखने वाली अमृता सिंह की शादी अलग-अलग धर्म से संबंध रखने के चलते आसान नहीं थी हालांकि दोनों ने अपने प्यार को आगे रखकर धर्म की दीवारें तोड़कर शादी रचा ली.

saif ali khan and amrita singh

बता दें कि, सैफ अली और अमृता ने साल 1991 में प्रेम विवाह किया था. इस समय अमृता बॉलीवुड का एक बड़ा नाम थी जबकि सैफ ने तो बॉलीवुड में कदम भी नहीं रखे थे. सैफ शादी के समय महज 20 साल के थे वहीं अमृता की उम्र 32 साल थी. दोनों के रिश्ते में अक्सर उनकी उम्र के फैसले को लेकर भी तरह-तरह की बातें होती रहती थी.

saif ali khan and amrita singh

साल 1991 में शादी के बंधन में बंधने के बाद दोनों कलाकार दो बच्चों के माता-पिता बने थे. अमृता ने सबसे पहले बेटी सारा अली खान को जन्म दिया था जो कि करीब तीन साल से बॉलीवुड में काम कर रही है और बॉलीवुड की उभरती हुई अदाकारा है. वहीं इसके बाद सैफ और अमृता एक बेटे इब्राहिम अली खान के माता-पिता बने थे.

saif ali khan and amrita singh

सैफ और अमृता की ज़िंदगी में शादी के 13 सालों बाद भूचाल आया था जब दोनों ने अपने रिश्ते को तलाक के साथ खत्म कर लिया था. दोनों के बीच कुछ ठीक नहीं चल रहा था और आखिरकार साल 2004 में दोनों का तलाक हो गया. शादी के बाद दोनों बच्चों की कस्टडी अमृता को ही मिली जबकि अब भी सारा और इब्राहिम अपनी मां के साथ ही रहतेहैं हालांकि वे अपने पिता सैफ से भी मिलते रहते है.

सैफ ने की दूसरी शादी…

saif ali khan and kareena marriage

सैफ अली खान ने अमृता सिंह से तलाक लेने के बाद कई साल अकेले ही गुजारे हालांकि कुछ सालों बाद उनके जीवन में हिंदी सिनेमा की बेहद ख़ूबसरत और लोकप्रिय अदाकारा करीना कपूर की एंट्री हुई. फिल्म ‘टशन में साथ काम करने के दौरान दोनों के बीच नजदीकियां काफी बढ़ गई थी और फिर दोनों को एक दूसरे से प्यार हो गया. इसके बाद अक्टूबर 2012 में सैफ ने करीना से दूसरी शादी कर ली थी.

लेकिन अमृता सिंह आज भी अकेली ही है. उन्होंने दूसरी शादी नहीं की. लेकिन क्यों. आइए आपको बताते है कि आखिर उन्होंने क्यों दूसरे शादी नहीं की.

अमृता ने क्यों नहीं की दूसरी शादी…

sara ali khan

अमृता सिंह भी सैफ की तरह दूसरी बार शादी के बंधन में बंध सकती थी हालांकि उन्हें अपने बच्चों की परवाह थी. बच्चों के खातिर एक्ट्रेस ने ऐसा कदम नहीं उठाया था. बताया जाता है कि अमृता का पूरा ध्यान अपने बच्चों सारा और इब्राहिम पर था और वे दूसरी शादी करने के बारे में सोच भी नहीं सकती थी.

वर्कफ़्रंट की बात करें तो अमृता अब फिल्मों में नज़र नहीं आती है. वे लंबे समय से बड़े पर्दे से दूर है. वहीं सैफ की फिल्म ‘बंटी और बबली 2’ 19 नवंबर को ही रिलीज हुई है. इसमें उनके अपोजिट रानी मुखर्जी है. वहीं फिल्म में सिद्धांत चतुर्वेदी और शरवरी वाघ भी अहम रोल में देखने को मिल रही हैं.

Back to top button