राशिफल

Rashifal 19 November: इन 6 राशियों के लिए खुशियां लेकर आया है शुक्रवार का दिन, आपकी शोहरत बढ़ेगी

हम आपको शुक्रवार 19 नवंबर का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल ज्योतिष शास्त्र की वह विधा है, जिसके माध्यम से भविष्यवाणी की जाती है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। ग्रह-नक्षत्रों की चाल से मिलने वाला शुभ-अशुभ फल ही राशिफल कहलाता है। प्रतिदिन ग्रहों की स्थिति के अनुसार उनसे जुड़े जातकों के जीवन में घटित होने वाली घटनाएं भी भिन्न-भिन्न होती हैं। आइए देखते हैं, आज आपके सितारे क्या कहते हैं। पढ़िए Rashifal 19 November 2021

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज आप कोई महत्वपूर्ण निर्णय ले सकते हैं। आपका प्रयास सकारात्मक परिणाम ज़रूर देगा। काम का बोझ ज्यादा होने से परेशानी होगी। धार्मिक माहौल में समय व्यतीत होगा। धनार्जन के नये स्त्रोत स्थापित होंगे। दूसरों को यह बताने के लिए ज़्यादा उतावले न हों कि आज आप कैसा महसूस कर रहे हैं। जीवनसाथी के साथ यह एक बढ़िया दिन गुजरने वाला है। माता के स्वास्थ की चिंता रहेगी। पारिवारिक मांगलिक आयोजनों की रुपरेखा बनेगी।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज खर्चा ज्यादा होने के योग हैं। बिजनेस अच्छा चलेगा। कुछ स्टूडेंट्स का मन पढ़ाई में नहीं लगेगा। जो लोग कम्प्यूटर के क्षेत्र से जुड़े हैं उन्हें कार्यक्षेत्र को बढ़ाने में रूकावट महसूस हो सकती है। आप सभी तरह की परिस्थितियों से लड़ने के लिये तैयार रहें। स्वास्थ्य में गड़बड़ी हो सकती है। इसलिए अगर आप दवाइयां ले रहे हैं तो ध्यान रहे नियमित रूप से दवाइयां लेते रहें। बेहतर होगा अपनी सफलता की राह में दूसरों को बीच में न आने दें।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

मिथुन राशि वाले अपनी महत्वपूर्ण जिम्मेदारियों पर ध्यान दें‌‌। माता की सेहत को लेकर परेशान रहेंगे। दूसरों की मदद करने से आपको संतुष्टि मिल सकती है‌‌। कोई करीबी आपकी परेशानी का कारण बन सकता है। स्वस्थ तन-मन से आज सारे कार्य कर पाएँगे, परिणामस्वरूप आपमें ऊर्जा एवं उत्साह छलकेगा। स्टूडेंट्स को मेहनत का परिणाम नहीं मिल पाएगा। रुके कार्य और योजनाओं को क्रियाशील करने के लिए हर संभव प्रयास करेंगे।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आज आप नए विचारों से परिपूर्ण रहेंगे और आप जिन कामों को करने के लिए चुनेंगे, वे आपको उम्मीद से ज़्यादा फायदा देंगे। खर्चा अधिक हो सकता है। लेकिन उससे दुगनी गति से धन आगमन बना रहेगा। वाणी में सौम्‍यता तो रहेगी, लेकिन चिड़चिड़ेपन से बचें। शेयर-सट्टे में संभलकर निवेश करने से आर्थिक लाभ मिल सकता है। जीवनसाथी के स्वास्थ्य को लेकर चिंता हो सकती है। ऑफिस में काम अधिक होने से घर आने में देरी हो सकती है।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

अपने जीवन-साथी के साथ अपनी गोपनीय जानकारी बांटने से पहले सोच लें। अगर मुमकिन हो तो इससे बचें, क्योंकि इन बातों के बाहर फैलने का ख़तरा है। अपनी उपयोगिता की ताक़त को सकारात्मक सोच और बातचीत के ज़रिए विकसित करें, ताकि आपके परिवार के लोगों को लाभ हो। खर्च बढ़ा हुआ रह सकता है। आज आप दूसरों की मदद करेंगे। महिलाओं के विवाद में न बोलें। बुजुर्गों की तबीयत को लेकर परेशान रहेंगे।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

निर्धारित समय में आप अपना कार्य पूर्ण कर पाएंगे। आलस्‍य व थकान का अनुभव करेंगे। मित्रों व समाज में सम्‍मान बढ़ेगा। प्रेमियों के लिए समय अच्‍छा नहीं है। दूसरों की बुराई और बनते बिगड़ते कामों को लेकर आप संवेदनशीलता या झुंझलाहट को नियंत्रण में रखें। शिक्षा में सफलता प्राप्त होगी। पारिवारिक जीवन सुखद रहेगा। परिवार में किसी के विवाह या मांगलिक कार्यों की रुपरेखा बनेगी। बीमारी के कारण तनाव पैदा होगा।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आज आपके ज्यादातर मामले आसानी से सुलझ सकते हैं‌। आपके ख़र्चे बजट को बिगाड़ सकते हैं और इसलिए कई योजनाएँ बीच में अटक सकती हैं। आपकी जिम्मेदारियों को पूरा करेंगे, शांत मन के साथ काम आपके लिए फायदेमंद होगा। रिश्तों और दोस्ती को लेकर कुछ नया करने की इच्छा हो सकती है। दफ़्तर में अपनी ग़लती स्वीकार करना आपके पक्ष में जाएगा। लेकिन आपको इसे सुधारने के लिए विश्लेषण की ज़रूरत है।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आज शिथिलता एवं अधिक कार्यभार के कारण मानसिक व्याकुलता का अनुभव होगा। कटु वचन मुंह से न निकालें। परिश्रम की अधिकता सेहत बिगाड़ सकती है। सोच विचार कर निर्णय लें। आर्थिक पक्ष कमजोर रहेगा। सबसे अच्छा रिश्ता बनाए रखने की कोशिश करें। आपकी शोहरत बढ़ेगी और आप आसानी से दूसरे लिंग के लोगों को अपनी तरफ़ आकर्षित करेंगे। जीवनसाथी के साथ घूमने की योजना बनेगी। संतान का सहयोग मिलेगा।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

वैवाहिक जीवन में सुख शांति स्थापित होगी। आपकी कोशिशों में कुछ न कुछ कमी आ सकती है। पैसों के मामले सुलझ सकते हैं। दोस्त आपको समस्याओं से बाहर निकलने में मदद करेंगे। किसी भी अनबन को जल्दी ही सुलझाने की कोशिश करें। कोई चीज कहीं रखकर आप भूल सकते हैं, इसलिए चीजों को आपको ध्यान से रखना चाहिए। छोटी मोटी परेशानियों से बिल्कुल न घबराएं। कामकाज से संबंधित अच्छे और व्यावहारिक विचार आपके दिमाग में आएंगे।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

ऑफिस के कार्य हेतु यात्रा पर जाने की संभावना है। पारिवारिक जीवन में कुछ उथल पुथल रहेगी। छोटी-छोटी बातों को नजरअंदाज कर आप अपने घर की शांति बनाए रख सकते हैं। पैसों की कोई परेशानी बढ़ने के योग हैं। परिवार के किसी सदस्य या रिश्तेदार से आपके संबंध बिगड़ सकते हैं। जो भी काम करें, योजनाबद्ध ढंग से करें। जीवनसाथी के साथ अपना बर्ताव ठीक रखें। आपका गुस्सैल स्वभाव आपको अपनों से दूर कर सकता है।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आज आपको पैसों की स्थिति में सुधार लाने के मौके मिल सकते हैं। नौकरी, करियर और पैसों के लिहाज से दिन अच्छा है। नई नौकरी या प्रमोशन की कोशिश में है तो आपकी ये कोशिश पूरी हो सकती है। आपको बढ़िया परिणामों को पाने के लिए अपनी तरफ़ से बेहतरीन प्रयास करने की आवश्यकता है। पैसों को लेकर ज्यादा जोखिम न लें। आपकी उत्सुकता चरम पर हो सकती है। आज आप नए लोगों से संपर्क कर सकते हैं।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

बिजनेस में नई योजनाएं बन सकती हैं। आज जीवनसाथी के साथ समय व्यतीत होगा जो आनंदमय रहेगा। अगर आप नौकरी करते हैं तो आपको अपने समय का सदुपयोग करना चाहिए। सफ़र के लिए दिन ज़्यादा अच्छा नहीं है। कार्यस्थल पर उच्च पदाधिकारियों के साथ महत्त्वपूर्ण मुद्दों पर विचार-विमर्श होगा। अपने लंबित कार्यों को पूरा करने की कोशिश करें अन्यथा इसका गलत परिणाम आपको भुगतना पड़ सकता है।

आपने Rashifal 19 November का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 19 November का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 19 November 2021 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

Back to top button