बॉलीवुड

रेखा बचपन में अपनी बहनों को देखकर हो जाती थीं परेशान। जानिए वज़ह…

बॉलीवुड फ़िल्म इंडस्ट्री की एवरग्रीन ब्यूटी रेखा अपनी खूबसूरती और एक्टिंग से आज भी लाखों लोगों के दिलों पर राज करती है। भले ही अब रेखा ने फिल्मों से दूरी बना ली हो लेकिन वह किसी न किसी इवेंट में नजर आ ही जाती है। बता दें कि रेखा की प्रोफेशनल लाइफ के बारे में तो हर कोई जानता है, लेकिन आज हम आपको उनकी पर्सनल लाइफ और फैमिली के बारें में बताने जा रहें हैं।

Actress Rekha

गौरतलब हो कि रेखा के पिता की कुल 8 संतानें थीं। रेखा तमिल फिल्मों के जाने-माने एक्टर दिवंगत रामास्वामी (जेमिनी गणेशन) की बेटी हैं। रेखा के अलावा रामास्वामी की 7 संतानें (एक बेटा और छह बेटियां) और भी हैं। रेखा की बहनों के नाम जया श्रीधर, रेवती स्वामीनाथन, कमला सेलवराज, राधा उस्मान सैयद, नारायणी गणेशन और विजया चामुंडेश्वरी हैं। रेखा के पिता की पहली पत्नी अलामेलु से चार बेटिया हैं।

वहीं दूसरी पत्नी पुष्पावली से दो बेटियां रेखा और राधा हैं। इसके बाद तीसरी पत्नी सावित्री से एक बेटी विजया चामुंडेश्वरी और एक बेटा सतीश कुमार है।

Actress Rekha

बता दें कि रेखा की मां पुष्पावली भी एक्ट्रेस थीं। फिल्मों के दौरान ही दोनों का अफेयर शुरू हुआ। हालांकि उन्होंने कभी शादी नहीं की लेकिन कपल की दो बेटियां हुईं रेखा और राधा। रेखा के अपने पिता के साथ अच्छे संबंध नहीं थे लेकिन अपनी बहनों के साथ उनकी जबरदस्त बॉन्डिंग है।

Actress Rekha

वहीं मालूम हो कि रेखा ने सिमी ग्रेवाल के साथ एक इंटरव्यू में बताया था कि वह बचपन में दो बातों को लेकर हमेशा ही चिंता में रहती थीं। जिसमें एक बात तो यह थी कि उनका होमवर्क और दूसरा उनकी बहने चिंता का कारण थीं।

गौरतलब हो कि रेखा ने बताया था कि वह हमेशा अपनी बहनों की खूबसूरती को देखकर चिंतित हो जाती थीं, क्योंकि वह उनके जैसी खूबसूरत नहीं थीं। इतना ही नहीं रेखा का कहना था कि वह यह सोचती रहती थीं कि उनकी बहनें उनसे ज्यादा सुंदर क्यों हैं?

Actress Rekha

वहीं मालूम हो कि रेखा ने 13 साल की उम्र में ही फिल्मों में काम करना शुरू कर दिया था। रेखा के पिता जेमिनी गणेशन ने रेखा को कभी अपनाया नहीं था और घर परिवार को चलाने के लिए वह अपनी मां के कहने पर फिल्में करने लगी थीं।

Actress Rekha

इसके अलावा रेखा जब शुरुआती दौर में बॉलीवुड में आई थीं तो उन्हें इंडस्ट्री में ही बहुत ताने मिले थे। उनके लुक और रंग को लेकर उनके सहयोगी एक्टर तक ताने मार दिया करते थे। रेखा ने तब अपने अंदर परिवर्तन करने की ठान ली थी और अमिताभ बच्चन को वह इसका श्रेय देती हैं।

Actress Rekha

आखिर में बता दें कि रेखा जब साल 1978 में फिल्म ‘घर’ में नजर आईं तो देखने वाले उनकी खूबसूरती और बदलाव को देखकर हैरान रह गए थे।

Back to top button