बॉलीवुड

वीर दास के भारत विरोधी बयान पर कंगना ने जमकर लगाई लताड़, बताया- अपराधी, कहा- घटिया आदमी

वीर दास ने अमेरिका में कहा 'मैं उस भारत से आता हूं, जहां लड़कियों को दिन में पूजा जाता है...और रात को उनका गैंगरेप होता है.

अभिनेता और स्टैंड अप कॉमेडियन वीर दास की एक कविता पर विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है. दरअसल, वीर दास अपनी एक कविता के चलते इन दिनों खूब सुर्ख़ियों में बने हुए हैं. बता दे कि, हाल ही में उन्होंने अमेरिका में एक लाइव शो के दौरान एक कविता के जरिए भारत की छवि को खराब किया था.

vir das

अमेरिका में जाकर इस अभिनेता और स्टैंड अप कॉमेडियन ने भारत विरोधी बयान दिया था. उन्होंने हाल ही में अपने यूट्यूब चैनल पर एक वीडियो अपलोड किया था. 6 मिनट के एक वीडियो में वे अमेरिका के वाशिंगटन डीसी के जॉन एफ कैनेडी सेंटर में प्रस्तुति देते हुए नज़र आ रहे हैं. इस वीडियो का टाइटल उन्होंने दिया है ‘मैं उस भारत से आता हूं’.

vir das

सोशल मीडिया पर वीर दास का वीडियो जमकर वायरल हो रहा है. इस वीडियो पर उनका समर्थन करने वाले लोग कम है जबकि उन्हें खदेड़ने वालों की संख्या ज़्यादा है और ऐसा हो भी क्यों न. उन्होंने भारत विरोधी बयान जो दिया है. वीडियो में वीर कह रहे हैं कि, ‘मैं उस भारत से आता हूं, जहां लड़कियों को दिन में पूजा जाता है…और रात को उनका गैंगरेप होता है.’

वीर दास का यह वीडियो देखने के बाद लोगों का भारी गुस्सा सोशल मीडिया पर देखने को मिल रहा है. लोग उन्हें जमकर आड़े हाथों ले रहे हैं और वीर दास को ख़ूब खरी खोटी सुना रहे हैं. आम लोगों के साथ ही वीर की कविता पर मशहूर हस्तियों ने भी आपत्ति जताई है और अपनी बात रखी है. वहीं अब हिंदी सिनेमा की मशहूर अदाकारा कंगना रनौत ने भी इस मामले पर बयान दिया है.

vir das

कंगना रनौत ने वीर दास को जमकर तलाड़ा है और एक लंबा-चौड़ा पोस्ट अपने इंस्टाग्राम पर लिखा है. किसी भी मुद्दे पर बेबाकी के साथ अपनी राय रखने वाली कंगना रनौत ने इस मुद्दे पर भी खुलकर बात की और वीर दास को लेकर काफी कुछ कहा है. कंगना ने अपने इंस्टाग्राम पर एक स्टोरी शेयर की है.

kangana ranaut

कंगना ने इंस्टाग्राम पर लिखा है कि, “जब आप सभी भारतीय पुरुषों को सामूहिक बलात्कारी के रूप में सामान्यीकृत करते हैं, तो यह दुनिया भर में भारतीयों के खिलाफ नस्लवाद को बढ़ावा देता है. पूरी जाति को लक्षित करने वाला ऐसा रचनात्मक कार्य सॉफ्ट आतंकवाद है…सख्त कार्रवाई होनी चाहिए ऐसे @virdas अपराधी के खिलाफ.”

साथ ही कंगना ने लिखा कि, ‘यह एक ऐसे घटिया भारतीय आदमी का उदाहरण है, जो किसी भी चीज में अच्छा नहीं है. इसलिए वह अपने ही जैसे लोगों के बीच इस घटियापन को बेच देता है.’ बता दें कि, वीर दास के विद्ये की इस लाइन “मैं एक ऐसे भारत से आता हूं जहां हम दिन में महिलाओं की पूजा करते हैं और रात में उनके साथ सामूहिक बलात्कार करते हैं” पर अधिक बवाल देखने को मिल रहा है.

vir das

वीर ने दी सफाई…

अपने विद्पे पर विवाद बढ़ते देख वीर दास ने सफाई दी है. वीर ने ट्विटर पर लिखा है कि, “वीडियो दो अलग-अलग भारत के द्वंद्व के बारे में एक व्यंग्य है जो अलग-अलग चीजें करते हैं. जैसे किसी भी राष्ट्र के भीतर प्रकाश और अंधकार, अच्छाई और बुराई होती है. इनमें से कोई भी रहस्य नहीं है. वीडियो हमसे अपील करता है कि हम यह कभी न भूलें कि हम महान हैं. जो हमें महान बनाता है उस पर ध्यान केंद्रित करना कभी बंद न करें.”

Back to top button