बॉलीवुड

बॉलीवुड की ऐसी दुश्मनिया जो कभी ख़त्म नहीं होगी, सनी देओल के मुँह पर थूका था अनिल कपूर ने

फिल्म इंडस्ट्री में दोस्ती के लिए तो कई स्टार्स जाने जाते है. लेकिन कई बार इनकी दुश्मनी की कहानियां भी सामने आती है. ये स्टार्स अपनी दोस्ती जितनी शिद्दत से नहीं नई निभाते उससे कही ज्यादा ईमानदारी से दुश्मनी निभाते है. आज अपनी इस खास न्यूज़ में हम आपको इंडस्ट्री के उन स्टार्स के बारे में बता रहे हैं जिनके रिश्ते अपने ही को-स्टार्स से सही नहीं रहे. हालांकि आज उनके बीच काफी अच्छी दोस्ती है.

दिलीप कुमार-देव आनंद

dilip kumar

हिंदी सिनेमा के दो दिग्गज स्टार्स दिलीप कुमार और देव आनंद के बीच कभी भी रिश्ते सामान्य नहीं रहे. इन दोनों के बीच विवाद की वजह उस समय की जानी मानी एक्ट्रेस सुरैया बनीं थी. दिलीप कुमार सुरैया को काफी पसंद करते थे. मगर सुरैया का दिल देव आनंद ने जीता हुआ था. यही से दोनों के बीच विवाद पनपा था. कई सालो तक दुश्मनी निभाने के बाद दिलीप और देव के बीच सब सही हो गया था.

अमिताभ बच्चन-शत्रुघ्न सिन्हा

Amitabh Bachchan-Shatrughan Sinha

अमिताभ और शत्रुघ्न सिन्हा के बीच भी अमिताभ बच्चन और राजेश खन्ना जैसा विवाद था. दोनों ने जितनी भी फिल्में साथ कीं, लोगों को शत्रुघ्न अमिताभ पर भारी नज़र आए और अमिताभ बच्चन में असुरक्षा की भावना पैदा हो गई. दोनों ने एक साथ काम करने से मना कर दिया था. आज दोनों अच्छे दोस्त है.

अनिल कपूर-सनी देओल

Anil Kapoor-Sunny Deol

अनिल कपूर और सनी देओल का रिश्ता तो काफी ज्यादा बुरा रहा है. दोनों के बीच करीब तीन बार झगड़ा हो चुका है. अनिल कपूर ने फिल्म की शूटिंग के दौरान असल में सनी देओल के मुंह पर थूक दिया था. इसके बाद इन दोनों ने करीब 37 साल तक एक दूसरे से बात नहीं की. हालांकि आज दोनों के बीच चीजें सामान्य है.

धर्मेंद्र-जितेंद्र

dharmendra jeetendra

धर्मेंद्र और जितेंद्र ये दोनों ही अभिनेता एक समय में धर्म-वीर के नाम से मशहूर थे. दोनों के बीच लड़ाई का कारण बनी थी ड्रीम गर्ल हेमा मालिनी. घरवालों की मर्जी से जितेंद्र और हेमा शादी करने जा रहे थे तो धर्मेंद्र ने ये शादी तुड़वा दी. दोनों ने कई सालों तक एक दूसरे का चेहरा नहीं देखा. आखिरकार दोनों में बीच सुलह हो ही गई.

जूही चावला-आमिर खान

Juhi Chawla-Aamir Khan

जूही चावला और आमिर खान (Aamir Khan) ने एक साथ कई फिल्में दी हैं. फिल्म इश्क के दौरान दोनों के बीच एक ऐसा हादसा हुआ जिसके बाद जूही ने 7 साल तक आमिर से बात नहीं की थी.

प्रियंका चोपड़ा-करीना कपूर

kareena

 

करण जौहर के चैट शो कॉफी विद करण में प्रियंका चोपड़ा और करीना कपूर आपस में भीड़ गई थी. दोनों ने आपस में बात तक बंद कर दी थी. कई सालों बाद करीना की पहल पर प्रियंका चोपड़ा से उनका रिश्ता सही ठीक हुआ था.

सलमान खान-शाहरुख खान

Salman Khan Shahrukh Khan

सलमान खान और शाहरुख खान की दोस्ती जितनी मशहूर है उतनी ही इन दोनों की दुश्मनी भी मशहूर है. वर्ष 2008 में सलमान खान और शाहरुख खान के बीच जबरदस्त लड़ाई हुई थी.एक्ट्रेस कटरीना कैफ की जन्मदिन पार्टी में ये दोनों ही एक दूसरे के आमने-सामने आ गए थे.

पार्टी में सलमान खान ने अपनी फिल्म में शाहरुख के कैमियो ना करने की बात पर उनका मजाक उड़ाया था. ये लड़ाई कई सालों तक चली हालाँकि आज दोनों अच्छे दोस्त है.

अमिताभ बच्चन-राजेश खन्ना

Amitabh Bachchan-Rajesh Khannat

70 के दशक में राजेश खन्ना सुपरस्टार थे. इसी दौरान अमिताभ बच्चन का सिक्का भी चमकने लगा था. इस जोड़ी ने फिल्म इंडस्ट्री की एवरग्रीन क्लासिक फिल्म आनंद में काम किया था. इसी फिल्म के कारण दोनों के बीच स्टारडम की लड़ाई शुरू हो गई थी. इसकी वजह से कई सालों तक दोनों ने बात नहीं की. लेकिन आखिर में सब ठीक हो गया.

Back to top button