राशिफल

Rashifal 15 November: महादेव की कृपा से आज इन 7 राशियों को होगा लाभ, उन्नति के रास्ते खुलेंगे

हम आपको सोमवार 15 नवंबर का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल ज्योतिष शास्त्र की वह विधा है, जिसके माध्यम से भविष्यवाणी की जाती है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। ग्रह-नक्षत्रों की चाल से मिलने वाला शुभ-अशुभ फल ही राशिफल कहलाता है। प्रतिदिन ग्रहों की स्थिति के अनुसार उनसे जुड़े जातकों के जीवन में घटित होने वाली घटनाएं भी भिन्न-भिन्न होती हैं। आइए देखते हैं, आज आपके सितारे क्या कहते हैं। पढ़िए Rashifal 15 November 2021

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज आपको कई ऐसे कार्य करने पड़ेंगे, जिनमें आपकी रुचि नहीं है। मोबाइल फ़ोन आज आपके काम में बाधा खड़ी कर सकता है। इसके ज़्यादा इस्तमाल से बचें। नौकरीपेशा लोगों को भी बोझिल काम करने पड़ सकते हैं। विवादों से बच कर रहें, खासतौर पर पड़ोसियों संग किसी भी प्रकार के झगड़े में न पड़ें। कोई बड़ी योजनाओं और विचारों के ज़रिए आपका ध्यान आकर्षित कर सकता है। आज होशियारी से निवेश करें।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज माता-पिता के साथ अपनी ख़ुशियाँ साझा करें। उन्हें महसूस करने दें कि आपके लिए उनकी कितनी अहमियत है। व्यर्थ या कम महत्व के मुद्दे पर अनावश्यक नाराजगी या बहस काम बिगाड़ सकता है। अपने वास्तविक स्वभाव की खूबी से परिस्थितियों को अपने अनुकूल बनाएं। यात्रा करना आपके लिए फ़ायदेमंद तो रहेगा, लेकिन यह महंगा साबित हो सकता हैं। कई कार्यों में उतार-चढ़ाव के साथ चुनौतीपूर्ण स्थिति रहेगी।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

सूझ-बूझ से कार्य करें। किसी भी तरह का निवेश करने से पहले उस पर भली-भांति जाँच-पड़ताल कर लें। आज का दिन सफलता से पहले कड़ा परिश्रम मांग रहा है। आलस्य से खुद को दूर रखते हुए लक्ष्य हासिल करने के लिए डट जाएं। आज नवीन कार्य करने की सोच सकते है। स्वभाव में गंभीरता के साथ-साथ तनाव भी देखने को मिलेगा। किसी के द्वारा आपको लूटे जाने की संभावना है। कभी पढ़ाई में मन लगेगा तो कभी पढ़ाई से मन उचाट होगा।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आज आपकी सभी योजनाएं सफल होंगी। कार्यस्थल पर आपका ध्यान भटक सकता है जो की आपकी उत्पादकता को कम कर सकता हैं। अनावश्‍यक व्‍यय करने से बचें। हो सकता है कि आपको कोई परेशान करने वाला समाचार मिल जाए। नौकरीपेशा हैं तो आपको सम्‍मान प्राप्‍त हो सकता है। किसी पर अपने काम या विचार थोपने की कोशिश न करें। आज आपको सावधानी से वाहन चलाना चाहिए। कार्यस्थल पर सोच-समझकर बोलें।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

नौकरीपेशा में प्रबंधकीय जिम्मेदारी बढऩे से आर्थिक लाभ के योग हैं। मनोरंजन और सौन्दर्य में इज़ाफ़े पर ज़रुरत से ज़्यादा वक़्त न ख़र्च करें। घरेलू मामलों और काफ़ी समय से लंबित घर के काम-काज के हिसाब से अच्छा दिन है। आज का दिन ख़ुशियों से भरा रहेगा, क्योंकि आपका जीवन-साथी आपको ख़ुशी देने का हर प्रयास करेगा। आपको कुछ अलग तरह के अनुभव हो सकते हैं। व्यापार आदि में भी सफलता का योग बन सकता है।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आज आपका जीवनसाथी आपको ख़ुश करने के लिए काफ़ी कोशिशें करता नज़र आएगा। आपसी लड़ाई झगड़ा कोर्ट तक पहुंच सकता है। मित्रों के साथ मनोरंजक यात्रा हो सकती है। सरकारी कार्य गति पकड़ेंगे। नौकरी और बिजनेस में जोखिम न लें। आपको सिर दर्द का सामना करना पड़ सकता है। इसलिए घर पर आराम करें। परिवार में वृद्धजनों की सेहत की चिंता हो सकती है। सरकारी कार्यो में सफलता मिलेगी।

lord shiv

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आज आप किसी काम को पूरा करने के लिए जितनी कोशिशें करेंगे उतने ही सफल हो सकते हैं। अपने प्रिय की पुरानी बातों को माफ़ करके आप अपनी ज़िंदगी में सुधार ला सकते हैं। अगर आप विदेशों में नौकरी के लिए आवेदन करना चाहते हैं, तो आज का दिन अच्छा है। महिला तथा छात्रवर्ग को नेवीगेशन में अवसर मिलेंगे। लंबे समय से किए जा रहे काम की मात्रा कम करें जिससे आपके शरीर को कुछ आराम मिले। विद्यार्थियों के लिए भी समय मिलाजुला रहेगा।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आपके जीवनसाथी की बेरुख़ी दिन भर आपको उदास रख सकती हैं। भाग्‍य का साथ मिलेगा एवं अटके कार्यों में गति आएगी। लाभ में वृद्धि होगी। परिवार में सुख का वातावरण रहेगा। युवा वर्ग अपने करियर में संतुष्टि का अनुभव करेंगे। भाई बहन के बीच प्रेम बढ़ेगा। जीवनशैली में सुधार आएगा। आज अपने लिए कुछ समय निकालें। धर्म कर्म के कार्यों में रुचि बढ़ेगी। परिवार के साथ धार्मिक यात्रा सुखद रहेगी। बौद्धिक विचारों का अनुभव कर पाएंगे।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज आपको पुरानी बातें याद आती रहेंगी। निवेश करेंगे तो वो काफी फायदेमंद साबित होगा। ये बहुत जरुरी है की आप अपने निवेश करने से पहले उसे दोबारा परखें और जरूरी हो तो उसमें बदलाव जरुर लायें। आज आप दिन दुगनी रात चौगुनी तरक्की करते हुए समाज में अपनी अलग पहचान बनाने में कामयाबी हासिल करेंगे। किसी बात से जीवनसाथी पर गुस्सा आ सकता है। किसी बड़ी समस्या का हल निकलेगा। प्रसन्नता रहेगी।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

यात्रा और शिक्षा से जुड़े काम आपकी जागरुकता में वृद्धि करेंगे। अगर आप विद्यार्थी हैं और उच्च शिक्षा को लेकर कोई प्रयास कर रहे हैं तो आज आपको अपने प्रयासों में सफलता मिलने की प्रबल संभावना है। आज किसी को भी पैसा उधार देने से आपको बचना चाहिए। जो लोग आपके करियर के लिए महत्वपूर्ण हैं, वे आज आपको थोड़ा परेशान भी कर सकते हैं। अगर आप कारोबार करते हैं तो जल्दबाजी में कोई बड़ी डील न करें तो बेहतर होगा।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आज आप धैर्य की कमी महसूस कर सकते हैं। कोई शुभ समाचार सुनने को मिल सकता हैं। आपका आत्मविश्वास का स्तर ऊंचा रहेगा। अचानक मुनाफे के जरिए आर्थिक हालात में सुधार आयेगा। आप कोशिश करेंगे तो किए गए लगभग हर काम से आपको फायदा हो सकता है। चीज़ों और लोगों को तेज़ी-से परखने की क्षमता आपको दूसरों से आगे बनाए रखेगी। इस राशि के छात्र ऐसा काम करें, जो काबिले-तारीफ हों और आपकी प्रतिष्ठा को भी बढ़ाएं।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज का दिन चुनौती भरा हो सकता है। आज धन का आगमन कुछ ज्यादा ही होगा। आज अधिक मेहनत करेंगे। काम के प्रति आपकी लगन और ईमानदारी देखकर वरिष्ठ अधिकारी आपसे बेहद प्रभावित होंगे। नौकरी में प्रमोशन मिलेगा। रोमांटिक ज़िन्दगी में बदलाव मुमकिन है। आज के दिन आप कार्यक्षेत्र में आलोचनाओं का शिकार हो सकते हैं। अगर आप व्यापार करते हैं तो आपके कारोबार में विस्तार की प्रबल संभावना है।

आपने Rashifal 15 November का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 15 November का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 15 November 2021 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

Back to top button