हिन्दी समाचार, News in Hindi, हिंदी न्यूज़, ताजा समाचार, राशिफल

जानिये आखिर क्यों अमेरिका के राष्ट्रपति ट्रम्प ने पीएम मोदी के लिए कहा “महान हैं भारतीय पीएम!”

वाशिंगटन: अमेरिका में सत्ता परिवर्तन के बाद काफी बवाल देखने को मिला है। अभी भी विभिन्न मसलों को लेकर अमेरिका में गतिरोध जारी है, इसी बीच पीएम मोदी और ट्रम्प ने वाइट हाउस में मुलाकात की। भारतीय पीएम नरेन्द्र मोदी दो दिवसीय यात्रा के लिए अमेरिका गए हुए हैं। वहां उन्होंने वाइट हाउस के ओवल हॉल में ट्रम्प से लगभग 20 मिनट तक मुलाकात की। modi meets with trump.

मित्रता की भावना से काम करने की जताई इच्छा:

प्रधानमंत्री मोदी ने अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रम्प को भारत आने का न्यौता भी दिया, जिसे ट्रम्प ने तहे दिल से स्वीकार भी किया। ट्रम्प ने कहा कि वह जल्द ही भारत की यात्रा पर आयेंगे। ट्रम्प ने पीएम मोदी का निमंत्रण स्वीकार करते हुए आने वाले समय में परस्पर मित्रता की भावना से काम करने की इच्छा भी जताई है। अमेरिका के वाइट हाउस में संवाददाताओं से बात करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि उन्होंने राष्ट्रपति ट्रम्प को परिवार सहित भारत आने का निमंत्रण दिया है।

ट्रम्प ने भारतीय पीएम मोदी को बताया महान:

उन्होंने कहा कि मुझे उम्मीद है कि राष्ट्रपति मुझे भारत में उनका स्वागत करने का मौका जरूर देंगे। दोनों नेताओं के बीच द्विपक्षीय बैठक थी। ट्रम्प भारतीय प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से काफी प्रभावित हुए। उन्होंने अपने संबोधन में कई बार उन्हें महान प्रधानमंत्री कहकर संबोधित किया। नरेन्द्र मोदी ने कहा कि मैं इवांका को भारत आने का निमंत्रण देता हूं।

पीएम मोदी के स्वागत के लिए खुद पत्नी के साथ गए थे ट्रम्प:

पीएम मोदी ने यह भी कहा कि उन्होंने मेरा निमंत्रण स्वीकार कर लिया है। पीएम मोदी ने अमेरिका में इतने भव्य सम्मान के लिए राष्ट्रपति ट्रम्प और उनकी पत्नी मेलेनिया का भी धन्यवाद किया। आपको जानकर हैरानी होगी कि पीएम मोदी का स्वागत करने के लिए राष्ट्रपति ट्रम्प और उनकी पत्नी मेलेनिया वाइट हाउस से निकलकर खुद गए थे।

किया सवा सौ करोड़ भारतीयों का सम्मान:

पीएम मोदी ने अमेरिका में हुए सम्मान के बारे में कहा कि जिस तरह से ट्रम्प ने मेरा सम्मान किया है, वह अकेले मेरा नहीं बल्कि सवा सौ करोड़ भारतीयों का सम्मान है। अमेरिका में सत्ता परिवर्तन के बाद वहां के राष्ट्रपति से मोदी की यह पहली मुलाकात है। ट्रम्प ने मोदी की तारीफ करते हुए कहा कि वह महान हैं और भारत के लिए अच्छा काम कर रहे हैं। ट्रम्प ने मोदी सरकार की प्रगति के लिये पीएम मोदी को बधाई भी दी।

DMCA.com Protection Status