राशिफल

Rashifal 13 November: आज इन 5 राशियो को हो सकता है आर्थिक नुकसान, पैसों की कमी से रहेंगे परेशान

हम आपको शनिवार 13 नवंबर का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल ज्योतिष शास्त्र की वह विधा है, जिसके माध्यम से भविष्यवाणी की जाती है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। ग्रह-नक्षत्रों की चाल से मिलने वाला शुभ-अशुभ फल ही राशिफल कहलाता है। प्रतिदिन ग्रहों की स्थिति के अनुसार उनसे जुड़े जातकों के जीवन में घटित होने वाली घटनाएं भी भिन्न-भिन्न होती हैं। आइए देखते हैं, आज आपके सितारे क्या कहते हैं। पढ़िए Rashifal 13 November 2021

shani dev

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज का दिन आपके गृहस्थ जीवन को संवारने वाला होगा। अगर आप डेयरी उत्पादों से जुड़ा कारोबार करते हैं तो आज आपको अच्छा आर्थिक फायदा हो सकता है। अगर आप ख़ुद को पेशेवर अन्दाज़ में दूसरे के सामने रखेंगे, तो करियर में बदलाव के नज़रिये से आपको लाभ मिल सकता है। आज के दिन सोच-समझकर क़दम बढ़ाने की ज़रूरत है। पारिवारिक जीवन की बात करें तो घर के सदस्यों के साथ आज आपको सैर सपाटे पर जाने का मौका मिल सकता है।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

दोस्तों और रिश्तेदारों की मदद आपको मिल सकती हैं। आज का दिन काफी भागदौड़ भरा रहेगा। कुछ तनाव और मतभेद आपको चिड़चिड़ा और बेचैन बना सकते हैं। उधार मांगने वाले लोगों को नज़रअन्दाज़ करें। जीवनसाथी पर अपनी राय या अपनी मर्जी को बिना उनकी इच्छा जानें ना थोपें। अपनी बात कहने से पहले साथी के मन की बात जानने की कोशिश करें। किसी से बेवजह के मतभेद परेशानी उत्पन्न कर सकते है।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आज भौतिक उपयोग के साधनों की खरीद की तरफ आपका रूझान होगा। अपने विरोधियों से सावधान रहना होगा। आपके किसी महत्वपूर्ण कार्य में वे रुकावट डालने का प्रयास कर सकते हैं। घर के बड़े-बुजुर्गों का अच्छा स्नेह प्राप्त होगा। काम काज स्थिर रहेगा। परिवार में किसी का स्वास्थ खराब रहेगा। पैसों के मामले में आज का दिन बहुत ही खर्चीला रहेगा। आज आप मौज मस्ती पर कुछ ज्यादा ही धन खर्च कर सकते हैं।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

नौकरी में तरक्की मिलने की पूर्ण संभावना है, यह समय विद्यार्थियों के लिए भी बहुत अच्छा है। अपनी वाणी और व्यवहार को संयमित रखना आपके ही हित में है। आज आपको परिवार के बड़े-बुजुर्गो का सहयोग प्राप्त होगा, पिता के साथ आपका व्यवहार अन्य लोगों के लिए आकर्षण का केन्द्र बना रहेगा। दोपहर बाद नए कार्य का प्रारंभ कर सकते हैं। आज बड़ों के आशीर्वाद से आपके सभी कार्य पूर्ण होने वाले हैं। जीवनसाथी से किसी विषय को लेकर अनबन हो सकती है।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आज आपको परिश्रम का लाभ मिलेगा। भाई-बहनों के साथ संबंध मधुर होंगे। कार्य में सफलता मिलने की संभावना है। सोशल मीडिया से जुड़े लोगों को सफलता मिलती नजर आ रही है। करियर को लेकर दिमाग में जो शंसय था, वह भी दूर होता दिखाई दे रहा है। आर्थिक लाभ की संभावना भी अधिक है। घर में लम्बे समय से चले आ रहे मनमुटाव का आज कोई ना कोई हल निकल आयेगा। पैसे और बिजनेस के मामलों पर ध्यान देना होगा।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आज भाई-बहनों को अपने स्वास्थ्य के प्रति थोड़ी सतर्कता बरतनी होगी। आज आपका पूरा दिन उतार-चढ़ाव भरा रहेगा और आपको मानसिक तनाव से भी गुजरना पड़ सकता है। किसी बात पर विचार-विमर्श अटक गया है तो वह दोबारा शुरू हो जाएगा। बेवजह की चिंता ना करें। अपनी पसंद का भोजन करें। आज कुछ ऐसा दिन हैं, जब चीजें उस तरह नहीं होंगी, जैसी आप चाहते हैं। दाम्पत्य जीवन में खुशहाली रहेगी।

shanidev

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

ऑफिस में आपका प्रमोशन हो सकता है। आपकी जिम्मेदारियां बढ़ने वाली हैं। इसके लिए तैयार हो जाएं। व्यवसाय में आपको संघर्ष का सामना करना पड़ेगा, तो वहीं दूसरी ओर पुरानी योजनाओं में अचानक बदलाव की आशंका नजर आ रही है। नौकरी पेशे वालों को प्रोत्साहन मिलेगा। हेल्थ में उच्च रक्तचाप वाले व्यक्ति मानसिक तनाव लेने से बचें। मजबूत आत्मविश्वास के कारण आप जोखिम भरे कामों में सफलता प्राप्त करेंगे।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आज आप अपने जीवनसाथी पर शक़ कर सकते हैं, जिसके चलते तालमेल में दिक़्क़त पैदा होगी। आज आपको तरक्की के अवसर प्राप्त हो सकते हैं और आपको रुका हुआ धन प्राप्त होने की भी संभावना है। किसी भी तरह का नया निवेश करने के लिहाज से दिन अच्छा नहीं है। इससे आपको ही नुकसान हो सकता है। अपनों के साथ मिलकर पुरानी यादें ताजा होंगी। कर्मक्षेत्र की बात करें तो आपकी पुरानी ग़लतियाँ परेशानी बन कर सामने खड़ी होगी।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज आपको राजनीतिक और कानूनी क्षेत्रों में सफलता मिलेगी। अतीत के भ्रमों से निकलकर एक अहम परिवर्तन की ओर कदम बढ़ाएंगे। नजरिया, प्राथमिकताएं व मूल्यो में बदलाव होगा, जिससे निजी संबंधों में ताजगी आएगी। नए कार्य तथा महत्वपूर्ण निर्णय आज न लें। परिजनों के साथ वाद-विवाद न हो इसलिए वाणी पर संयम रखें। आत्मसम्मान कायम करते हुए उस भय व असुरक्षा को समझ सकेंगे। आपका नजरिया सकारात्मक होता जाएगा।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

कोई काम मन-मुताबिक पूरा होने से आप प्रसन्न रहेंगे। साथ ही आप सेहतमंद भी बने रहेंगे। आज आप एक काम जरूर करें आज की आमदनी में से कुछ पैसा भविष्य के लिए अवश्य बचाकर रखें। आप जीवनसाथी के सहयोग से किसी नये काम की शुरुआत के बारे में सोच सकते हैं। आपके सोचे हुए सारे काम जल्द ही पूरे होंगे। अपने काम के प्रति सजग रहें। नौकरी, व्यापार में किसी को तकलीफ ना हो इसका ध्यान रखें।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आज लव लाइफ में थोड़ी टेंशन रहेगी। सकारात्मक रहें। एक अच्छा समय आने वाला है इसलिए आशा न खोएं। विदेश के लोगों के साथ व्यवसाय के अवसर बनेंगे। रचनात्मक विचार व योजनाएं अभिव्यक्त करेंगे। स्वास्थ्य पर ध्यान दें। आपको अपने काम की वजह से सराहना मिलेगी। साझीदारी और व्यापार में हिस्सेदारी वग़ैरह से दूर रहें। संबंधों में नई शुरुआतें होंगी। पारिवारिक व सामाजिक जीवन में व्यस्तता रहेगी। आपका खर्चा बढ़ सकता है।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज आपको कोई महत्वपूर्ण सूचना मिल सकती है। अगर आप संगीत के क्षेत्र से जुड़े हैं, तो आपको तरक्की के कई नये रास्ते नजर आ सकते हैं। व्यवसाय के सिलसिले में विदेश यात्रा करनी पड़ सकती है। अपने ई-मेल आदि को बार-बार देखते रहें। आज भविष्य के लिए कुछ निवेश करें। आज किया गया छोटा निवेश आपको कल बड़ा लाभ देगा। परिवार में आपके गुणों की प्रशंसा होगी, जिससे आपका मन खुश रहेगा।

आपने Rashifal 13 November का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 13 November का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 13 November 2021 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

Back to top button