हिन्दी समाचार, News in Hindi, हिंदी न्यूज़, ताजा समाचार, राशिफल

पाकिस्तान के बहावलपुर में हादसा 132 लोगों की मौत, 100 बुरी तरह जले!

बहावलपुर/पाकिस्तान: रविवार को पाकिस्तान में एक हादसा हो गया, हादसे में 100 से अधिक लोगों की मौत और करीब 100 लोगों के बुरी तरह जलने की खबर है, फिलहाल घायलों को इलाज के लिए बहावल विक्टोरिया अस्पताल और सिटी अस्पताल में भर्ती कराया गया है. आपको बता दें कि शुरूआती मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार मरने वालों की संख्या अलग अलग बताई जा रही है, पाकिस्तान के न्यूज चैनल जिओ टीवी के मुताबिक हादसे में 132 लोगों की मौत हुयी है, वहीं पाकिस्तान का सबसे बड़े अखबार डॉन मृतकों की स्पष्ट संख्या नहीं बता रहा है, डॉन के मुताबिक 100 से अधिक लोगों की मौत हुयी है. oil tanker explosion in Pakistan.

हादसा पाकिस्तान के बहावलपुर में हुआ :

आपको बता दें कि यह हादसा पाकिस्तान के पंजाब प्रान्त में स्थित बहावलपुर में हुआ. हादसे की वजह एक तेल टैंकर का पलटना बताया जा रहा है, बताया जा रहा है कि शहर के राष्ट्रीय राजमार्ग के पुल के निकट तेल से भरा एक टैंकर ओवरस्पीड में जा रहा था, टैंकर असंतुलित हो गया और सड़क पर घसीटता हुआ पलट गया. टैंकर में से तेल गिरने लगा, जिसे डिब्बों में भरने और इकठ्ठा करने के लिए करीब 80 लोग आ गए जिनमें कई बच्चे भी शामिल थे, काफी लोग टैंकर से निकल रहे तेल को डिब्बों में भरने लगे. तभी वहां जोरदार धमाका हुआ और यह हादसा हो गया.

कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में बताया जा रहा है कि इस दौरान वहां खड़े कुछ लोग सिगरेट पी रहे थे जिसके चलते फैले हुए तेल में आग लग गयी और यह धमाका हो गया. धमाका इतना जोरदार था कि वहां से गुजर रही 6 कार और 12 मोटरसाइकिल जलकर राख हो गईं. हालांकि घटना के तुरंत बाद सुरक्षा बल वहां पहुंच गए और बचाव कार्य जारी है, अस्पताल के डॉक्टरों के मुताबिक भर्ती कराये गए लोगों में ज्यादातर 70 प्रतिशत जल चुके हैं.

गौरतलब है कि ईद के एक दिन पहले पाकिस्तान में यह एक बहुत बड़ा और दर्दनाक हादसा है. बचाव कार्य अभी जारी है, और खबर से जुडी तमाम अन्य बातों की जानकारी अभी तक नहीं मिल सकी है.

DMCA.com Protection Status