बॉलीवुड

अनिल कपूर के बेटे ने की ये हरकत तो ट्विटर पर ट्रेंड करने लगा #अनिल_अपना_पिल्ला_सम्भाल

ट्विटर पर अनिल कपूर के बेटे हर्षवर्धन हुए ट्रोल , लोग बोले 'अनिल_अपना_पिल्ला_सम्भाल'

अनिल कपूर के बेटे हर्षवर्धन कपूर ट्विटर पर पटाखे न छोड़ने का ज्ञान देकर बुरी तरह फंस गए। हर्षवर्धन कपूर का यह ज्ञान ट्विटर यूज़र्स को रास नहीं आया और फिर इसके बाद ट्रोल हो गए एक्टर हर्षवर्धन कपूर। अभिनेता हर्षवर्धन के इस ज्ञान पर टि्वटर यूजर्स इतने नाराज हुए कि शुक्रवार को ट्विटर पर ट्रेंड करने लगा अनिल_अपना_पिल्ला_सम्भाल

कुछ वर्षों से हिंदू त्योहारों को लगातार टारगेट किया जा रहा है। इसके लिए पूरी लॉबी काम कर रही है। हिंदूओं के बड़े त्यौहारों जैसे होली, दिवाली पर तरह- तरह के ज्ञान दिए जाने लगे हैं, जैसे होली में रंग का इस्तेमाल नहीं करना चाहिए इससे पानी की बर्बादी होती है। त्योहारों में पकवान बनाने के लिए केवल वेगन घी का इस्तेमाल करना चाहिए।

anil kapoor son

दिवाली पर पटाखे नहीं जलाना चाहिए। हिंदू त्योहारों को टारगेट करने के इस विचार से हिंदू धर्म को पालन करने वाले कई लोग नाराज रहते हैं। इसीलिए आज समाज दो धड़ा में विभाजित दिखता है- एक वह जो दिवाली में पटाखे का समर्थन करता है और एक वह जो इस पटाखे में कोई ना कोई नुस्खा ढूंढता रहता है।

इस वर्ष दिवाली पर इसी प्रकार का ज्ञान देने की भूल कर बैठे अनिल कपूर के बेटे और कलाकार हर्षवर्धन कपूर। 4 अक्टूबर को रात्रि 9 बजकर 38 मिनट पर जब पूरा हिंदुस्तान दिवाली का त्यौहार धूमधाम से मना रहा था, पटाखे छोड़ रहा था, मिठाईयां बांट रहा था उसी समय अनिल कपूर के बेटे की अंतरात्मा जागी और उन्होंने एक ट्वीट कर डाला। उस ट्वीट में उन्होंने पटाखे छोड़ने से होने वाले नुकसान के बारे में बताने लगे।

लोग अभी भी हर जगह पटाखे फोड़ रहे हैं… मेरे पालतू जानवर डरे हुए हैं…जो सभी के लिए असहज है और ये वाकई पर्यावरण के लिए खराब है… तो एक मैं इन कारणों से सांस्कृतिक रुप से कभी बंधा हुआ नहीं रहा हूं.

उन्होंने लिखा कि पटाखे से उनके पेट्स(पालतू जानवर) को परेशानी हो रही है । इसके साथ उन्होंने और भी कई ज्ञान दे डाली। ट्विटर यूजर्स को रास नहीं आया। वैसे तो सुप्रीम कोर्ट की तरफ से बेरियम वाले पटाखे को बैन किया गया है। चूंकि यह फैसला सर्वोच्च न्यायालय ने दिया है तो लोगों ने ज्यादा नाराजगी जाहिर नहीं की लेकिन मन में कहीं न कहीं कसक तो थी ही , लेकिन जैसे ही हर्षवर्धन कपूर ने ट्वीट किया; ट्विटर यूजर्स को मौका मिल गया। इसका परिणाम यह हुआ कि शुक्रवार को ट्विटर पर ट्रेंड करने लगा

#अनिल_अपना_पिल्ला_सम्भाल

कई ट्विटर यूजर्स ने जवाब में अनिल कपूर और सोनम कपूर के पुराने वीडियो को ट्वीट किया, जिसमें वह पटाखे छोड़ते दिख रहे हैं। ट्विटर पर ट्रोल होने के बाद शायद हर्षवर्धन कपूर को कुछ ज्ञान हुआ और फिर इसके बाद उन्होंने अपने इस ज्ञानवर्धक ट्वीट को वापस ले लिया यानी ट्वीट से पोस्ट को डिलीट कर दिया।

Back to top button