बॉलीवुड

जानिए कौन है समीर वानखेडे, महीनें का कितना कमाते है और खुद के नाम है कितनी संपत्ति

 

नारकोटिक कंट्रोल ब्यूरो के मुंबई जोनल डायरेक्टर समीर वानखेडे भी अब आए दिन नए विवाद में फंसते जा रहे है. स्वतंत्र गवाह प्रभाकर सेल ने इन पर आरोप लगाया कि आर्यन खान को छोड़ने के लिए एनसीबी के समीर वानखेड़े की ओर से करोड़ों रुपयों की मांग की गई थी. समीर वानखेड़े मुंबई क्रूज ड्रग्स मामले में एनसीबी की जांच का नेतृत्व कर रहे हैं. उनकी टीम द्वारा बॉलीवुड सुपरस्टार शाहरुख खान के बेटे आर्यन को 3 अक्टूबर को गिरफ्तार किया गया था.

sameer wankhede

दरअसल समीर को लेकर लोगों की राय अलग-अलग हैं. एक तरफ तो सभी उनकी तारीफ कर रहे हैं कि उन्होंने बिना किसी डर के स्टार किड्स को जेल की हवा खिलाई हैं. वहीं इस मामले की जाँच शुरू होने के बाद से ही राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के नेता नवाब मलिक समीर वानखेडे पर कई गंभीर आरोप लगा चुके है. उनके मुताबिक शाहरुख से वसूली के कारण उनके बेटे को फंसाया जा रहा है. इन सब के बीच आज इस लेख में हम समीर वानखेडे की नेट वर्थ, फैमिली और करियर के बारे में आपको बताने वाले है.

समीर वानखेडे के बारे में

sameer wankhede
समीर वानखेडे 2008 बैच के भारतीय राजस्व सेवा (IRS) अधिकारी है. 40 वर्षीय समीर वानखेड़े सेवानिवृत्त महाराष्ट्र पुलिस अधिकारी दयादेव वानखेड़े के पुत्र हैं. समीर ने एनसीबी के साथ अपने कार्यकाल से पहले एयर इंटेलिजेंस यूनिट (AIU) के डिप्टी कमिश्नर और राष्ट्रीय जांच एजेंसी (ANI) के अतिरिक्त एसपी के रूप में कार्य किया. बाद में वह कस्टम्स में असिस्टेंट कमिश्नर के रूप में शामिल हुए और उन्हें मुंबई हवाई अड्डे पर तैनात किया गया.

समीर वानखेड़े की कमाई

sameer wankhede

एनसीबी जोनल डायरेक्टर के रूप में समीर वानखेड़े को अच्छी-खासी सैलरी मिलती हैं. उन्हें महीनें के 50-60 हज़ार सैलरी के आलावा भारतीय सरकार से अन्य कई तरह की सेवाएं भी दी जाती है. अगर उनकी नेट वर्थ की बात करे तो वह 5-6 करोड़ की संपत्ति के मालिक हैं.

समीर वानखेडे का परिवार

sameer wankhede

समीर वानखेड़े ने मराठी अभिनेत्री क्रांति दीनानाथ रेडकर से शादी की है. उन्हें उनकी पहली पत्नी डॉ शबाना कुरैशी से एक बेटा भी है. वानखेड़े के पिता हिन्दू है और माता मुस्लिम थी. उनकी माँ अब इस दुनिया में नहीं है. जबकि वह खुद एक हिंदू हैं, जिनकी शादी एक मुस्लिम लड़की से हुई थी. उनकी एक बहन भी है जो खुद वकील है.

समीर वानखेडे करियर
समीर वानखेडे ने डिप्टी कमिश्नर कस्टम के रूप में तैनात होने के दौरान 2013 में उन्होंने मुंबई में छत्रपति शिवाजी महाराज अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर कस्टम शुल्क उल्लंघन के लिए बॉलीवुड अभिनेता रणबीर कपूर को हिरासत में लिया था. बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत के बाद से ही वानखेडे एनसीबी द्वारा नशीली दवाओं की खपत की जांच के प्रमुख जांचकर्ता थे. वह रिया चक्रवर्ती और उनके भाई, रकुल प्रीत सिंह, सारा अली खान और दीपिका पादुकोण सहित कई बॉलीवुड कलाकार शामिल से वह पूछताछ कर चुके है.

sameer wankhede

समीर वानखेड़े ने 2011 में मुंबई एयरपोर्ट पर तैनाती के दौरान कई बड़े फैसले लिए थे. वर्ल्ड कप जीतने के बाद इंडियन क्रिकेट टीम जब सोने से बना वर्ल्ड कप लेकर मुंबई एयरपोर्ट पहुंची तो उसे भी समीर ने कस्टम ड्यूटी के लिए सीज कर दिया और कस्टम ड्यूटी मिलने के बाद ही वर्ल्ड कप ट्रॉफ़ी को छोड़ा था. समीर वानखेडे इस समय बॉलीवुड अभिनेता शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान से जुड़े कॉर्डेलिया ड्रग मामले की जांच का नेतृत्व कर रहे हैं.

Back to top button