बॉलीवुड

21 साल की उम्र में शादी करने वाली अदिति राव हैदरी इस वजह से लगाती है दो सरनेम, ये है खास वजह

एक्ट्रेस अदिति राव हैदरी पति से तलाक लेने के बाद चाहती है 7-8 बच्चे

मल्टीटैलेंटेट अभिनेत्री अदिति राव हैदरी (Aditi Rao Hydari) 35 साल की हो गई हैं. एक्ट्रेस का जन्म 28 अक्टूबर 1986 को हैदराबाद की रॉयल फैमिली में हुआ था. अदिति ने तमिल पीरियड ड्रामा फिल्म से अपने करियर की शुरुआत की थी. हालांकि इससे पहले उनकी मलयालम फिल्म रिलीज हो गई थी. इस फिल्म में अदिति के काम की काफी तारीफ हुई थी.

अदिति की निजी जिंदगी के बारे में बात करे तो वह काफी मिस्टीरियस रही है. इसी वजह से उनकी निजी जिंदगी के बारे में बहुत ही कम लोगों को पता है.

aditi rao hydari

ख़बरों की माने तो अदिति की शादी महज 21 साल की उम्र में हो गई थी. हालांकि, 4 साल बाद ही 25 साल की उम्र में उनका तलाक हो गया था. अदिति राव हैदरी एक नहीं बल्कि 2 रॉयल परिवार से ताल्लुख रखती हैं. अदिति के नाना का नाम जे रामेश्वर राव था जो वानापर्थी राज्य के नेता थे जबकि उनके दादा मुहम्मद सालेह अकबर हैदरी थे.दोनों बड़े और रॉयल परिवार से थे. मुहम्मद सालेह अकबर हैदरी 1869 से 1941 तक हैदराबाद के पूर्व प्रधानमंत्री थे.

aditi rao hydari

बता दें कि अदिति आमिर खान की एक्स वाइफ किरण राव की कजिन भी हैं. किरण के पिता का नाम एहसान हैदरी और मां का विद्या राव है. जब वह महज़ दो साल की थीं तभी दोनों में तलाक हो गया था. उनका लालन-पालन अपनी मां के पास ही हुआ. अदिति ने अपने सरनेम को लेकर एक इंटरव्यू में कहा था, मैं अपनी मां और पिता दोनों के सरनेम अपने साथ रखना चाहती थी.

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Aditi Rao Hydari (@aditiraohydari)

मेरी मां ने मुझे पाला था, लेकिन मेरे पिता भी मेरी जिंदगी का हिस्सा रहे हैं इसलिए मैंने अपने नाम के आगे दोनों के सरनेम राव और हैदरी लगाए है.

aditi rao hydari

आपको बता दें कि अदिति ने फिल्म दिल्ली 6 से बॉलीवुड में अपना डेब्यू किया था. इस फिल्म में सोनम कपूर और अभिषेक बच्चन थे. अदिति ने अपने करियर में कई बेहतरीन परफॉर्मेंस दी हैं. इसके अलावा फिल्म पद्मावत में उनके किरदार को काफी पसंद किया गया था. अदिति की वैवाहिक जिंदगी के बारे में बात करे तो उन्होंने सत्यदीप मिश्रा से शादी की थी.

हालांकि शादी के कुछ सालों बाद ही दोनों अलग हो गए थे. शुरुआत में अदिति ने अपने तलाक की बात सभी से छुपाई थी, हालांकि बाद में उन्होंने खुद इसे सार्वजनिक किया था.

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Aditi Rao Hydari (@aditiraohydari)

सत्यदीप से तलाक के बाद अदिति का नाम उनके को स्टार फरहान अख्तर के साथ भी जोड़ा गया था. ये उस समय की बात है जब फरहान अपनी पत्नी अधुना से अलग होने का ऐलान कर चुके थे. इनकी नज़दीकिया फिल्म ‘वजीर’ में साथ काम करने के दौरान बढ़ी थी. हालांकि, बाद में दोनों ने ही खबरों को महज अफवाह बताया था.

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Aditi Rao Hydari (@aditiraohydari)

गौरतलब है कि अदिति एक्ट्रेस के साथ ही एक ट्रेंड भरतनाट्यम डांसर भी हैं. उन्होंने महज़ छह साल की उम्र से भरतनाट्यम सीखना शुरू कर दिया था. अदिति जानी-मानी डांसर लीला सैमसन की स्टूडेंट भी रह चुकी हैं. अदिति राव हैदरी ने एक बार बताया था कि, इंडस्ट्री में मेरा कोई गॉडफादर नहीं था.

मुझे जो करना था खुद के दम पर ही करना था. भले ही मैंने कोई धमाकेदार शुरूआत नहीं की, लेकिन धीरे-धीरे मैं अपनी पहचान बनाते जा रही हूँ. अदिति की ख्वाहिश है कि वह आने वाले समय में कई बच्चे गोद ले. उन्होंने कहा था, मैं 7-8 बच्चे गोद लेना चाहती हूं.

Back to top button