समाचार

प्रज्ञा ठाकुर ने आश्रम-3 जैसी फिल्मों के लिए कहा, पहले हम पढेंगे स्क्रिप्ट फिर बनेगी फ़िल्म

भोपाल से भारतीय जनता पार्टी की फायर ब्रांड नेता सांसद प्रज्ञा सिंह ठाकुर अक़्सर अपनी बोली के लिए याद की जाती हैं। जी हां वह अक़्सर अपने बेबाक़ बोल से सुर्खियां बटोरती हैं और एक बार फ़िर उन्होंने बॉलीवुड फिल्ममेकर्स को चेतावनी देते हुए कहा है कि अगर उन्हें देश में रहना है तो सनातन धर्म के साथ खिलवाड़ नहीं चलेगी।

Pragya Thakur

बता दें कि सोमवार को भक्ति अखाड़ा के कुछ लोगों ने प्रज्ञा ठाकुर के आवास पर जाकर उनसे मुलाकात की और प्रकाश झा की आगामी वेब सीरीज ‘आश्रम- 3’ के खिलाफ एक मेमोरेंडम सौंपा। इसके बाद पत्रकारों से बात करते हुए प्रज्ञा ठाकुर ने कहा कि अब कोई फिल्म बनने से पहले हम लोग उसकी स्क्रिप्ट पढ़ेंगे, तभी वो बनेगी। गौरतलब हो कि प्रज्ञा ठाकुर के इस बयान को लेकर सोशल मीडिया पर कई लोग उन्हें घेर रहे हैं, जिनमें एक कुमार विश्वास भी शामिल हैं।

Pragya Thakur

बता दें कि कवि कुमार विश्वास ने प्रज्ञा ठाकुर का वीडियो शेयर करते हुए अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर लिखा, “हम लोग पढ़ेंगे…..कौन हम लोग?” कुमार विश्वास ने अपने इस ट्वीट में हैरान करने वाला एक इमोजी भी शेयर किया है।

वहीं बता दें कि पत्रकार नरेंद्र नाथ मिश्रा ने भी प्रज्ञा ठाकुर के बयान के लिए उन्हें आड़े हाथों लिया है। उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा कि, “अब आगे से कोई फ़िल्म बनेगी तो उससे पहले प्रज्ञा ठाकुर स्क्रिप्ट पढ़ेगी… फिर फ़िल्म देखेंगी। उसके बाद इनकी अनुमति से ही फ़िल्म रिलीज़ होगी। इसके लिए क़ानून बनाया जाएगा। सुनें, खुद कह रहीं हैं।”

अब बात वायरल हो रही प्रज्ञा ठाकुर के वीडियो की करें, तो वह वीडियो में समाचार चैनल न्यूज़ 24 से बातचीत कर रहीं हैं और कहती है कि, “सच तो ये है कि ये लोग हमें मजबूर कर रहे हैं कि हम ये पिक्चर देखें और उन पर कार्रवाई करें। अगर कार्रवाई से बचना है… दूसरी बात अगर इस देश में रहना है तो सनातन धर्म के साथ खिलवाड़ नहीं चलेगा। कोई भी मत और पंथ अपनी मर्यादा में है और अगर धर्म के विरुद्ध… धर्म एक ही है सनातन धर्म जिसे कहते हैं, इस धर्म के विरुद्ध अगर किसी ने खिलवाड़ किया तो वो स्वीकार नहीं है।”

Pragya Thakur

इसके अलावा प्रज्ञा ठाकुर ने आगे कहा कि, “हम साधू संत पिक्चर नहीं देखते और अब हमें एक डिपार्टमेंट बनाना पड़ेगा, भारत भक्ति अखाड़ा ये डिपार्टमेंट बनाएगा। कोई भी पिक्चर रिलीज़ होने के पहले वहां देखी जाएगी, पूरा कानूनी विधानमंडल बैठेगा, वो देखेगा। अगर वो उचित है, पहले उसकी स्क्रिप्ट पढ़ेंगे अगर ऐसा कुछ है तो पहले ही पिक्चर बनने नहीं देंगे। नहीं तो सेंसर बोर्ड में ऐसे लोगों के खिलाफ मैं कार्रवाई करूंगी।”

Pragya Thakur

वहीं जानकारी के लिए बता दें कि प्रकाश झा की सीरीज, ‘आश्रम- 3’ के सेट पर बीते रविवार को बजरंग दल के लोगों ने हमला कर दिया था। सीरीज की शूटिंग को रोककर क्रू के साथ मारपीट की गई और प्रकाश झा पर स्याही फेंकी गई। बॉबी देओल अभिनीत इस सीरीज को लेकर बजरंग दल का कहना है कि जब तक सीरीज का नाम नहीं बदला जाता, इसकी रिलीज़ नहीं होने दी जाएगी। बजरंग दल समेत कई हिंदुत्ववादी संगठन हमेशा से इस सीरीज पर सवाल उठाते आए हैं। बजरंग दल का कहना है कि ये सीरीज हिंदुत्व का अपमान है।

Pragya Thakur

इसके अलावा आख़िर में बता दें कि इस वेब सीरीज की शूटिंग को लेकर चौतरफा सियासत शुरू हो गई है। इस वेब सीरीज की शूटिंग के दौरान बजरंग दल के कार्यकर्ताओं की तरफ से की गई मारपीट पर मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस के दिग्गज नेता दिग्विजय सिंह ने राज्य सरकार से सवाल पूछा है। उन्होंने अपने एक ट्वीट में लिखा कि, “मध्यप्रदेश की जनता इस तरह के गुण्डों को कब तक बर्दाश्त करेगी?” वहीं भाजपा का इस मसले पर अपना एक स्टैंड है। ऐसे में देखने वाली बात यह होगी कि आगामी दिनों में इस वेब सीरीज के साथ क्या होता है।

Back to top button