समाचार

बाबा जाने मन की बात ! Ashram-3 के सेट पर बजरंग दल ने जमकर की कुटाई, प्रकाश झा पर फेंकी स्याही

Ashram-3 के सेट पर शूटिंग के दौरान तोडफ़ोड़ और कुटाई, प्रकाश झा के चेहरे पर फेंकी गई स्याही। यह है वज़ह...

बॉलीवुड फ़िल्म इंडस्ट्री में अक़्सर यह देखने को मिलता है कि यहाँ के निर्माता-निर्देशक हिंदू मान्यताओं और प्रतीकों को धत्ता बताने में जरा भी पीछे नहीं रहते। अब इसके पीछे उनका अहम मक़सद पैसे कमाना होता, या औऱ कुछ। यह तो निर्माता-निर्देशक ही जानें, लेकिन एक बार फ़िर हिंदू धर्म के खिलाफ बन रही एक वेब सीरीज के निर्देशक को हिंदू धर्म से तालुक रखने वाले संगठन ने आड़े हाथों लिया है।

Ashram

बता दें कि बजरंग दल (Bajrang Dal) के कार्यकर्ताओं ने रविवार शाम वेब-सीरीज आश्रम-3 (Ashram-3) के सेट में पथराव कर तोड़फोड़ की और इसके निर्माता एवं निर्देशक प्रकाश झा (Prakash Jha) पर हिंदुओं को गलत तरीके से चित्रित करने का आरोप लगाते हुए उनके ऊपर स्याही फेंकी।

इतना ही नहीं इस दौरान हुए पथराव में इस वेब सीरीज दल की दो बसों सहित कुछ वाहन क्षतिग्रस्त हुए हैं। बजरंग दल ने आगे इस वेब सीरीज की शूटिंग नहीं होने देने की धमकी भी दी है। गौरतलब हो कि भोपाल के उप पुलिस महानिरीक्षक (डीआईजी) इरशाद वली ने पत्रकारों को बताया कि घटना में शामिल लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कहा कि, ‘‘तीन-चार वाहन क्षतिग्रस्त हो गए और हम इस हंगामे में शामिल लोगों की पहचान करेंगे और ऐसे लोगों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।


बता दें कि मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में चल रही वेब सीरीज की शूटिंग के दौरान बजरंग दल के कार्यकर्ता सेट पर जबरदस्ती घुस आए और निर्देशक प्रकाश झा के साथ बदसलूकी की। इस दौरान कार्यकर्ताओं ने निर्देशक के चेहरे पर स्याही भी फेंकी। मामले के दौरान मौके पर मौजूद प्रत्यक्षदर्शियों ने अपने मोबाइल फोन में घटना का वीडियो भी बनाया। सामने आए वीडियो में बजरंग दल के कार्यकर्ता टीम के सदस्यों का पीछा करते हुए उनमें से एक को पकड़ कर मारपीट करते दिख रहे हैं।

Ashram

वहीं सेट पर हंगामा कर रहे बजरंग दल के सदस्यों का कहना है कि बॉबी देओल स्टारर प्रकाश झा की वेब सीरीज ‘आश्रम’ हिंदुत्व का अपमान है। ऐसे में जब तक इस सीरीज का नाम नहीं बदला जाता, वह इसका प्रसारण नहीं होने देंगे। मामले में बजरंग दल के एक नेता ने बताया कि प्रकाश झा ने अभी तक इस मामले में कोई शिकायत दर्ज नहीं कराई है। साथ ही उन्होंने यह भी आश्वासन दिया कि वह वेब सीरीज का नाम बदल देंगे।

Ashram

Ashram

इसके अलावा सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक रविवार शाम अचानक बजरंग दल के सदस्यों की एक भीड़ ने सेट पर हमला कर दिया। सेट पर जबरदस्ती घुस आए इन कार्यकर्ता ने प्रकाश झा मुर्दाबाद, बॉबी देओल मुर्दाबाद और जय श्रीराम के नारे भी लगाए। बताया जा रहा है कि घटना के दौरान वेब सीरीज में काशीपुर वाले बाबा निराला की भूमिका निभाने वाले एक्टर बॉबी देओल भी मौजूद थे।

Ashram

इस मामले में बजरंग दल नेता सुशील सुडेले ने कहा कि उन्होंने आश्रम का पहला और दूसरा भाग बनाया और अब तीसरे भाग की शूटिंग कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि निर्देशक ने अपनी सीरीज से दिखाया है कि गुरु महिलाओं का शोषण कर रहा है। क्या उनमें चर्च और मदरसों को लेकर ऐसे फिल्म बनाने की हिम्मत है।

Ashram

इतना ही नहीं बजरंग दल ने उन्हें चुनौती भी दी कि हम यह फिल्म नहीं बनाने देंगे। अभी तक हमने सिर्फ उनका चेहरा खराब किया है। हम बॉबी देओल को ढूंढ रहे हैं। उन्हें अपने भाई सनी देओल से कुछ सीखना चाहिए जिन्होंने देशभक्ति पर कई फिल्में बनाई है।

Back to top button