बॉलीवुड

टीवी की 5 कुंवारी बालाएं जो चोरी छुपे रखती है किसी न किसी के लिए करवा चौथ का व्रत

रविवार 24 अक्टूबर को पुरे देश में सुहागिन महिलाओं ने करवा चौथ का व्रत रखा था. भारतीय संस्कृति और हिंदू धर्म में सुहागिन महिलाओं के लिए करवा चौथ का व्रत काफी महत्व रखता है. इस दिन महिलाएं अपने पति की लंबी उम्र के लिए निर्जला व्रत रखती हैं. अर्थात अन्न का एक दाना तो दूर वह जल भी ग्रहण नहीं करती है.

इस व्रत को बॉलीवुड से लेकर टीवी की बालाएं भी पुरे नियम के साथ रखती है. मगर बॉलीवुड इंडस्ट्री में रोज़ नया-नया फैशन आता रहता है. वैसे ही करवा चौथ के व्रत को लेकर भी एक नया ट्रैंड शुरू हो चुका है.

karwa chauth vrat

सुहागिन महिलाओं द्वारा रखे जाना वाला ये व्रत आजकल कुंवारी कन्याएं भी रखने लगी है. वह अपने होने वाले पति या बॉयफ्रेंड के लिए करवा चौथ का व्रत रखती हैं. इस ट्रैंड को फॉलो करने में टीवी की कुछ हसीनाएं पीछे नहीं हैं. अब तक शादी ना होने के बावजूद भी अंकिता लोखंडे से लेकर आरती सिंह और काम्या पंजाबी तक टीवी की कई एक्ट्रेसेज करवा चौथ का व्रत पुरे नियम के मुताबिक रखती हैं.

प्रियंका पुरोहित

priyanka purohit karwa chauth vrat

स्प्लिट्सविला की पूर्व खिलाड़ी प्रियंका पुरोहित ने अपने कॉलेज के दिनों में एक खास शख्स के लिए यह व्रत रखना शुरू किया था. हालाँकि, आज वह खुद के लिए एक सही जीवन साथी पाने की उम्मीद में उपवास करना जारी रखती है. कहा जाता है कि प्रियंका स्प्लिट्सविला के पूर्व सह-प्रतियोगी अयाज अहमद के साथ रिश्ते में थीं, लेकिन वे कथित तौर पर 2015 में अलग हो गए. भले ही वह कुंवारी हैं मगर करवा चौथ का व्रत रखती हैं.

अंकिता लोखंडे

ankita lokhande karwachauth wrat

पवित्र रिश्ता फेम एक्ट्रेस अंकिता लोखंडे की अभी शादी नहीं हुई है, लेकिन पिछले कुछ सालों से वह लगातार करवा चौथ का व्रत कर रही हैं. पिछले साल उन्होंने अपने बॉयफ्रेंड विक्की जैन के लिए व्रत रखा था. अंकिता और विक्की ने 2019 में अपने रिश्ते को स्वीकार किया था.

कुछ खबरों के अनुसार जब अंकिता लोखंडे दिवंगत अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत के साथ रिलेशनशिप में थीं तब भी वह यह व्रत रखती थीं. खबरे है कि वह ब्रेकअप होने के बाद भी व्रत रखती थी.

काम्या पंजाबी

kamya punjabi karwa chauth vrat

काम्या पंजाबी टीवी की काफी पुरानी एक्ट्रेस है. हालांकि आज वह शादीशुदा हैं, मगर, शादी से पहले वह अपने होने वाले पति के लिए करवा चौथ का व्रत रखा करती थी. वह भी इस ट्रैंड को फॉलो करने से पीछे नहीं हटीं. बता दें कि उनकी निजी जिंदगी काफी उतार-चढाव से भरी रही है. उन्होंने दो शादियां की है.

फरनाज शेट्टी

Farnaz Shetty

बालिका वधू फेम एक्ट्रेस फरनाज शेट्टी ने 2017 में अपने तत्कालीन बॉयफ्रेंड नील मोटवानी के लिए करवा चौथ का व्रत रखा था और नील ने भी उनके लिए यह व्रत रखा था. फरनाज ने बताया था यह उनका पहला करवा चौथ था और उनके जैसे खाने के शौकीन के लिए इस व्रत को रखना आसान नहीं था. बाद में दोनों अगले साल अलग ही गए और नील विंध्य तिवारी को डेट कर रहे हैं. हालांकि फरनाज शेट्टी अभी भी व्रत रखती है.

आरती सिंह

Aarti Singh karwachauth wrat

टेलीविजन एक्ट्रेस और बिग बॉस की पूर्व प्रतिभागी आरती सिंग भी यह व्रत रखती हैं. यह बताया गया है कि वह किसी को डेट नहीं कर रही है, लेकिन फिर भी सकारात्मक वाइब्स बनाने के लिए वह करवा चौथ मनाती है और अपने जीवनसाथी से मिलने की उम्मीद करती है. उनके करवा चौथ की तस्वीरें सोशल मीडिया पर जमकर वायरल होती हैं.

Back to top button