बॉलीवुड

पाई-पाई को मोहताज ‘नदिया के पार’ की एक्ट्रेस, कहा- पति-बच्चों के न होने का पछतावा नहीं, क्योंकि

50 से भी अधिक फिल्मों में काम कर चुकी अभिनेत्री सविता बजाज आज एक गुमनाम और पीड़ादायी जीवन जी रही हैं. आपको जानकारी के लिए बता दें कि सविता हिंदी सिनेमा की चर्चित फिल्म ‘नदिया के पार’ से खूब लोकप्रिय हुई थी. साल 1982 में आई इस फिल्म को आज भी दर्शक बड़े चाव के साथ देखना पसंद करते है.

39 साल पहले आई फिल्म ‘नदिया के पार’ में अभिनेत्री साधना सिंह और अभिनेता सचिन पिलगांवकर ने अहम भूमिका अदा की थी और दोनों खूब मशहूर हुए थे जबकि सविता बजाज भी चर्चा में रही थी हालांकि अफ़सोस कि आज सविता बजाज गुमनामी में अपने दिन काट रही है.

बता दें कि सविता बजाज बीते दिनों अपनी बीमारी और आर्थिक तंगी की वजह से सुर्ख़ियों में रही थीं. अब भी वें अपनी बीमारी और फाइनेंशियल क्राइसिस की वजह से परेशानी में है. वे कुछ महीनों पहले अस्पताल में भर्ती रही थी और फिर उन्हें अस्पताल से छुट्टी मिल गई थी. एक्ट्रेस के पास इलाज तक के भी पैसे नहीं थे. इस संकट की घड़ी में उनकी मदद के लिए कई सितारें आगे आए थे लेकिन उनका सबसे बड़ा सहारा बनी टीवी एक्ट्रेस नूपुर अलंकार (Nupur Alankar).

Savita Bajaj

संकट के समय में सविता का एक्ट्रेस नूपुर अलंकार ने खूब ख़्याल रखा और उनकी खूब मदद की. सविता ठीक होकर जब अस्पताल से डिस्चार्ज हुई थी तो उन्हें नूपुर ने ही कुछ दिनों तक अपनी बहन के घर में रखा था. हालांकि जब वें पूरी तरह से स्वस्थ हो गई थी तो अपने घर लौट चुकी थी. अब अपनी बीमारी और अपनी आर्थिक तंगी पर कई महीनों बाद सविता ने एक साक्षात्कार में बात की.

सविता बजाज ने जानकारी देते हुए बताया है कि, “अब, मैं अपना बचाव कर सकती हूं. मैं शाम को कभी-कभी नूपुर की बहन के घर भी जाती हूं. मैं बाजार भी जाती हूं. आखिर मैं अपने घर आ गई, बहुत अच्छा लग रहा है.” एक्ट्रेस ने कहा कि, अब वे पहले से बेहतर है और अच्छा महसूस कर रही है.

Savita Bajaj

नूपुर को सविता ने अपनी बेटी की तरह बताते हुए साक्षात्कार में आगे कहा कि, “पति और बच्चे न होने का मुझे कोई पछतावा नहीं है, क्योंकि अब मेरे पास एक बेटी है, जिसका नाम नूपुर अलंकार है. जितना उसने मेरे लिए किया है, शायद ही कोई किसी अपने के लिए करता है. यह सब COVID के साथ शुरू हुआ था और मुझे COVID की याद भी मत दिलाओ. इसने मेरा बहुत सारा पैसा छीन लिया. मैं दो अस्पतालों में एक के बाद एक गई, लेकिन मेरी सेहत में सुधार नहीं हुआ. सेवन हिल्स में 22 दिनों तक रहने के बाद ही मुझे लगा कि, मैं आगे जी पाऊंगी.”

Savita Bajaj

बता दें कि 79 वर्षीय अदाकारा सविता का जन्म साल 1942 में दिल्ली में हुआ था. बताया जाता है कि साल 1982 में उनकी शादी डॉक्टर अरुण वैद्य से हुई थी हालांकि उनके पति और उनकी शादी कब टूटी इसे लेकर कोई जानकारी उपलब्ध नहीं है. सविता ने ‘निशांत’, ‘नजराना’ और ‘बेटा हो तो ऐसा’ जैसी कई फिल्मों में काम करने के साथ ही ‘नुक्कड़’, ‘मायका’ और ‘कवच’ जैसे टीवी धारावाहिकों में भी अभिनय किया है.

Back to top button