बॉलीवुड

86 किलो से 58 किलो की हुई परिणीति चोपड़ा, कभी 38 इंच हो गई थी कमर, ऐसे घटाया इतना वजन

हिंदी सिनेमा की जानी-मानी अदाकारा और अभिनेत्री प्रियंका चोपड़ा (Priyanka Chopra) की चचेरी बहन परिणीति चोपड़ा (Parineeti Chopra) ने अपने बलबूते फिल्म इंडस्ट्री में पहचान बनाई है. 22 अक्टूबर 1988 को अंबाला में पैदा हुई परिणीति का सपना इन्वेस्टमेंट बैंकर बनने का था और उन्होंने बैंक में नौकरी भी की हालांकि मंदी के चलते उनकी नौकरी छूट गई तो वे फिल्मों में काम करने के लिए तैयार हुई.

parineeti chopra

शुरुआत में परिणीति ने यश राज बैनर के साथ काम किया. इस दौरान वे एक दिन के लिए रानी मुखर्जी की असिस्टेंट भी रही. हालांकि फिर हिंदी सिनेमा में उन्होंने एक एक्ट्रेस के रूप में कदम रखें. साल 2011 में उनके अभिनय करियर का आगाज फिल्म लेडीज वर्सेज रिकी बहल से हुआ. इस फिल्म में अभिनेत्री ने साइड रोल अदा किया था हालांकि वे अपने काम के चलते फिल्म फेयर अवॉर्ड जीतने में सफ़ल रही थी.

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Parineeti Chopra (@parineetichopra)

साल 2011 में साइड रोल से हिंदी सिनेमा में कदम रखने वाली परिणीति ने अगले ही साल लीड एक्ट्रेस के रूप में बॉलीवुड में काम किया. साल 2012 में लीड एक्ट्रेस के रूप में उनकी पहली फिल्म ‘इश्कजादे’ आई थी. इसमें उनके साथ अहम रोल में अभिनेता अर्जुन कपूर नज़र आए थे. हालांकि परिणीति के लिए एक्ट्रेस बनने का सफ़र आसान नहीं था. सबसे बड़ी परेशानी उनके वजन को लेकर थी.

parineeti chopra

दरअसल, एक समय परिणीति काफी मोटी हुआ करती थीं और उनका वजन 86 किलो तक पहुंच गया था. हालांकि अपने शरीर पर उन्होंने ध्यान दिया और कड़ी मेहनत से 28 किलो तक अपना वजन कम कर लिया था. आइए जानते है कि ऐसा कारनामा अभिनेत्री किस तरह से कर पाई थीं.

parineeti chopra

आज के समय में परिणीति चोपड़ा काफी फिट होने के साथ ही बेहद ख़ूबसूरत नज़र आती हैं लेकिन पहले ऐसा नहीं था. वे काफी मोटी थी और उनका वजन काफी बढ़ा हुआ था. अपने वजन को 28 किलो तक कम करने के लिए उन्होंने सुबह जॉगिंग करने के बाद स्वि‌मिंग या घुड़सवारी करना जारी रखा. इसका ख़ुलासा एक्ट्रेस ने खुद अपने साक्षात्कार में किया था.

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Parineeti Chopra (@parineetichopra)

परिणीति ने अपने वजन कम करने के सफ़र के बारे में बात करते हुए कहा था कि, हर दिन वे वजन कम करने के लिए ट्रेडमिल पर खूब दौड़ती थीं. साथ ही इस दौरान डांस भी खूब करती थीं. वजन कम करने के लिए परिणीति ने काफी कुछ किया था. वे एक दिन केरल के मार्शल आर्ट ‘कलारिपयट्टू भी करती थीं. वहीं उनके रूटीन का हिस्सा ‘योगा’ भी रहा.

parineeti chopra

 

परिणीति के मुताबिक़, 86 किलो से 58 किलो तक होने में उन्होंने अपने रूटीन को बिगड़ने नहीं दिया. अभिनेत्री ने अपने रूटीन को ठीकठाक बनाए रखा और उनकी मेहनत रंग लाई. एक्ट्रेस ने कहा था कि, मैं केवल 25 साल की थीं और मेरे पास मोटा दिखने की कोई वजह नहीं थी. मैंने स्लिम दिखने के लिए बहुत मेहनत की है. परिणीति आज 30 इंच की वेस्ट वाली जीन्स पहनती है, जबकि पहले उन्हें 38 इंच की वेस्ट वाली जीन्स पहनने पड़ी थी. इस बात का ख़ुलासा भी खुद परिणीति ने अपने साक्षात्कार में किया था.

parineeti chopra

परिणीति अब प्रॉपर वर्कआउट करती हैं और प्रॉपर तरीके से अपनी डाइट लेती है. वे नाश्ते में एक ग्लास दूध, ब्राउन ब्रेड, दो अंडे (सफेद जर्दी) और कभी-कभी जूस लेना पसंद करती हैं. फिर लंच में दाल-रोटी, ब्राउन राइस, ग्रीन सलाद और हरी सब्जियों का सेवन करती हैं. जबकि डिनर में वे कम तेल का खाना खाती हैं.

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Parineeti Chopra (@parineetichopra)

परिणीति के वर्कफ़्रंट की बात करें तो इन दिनों वे साइना नेहवाल की बायोपिक को लेकर सुर्ख़ियों में हैं. इस फिल्म के लिए भी उन्होंने गजब की मेहनत की है. वहीं परिणीति ने एक ‘ऊंचाई’ नाम की फिल्म भी साइन की है. इनके अलावा रिभु दासगुप्ता की अनटाइटल्ड फिल्म में भी वे आगामी दिनों में नज़र आएंगी.

 

Back to top button