बॉलीवुड

अपनी ही बहन को काम पर रखा है नीता अंबानी ने, महीने की इतनी सैलरी देती है बहन ममता को

भारत के रिचेस्ट पर्सन मुकेश अंबानी और उनका परिवार किसी न किसी वजह से हमेशा ही सुर्ख़ियों में बना रहता है. इस परिवार में नीता अंबानी की फैन फॉलोविंग परिवार में सबसे ज्यादा है. उनकी खूबसूरती और लाइफस्टाइल अक्सर इंटरनेट में चर्चा का विषय बनती है. लोग नीता अंबानी और मुकेश अंबानी के परिवार के बारे में तो जानते है. मगर नीता अंबानी के मायके के परिवार के बारे में शायद ही किसी को पता हो. वो कौन हैं, क्या करते हैं इस बारे में किसी को नहीं पता है, क्योंकि नीता के मायके वाले लाइमलाइट से दूर रहना ही पसंद करते है.

nita ambani sister mamta dalal

नीता अंबानी का परिवार भले ही मीडिया से दूर रहना पसंद करता हो, लेकिन नीता अंबानी अपने घर होने वाले हर फंक्शन में मायके वालो को जरूर बुलाती है. नीता अंबानी शादी से पहले एक ज्वाइंट और बहुत ही साधारण परिवार से आती हैं. नीता अंबानी शादी से पहले परिवार के साथ आम आदमी की तरह जीवन जीती थी.

Mamta Dalal

उनके संस्कारों को देखते हुए धीरूभाई अंबानी ने नीता को देखते ही पहली नज़र में बेटे मुकेश अंबानी के लिए पसंद कर लिया था. बता दें कि, नीता अंबानी के पिता रविंद्रभाई दलाल, मां पूर्णिमा दलाल और भाई-बहन सभी काफी नॉर्मल लाइफ जीते है.

nita ambani sister mamta dalal

आपको बता दें कि, नीता अंबानी की एक छोटी बहन है जो नीता अंबानी से भी ज्यादा खूबसूरत नज़र आती है. सादगी में रहने वाली ममता दलाल अपनी बहन नीता से 4 साल छोटी हैं. वह पेशे से एक टीचर हैं. लाइमलाइट से दूरी बनाये रखने वाली ममता, आकाश अंबानी की शादी में काफी हाइलाइट हुई थीं. उनकी तस्वीरें सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो गई थी.

Mamta Dalal

उन्हें देखकर लोगों ने उनकी खूबसूरती की काफी तारीफ की. उनकी तस्वीर वायरल होने के बाद लोगों को जानकारी हुई थी कि वह नीता अंबानी की बहन है.

nita ambani sister mamta dalal

ये दोनों ही बहने अपनी मां पूर्णिमा दलाल की तरह खूबसूरत हैं. ममता दलाल कही और नहीं बल्कि धीरूभाई अंबानी इंटरनेशनल स्कूल में ही नौकरी करती है. वह स्कूल का मैनेजमेंट संभालती हैं और स्कूल में प्राइमरी बच्चों को पढ़ाती भी हैं. इस स्कूल की चेयरपर्सन खुद उनकी बड़ी बहन नीता अंबानी हैं. आपको बता दें कि यह स्कूल भारत के सबसे महंगे स्कूलों में से एक है जहां 90 प्रतिशत बॉलीवुड स्टारकिड्स पढ़ाई करते हैं.

ममता दलाल ने अपने एक इंटरव्यू में कहा था कि शाहरुख खान से लेकर सचिन तेंडुलकर के बच्चों तक को वह पढ़ा चुकी हैं. उनके मुताबिक वह सुहाना खान और अर्जुन तेंदुलकर को पढ़ा चुकी है. इसके अलावा ममता दलाल ने ये भी कहा था कि वो बच्‍चों को फिजिकल एक्टिविटीज और वर्कशॉप भी करवाती हैं.

mamta dalal

गौरतलब है कि, अंबानी स्कूल में पढ़ाने के लिए उन्हें वेतन भी अच्छा खासा ही मिलता होगा. ममता दलाल की सैलरी लाखों में है. गूगल के अनुसार, ममता दलाल की नेटवर्थ 54 करोड़ रुपये हैं. नीता अंबानी भी पेशेवर टीचर रही हैं. ममता टीचिंग के साथ साथ मॉडलिंग भी कर चुकी हैं. वह फैशन डिजाइनर मनीष मल्होत्रा की कलैक्शऩ के लिए मॉडलिंग कर चुकी हैं.

आज ममता आम जीवन जीना पसंद करती है. वह लाइम लाइट से दूर ही रहती है. उनके लाइफस्टाइल को देखकर यह अंदाजा लगाना मुश्किल हो जाता है कि वह देश की सबसे अमीर महिला की बहन हैं.

Back to top button