बॉलीवुड

जब परिणीति चोपड़ा ने कहा- साइकिल से स्कूल जाया करती और लड़के मेरी स्कर्ट उठा देते थे

परिणीति चोपड़ा हिंदी सिनेमा की एक जानी-मानी अभिनेत्री हैं. 22 अक्टूबर, 1988 को हरियाणा के अंबाला में जन्मीं परिणीति आज अपना 33वां जन्मदिन मना रही हैं. बता दें कि रिश्ते में परिणीति मशहूर अदाकारा प्रियंका चोपड़ा की चचेरी बहन लगती हैं. परिणीति का फ़िल्मी करियर अभी तक ठीकठाक रहा है. उन्हें ज्यादा बड़ी पहचान तो नहीं मिली हालांकि दर्शकों ने उनके काम को पसंद किया है.

parineeti chopra

परिणीति चोपड़ा को फिल्म इंडस्ट्री में नाम बनाने के लिए बड़ा संघर्ष करना पड़ा है. वे बना किसी गॉड फादर की मदद से आज इस मुकाम पर पहुँची है. गौरतलब है कि कभी वे रानी मुखर्जी के असिस्टेंट के रुप में भी काम कर चुकी हैं. रानी ने ही परिणीति को बॉलीवुड में काम करने की सलाह दी थी.

parineeti chopra

बैंक में की नौकरी…

बताया जाता है कि परिणीति चोपड़ा फिल्मों में काम नहीं करना चाहती थीं. उनका सपना तो इन्वेस्टमेंट बैंकर बनने का था. एक्ट्रेस ने इसकी पढ़ाई की और फिर कुछ समय के लिए बैंक में भी नौकरी की. हालांकि मंदी के चलते उन्हें अपनी नौकरी से हाथ धोना पड़ा था. 2009 में एक्ट्रेस ने यश राज फिल्म बैनर में काम करना शुरु किया था.

parineeti chopra

परिणीति की पहली फिल्म साल 2011 में आई लेडिज वर्सेज रिक्की बहल थी. फिल्म में उन्होंने साइड रोल निभाया था और उनके बेहतरीन काम को देखते हुए उन्हें बेस्ट फीमेल डेब्यू एक्ट्रेस का फिल्मफेयर अवॉर्ड से सम्मानित किया गया था.

parineeti chopra

अपने माता-पिता को उन्होंने इसका श्रेय दिया था हालांकि अपने स्कूल के दिनों के दौरान एक्ट्रेस को अपने माता-पिता से नफ़रत होने लगी थी. हालांकि ऐसा क्यों ? आइए आपको इसके पीछे की वजह बताते हैं.

parineeti chopra

परिणीति ने खुद इसके पीछे की वजह अपने एक साक्षात्कार में बताई थी. उन्होंने कहा था कि वे साइकिल से स्कूल जाया करती थीं. उनके पिता के पास उस समय कार खरीदने के पैसे नहीं थे. एक्ट्रेस ने साक्षात्कार में कहा था कि, ‘जब भी वह स्कूल जाती तो रास्ते में कुछ लड़ते उनका पीछा करते, रास्ते भर उन्हें चिढ़ाते, इतना ही नहीं कई बार वह मेरे स्कर्ट को उठाने की कोशिश करते.’ एक्ट्रेस लड़कों की इस हरकत से परेशान हो गई थीं.

parineeti chopra

परिणीति ने कहा था कि आए दिन स्कूल के लड़के उन्हें परेशान करते थे और उनके साथ छेड़छाड़ करते थे. इस वजह से उन्हें अपने माता-पिता से भी नफ़रत होने लगी थीं. एक्ट्रेस का मानना था कि मां-बाप के कारण ही वे साइकिल से स्कूल जाती है और उनके साथ लड़के रोज बुरा व्यवहार करते हैं. हालांकि बाद में एक्टर्स जब थोड़ी बड़ी हुई तो उन्हें यह बात समझ में आई कि पैसों की तंगी के चलते उनके पिता कार नहीं खरीद सकते थे.

parineeti chopra

Back to top button