बॉलीवुडसमाचार

सिद्धार्थ शुक्ला के बाद इंडस्ट्री को एक और झटका,40 की उम्र में बीमारी की वजह से एक्ट्रेस की डेथ

‘कहा जाता है इंसान का जन्म अनिश्चित है और मौत निश्चित है.’ ये शब्द उस समय आभास होते है जब कोई अपना करीबी गुजर जाता है. इन दिनों बॉलीवुड में भी गम का माहौल है. फिल्म इंडस्ट्री से इन दिनों सितारों का टूटना जारी है वह भी कम उम्र में. पहले मंदिरा बेदी के पति कम उम्र में चल बसे. उनका गम कम भी नहीं हुआ था कि अभिनेता सिद्धार्थ शुक्ला के असमय निधन ने सभी को चौका दिया. सिद्धार्थ शुक्ला महज़ 40 की उम्र में इस दुनिया को छोड़ कर चले गए.

अब हालिया एक बुरी खबर साउथ इंडस्ट्री से आ रही है. साउथ एक्ट्रेस उमा माहेश्वरी (Uma Maheshwari) का रविवार को निधन हो गया है. उमा सिर्फ 40 वर्ष की ही थी और वह पीलिया जैसी बीमारी से लड़ रही थी. उमा के परिवार में उनके पति मुरुगन हैं, जो वेटेरेनरी डॉक्टर हैं. ख़बरों की माने तो पिछले कुछ दिनों से उमा माहेश्वरी बेहद असहज महसूस कर रही थीं. बताया जा रहा है कि, मौत से पहले वो अचानक जमीन पर गिर पड़ी थीं. उनके अचनाक निधन से उनका परिवार सदमे में है.

अब कई साउथ एक्टर्स ने सोशल मीडिया पर उमा के निधन पर श्रद्धांजलि दी है. उमा के इस असामयिक निधन पर उनकी मां का किरदार निभा चुकीं एक्ट्रेस शांति विलियम्स ने लिखा, वह मेरे लिए मेरी बेटी के समान थी. उनकी मौत के बारे में सुनकर मैं काफी हैरान हूं. पता नहीं क्यों भगवान इतनी कम उम्र में ही लोगों को अपने पास बुला लेते हैं. इससे पहले एक्ट्रेस चित्रा वीजे कुछ महीने पहले ही दुनिया को अलविदा कह गई थी. हम इस सदमे से उबर भी नहीं पाए थे कि ये घटना हो गई. अब अचानक उमा भी हमें छोड़कर चली गई.

ख़बरों की माने तो उमा माहेश्वरी पिछले कुछ महीनों से पीलिया जैसी बीमारी से पीड़ित थी और उनका इलाज़ किया जा रहा था. वह इस बीमारी से तो ठीक हो गई थी. मगर कुछ दिनों बाद उन्हें दोबारा से पीलिया हो गया. इसलिए उन्हें दोबारा से अस्पताल में भर्ती किया गया था.

उमा माहेश्वरी के वर्क फ्रंट की बात करें तो वह मंजल मगिमई और ओरू कधाइन कधई जैसे टीवी शोज में काम कर चुकी थीं. इसके अलावा उमा माहेश्वरी ने कई तमिल और मलयालम फिल्मों में भी अभिनय किया है. इसमें वेत्री कोड़ी कट्टू, भार्गवी नीलायम, अल्ली अर्जुना और उन्नई नीनैथु आदि प्रमुख हैं. उमा माहेश्वरी को ‘Metti Oil’ नाम के शो से पॉप्युलैरिटी मिली थी.

Back to top button