बॉलीवुड

बॉलीवुड में बना है शादियों का मजाक, किसी ने 2 महीने तो किसी ने 6 महीने में ही तोड़ी शादी

भारत ने शादी का मतलब होता है जिंदगी भर का साथ होना. जब एक बार किसी की शादी हो जाती है तो उसे जिंदगी भर अपने पार्टनर के साथ रहना पड़ता है. शादी के बंधन को एक जन्म तक का ही नहीं बल्कि सात जन्मों का बंधन माना जाता है. पर कहा जाता है ‘रिश्ते स्वर्ग से बनकर आते हैं’. इसी वजह से कई शादियां जायज़ मुकाम तक नहीं पहुंच पाती है. रिश्ते और तलाक को लेकर बॉलीवुड में भी काफी घमासान देखने को मिलता है.

यहाँ कई हाई प्रोफाइल तलाक होते हैं जहां बहुत बड़ी एलिमनी भी दी जाती है. बॉलीवुड में 10-20 साल पुरानी शादी को टूटने में भी समय नहीं लगता है. वही कुछ शादी ऐसी भी है जो सिर्फ एक या दो महीने में ही टूट गई है. हम आपको ऐसी ही शादियों के बारे में बताने जा रहे है.

सारा खान और अली मर्चेंट

Sara-Khan

बिग बॉस सीजन 4 में सारा खान और अली मर्चेंट ने शादी की थी. इनकी शादी बिग बॉस के घर के अंदर हुई थी. शो में उनकी लव स्टोरी को बहुत ज्यादा बढ़ा-चढ़ाकर बताया जाता था. हालांकि कई लोगों का मानना था कि ये एक पब्लिसिटी स्टंट ही था. क्योंकि बिग बॉस के घर से बाहर आकर महज 2 महीने के अंदर ही इन दोनों की शादी टूट गई थी. आज तक दोनों ने अलग होने की वजह नहीं बताई.

पुलकित सम्राट और श्वेता रोहिरा

Pulkit Samrat and Shweta Rohira

पुलकित सम्राट और श्वेता रोहिरा कई सालों तक साथ में थे. एक-दूसरे को डेट करने के बाद वर्ष 2014 में दोनों ने शादी की थी. इनकी शादी भी महज़ 11 महीने ही चल सकी थी. ख़बरों की माने तो ऐसा कहा जा रहा था कि इनके अलग होने के पीछे वजह थी पुलकित और यामी गौतम की नजदीकियां बढ़ना. हालांकि यामी गौतम ने कुछ महीनों पहले ही शादी की है.

रेखा और मुकेश अग्रवाल

Rekha and Mukesh Agarwal
रेखा और मुकेश अग्रवाल की शादी का अंत तो काफी दर्दनाक था. इनकी शादी का अंत एक पार्टनर की मौत के साथ हुआ था. रेखा और मुकेश अग्रवाल एक दूसरे से मिले, दोनों का प्यार परवान चढ़ा और फिर 1990 में दोनों ने शादी कर ली थी. इसके बाद 2 अक्टूबर 1990 को मुकेश अग्रवाल ने आत्महत्या कर ली थी. उनकी आत्महत्या की वजह डिप्रेशन बताई जा रही थी.

खबरे थी कि, मुकेश अग्रवाल बिजनेस को लेकर और रेखा से अलगाव को लेकर नाखुश थे. मुकेश ने आत्महत्या करने के लिए रेखा के दुपट्टे का ही इस्तेमाल किया था.

करण सिंह ग्रोवर और श्रद्धा निगम

karan singh grover

करण सिंह ग्रोवर और श्रद्धा निगम की शादी भी बड़े धूम-धाम से हुई थी. मगर ये शादी ज्यादा दिन तक नहीं चल सकी थी. ये दोनों ही अपने करियर के शुरुआती दौर में एक दूसरे के साथ शादी के बंधन में बंधे थे. इन दोनों ने शादी के महज़ 10 महीनों में ही अलग होने का फैसला ले लिया था. श्रद्धा ने तलाक के लिए उस समय अर्जी दी जब करण सिंह ग्रोवर किसी और एक्ट्रेस के साथ रिलेशन में थे.

मंदाना करीमी और गौरव गुप्ता

Mandana Karimi and Gaurav Gupta

एक्ट्रेस मंदाना करीमी ने बिजनेसमैन गौरव गुप्ता से शादी की थी. इन दोनों की ये शादी भी सिर्फ 6 महीने ही चल सकी. इस शादी का अंत काफी दर्दनाक था. शादी के 6 महीने बाद ही एक्ट्रेस मंदाना ने गौरव पर घरेलू हिंसा के कुछ बड़े आरोप लगाए थे. इसके साथ ही मंदाना का करियर भी उनकी शादी के आड़े आ रहा था. ऐसे में इन दोनों ने अलग होना का फैसला ले लिया और एक दूसरे को तलाक दे दिया.

Back to top button