बॉलीवुड

यह विदेशी PM भी है धर्मेंद्र का बड़ा फैन, बीवी-बच्चों के साथ एक्टर के घर के बाहर रुकवाई थी गाड़ी

हिंदी सिनेमा के दिग्गज़ अभिनेता धर्मेंद्र की लोकप्रियता भारत ही नहीं बल्कि विदेशों में भी है. धर्मेंद्र भी खुद बता चुके हैं विदेशों में भी लोग उन्हें प्यार करते हैं और पाकिस्तान से लेकर नाइजीरिया तक के लोग उन्हें खत भेजा करते हैं. धर्मेंद्र ने बताया था कि, फैंस के प्यार की बदौलत वे आज भी वे खुद को जवान महसूस करते हैं.

धर्मेंद्र के फैंस की सूची में पाकिस्तान के पूर्व पीएम नवाज शरीफ़ का नाम भी शामिल है. एक बार जब नवाज शरीफ का आना भारत हुआ था तो नवाज ने धर्मेंद्र के घर के सामने अपनी गाड़ी रुकवा दी थी. वहीं उस दौरान नवाज एवं धर्मेंद्र की मुलाकात भी हुई थी.

dharmendra

गौरतलब है कि साल 2014 में जब पीएम मोदी पहली बार देश के पीएम बने थे तो उनके शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने के लिए नवाज शरीफ को भी न्योता भेजा गया था. नवाज अपनी पत्नी और बच्चों के साथ पीएम मोदी के शपथ ग्रहण समारोह में आए थे और इस दौरान धर्मेंद्र से भी उनकी मुलाकात हुई थी.

नवाज शरीफ़ की वापसी सड़क मार्ग से हुई. वे कार में अपनी पत्नी और बच्चों के साथ भारत से पाकिस्तान के लिए रवाना हुए. रास्ते में धर्मेंद्र का घर आया तो नवाज ने अपनी गाड़ी रुकवा दी और फिर अपने बीवी-बच्चों से कहा कि, ”देखो, ये धर्मेंद्र का घर है.” इस बात का ख़ुलासा खुद धरम जी ने अपने एक साक्षात्कार में किया था.

dharmendra

बता दें कि धर्मेंद्र ने अपने फ़िल्मी करीयर का आग़ाज़ साल 1960 में किया था. इस दौरान उनकी पहली फिल्म ‘दिल भी तेरा हम भी तेरे’ प्रदर्शित हुई थी. धर्मेंद्र ने 60 70 और 80 के दशक में शानदार काम किया और अपनी अदाकारी से ख़ूब नाम कमाया.

6 बच्चों के पिता हैं धर्मेंद्र…

धर्मेंद्र कुल 6 बच्चों के पिता हैं और उन्होंने दो शादियां की हैं, पहली शादी 19 साल की उम्र में प्रकाश कौर से हुई थी. साल 1954 में धर्मेंद्र और प्रकाश विवाह बंधन में बंधे थे. दोनों 4 बच्चों दो बेटियों अजीता देओल और विजेता देओल के माता-पिता बने. वहीं दोनों के दो बेटे सनी देओल और बॉबी देओल हैं.

धर्मेंद्र ने पहली शादी के 26 साल बाद साल 1980 में दूसरी शादी हिंदी सिनेमा की लोकप्रिय अभिनेत्री हेमा मालिनी से की थी. धर्मेंद्र के पहले से शादीशुदा होने के कारण इस शादी ओर काफी सवाल भी खड़े हुए थे. शादी के बाद दोनों दो बेटियों ईशा देओल और अहाना देओल के माता-पिता बने. धर्मेंद्र के सभी बच्चों की शादियां हो चुकी हैं और सभी अपनी लाइफ़ में बेहद खुश हैं.

 

Back to top button