विशेष

शादी से पहले ही इन 6 क्रिकेटर्स ने ले लिए ख़ूब मजे, कुंवारे थे तब ही बन गए बाप

क्रिकेटर्स मैदान पर तो धमाल मचाकर ख़ूब सुर्ख़ियों में रहते ही हैं वहीं वे अपनी निजी ज़िंदगी से भी अक्सर चर्चाओं में आ जाते हैं. आज के सोशल मीडिया के दौर में अक्सर ही क्रिकेटर्स चर्चा का विषय बने रहते हैं. कई क्रिकेटर्स ऐसे है जिनकी फैंस के बीच अच्छी-ख़ासी पकड़ है और पूरी दुनिया में उन्हें पहचाना जाता है.

बीते दौर से लेकर अब तक कई ऐसे क्रिकेटर्स भी हुए जिन्होंने खेल के साथ ही अपनी निजी ज़िंदगी से सुर्खियां बटोरी. आज हम आपको दुनिया के 6 ऐसे क्रिकेटर्स के बारे में बताने जा रहे हैं जो शादीशुदा होने से पहले ही पिता बन गए थे और फिर बाद में उन्होंने शादी की थी.

हार्दिक पंड्या…

hardik and natasha

हार्दिक पंड्या भारतीय क्रिकेट टीम के चमकते हुए सितारें हैं. हार्दिक पंड्या टीम के लिए एक आलराउंडर की भूमिका निभाते हैं. हार्दिक का नाम बॉलीवुड की कई अभिनेत्रियों के साथ जुड़ा हालांकि अंत में उन्होंने शादी की अभिनेत्री और डांसर नताशा स्तांकोविक से.

hardik pandya

बता दें कि, जनवरी 2020 में दोनों ने सगाई की थी. वहीं देश में जब पहली बार लॉक डाउन लगा था उस समय दोनों ने चोरी-छिपे गुप-चुप तरीके से शादी कर ली थी. हालांकि फैंस उस समय हैरान रह गए थे जब हार्दिक ने यह बताया था कि नताशा गर्भवती है. शादी के कुछ महीनों बाद ही दोनों माता-पिता बन गए थे, जबकि नताशा शादी से पहले ही गर्भवती थीं.

जो रुट…

joe root

इंग्लैंड क्रिकेट टीम के कप्तान जो रुट की पत्नी का नाम कैरी कॉरटेल हैं. दोनों बिना शादी किए ही माता-पिता बन चुके हैं. बता दें कि, साल 2014 से जो और कैरी एक-दूसरे को डेट कर रहे थे. फिर दोनों ने अपने रिश्ते को नया नाम देते हुए मार्च 2016 में सगाई कर ली थी. वहीं जनवरी 2017 में दोनों ने एक नन्हें मेहमान का स्वागत किया. दोनों बेटे अलफ्रेड में माता-पिता बने. बेटे के जन्म के बाद जो और कैरी विवाह बंधन में बंधे थे.

डेविड वॉर्नर…

david warner

ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम के सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर का नाम भी इस सूची में शामिल हैं. डेविड वॉर्नर तीन बेटियों के पिता है, हालांकि आपको बता दें कि डेविड भी बिना शादी के ही पिता बन चुके हैं. उनकी पत्नी का नाम कैंडिस हैं. डेविड और कैंडिस ने प्रेम विवाह किया था.

जब दोनों एक-दूसरे को डेट कर रहे थे तब साल 2014 में दोनों पहली बेटी के माता-पिता बने थे. इसके बाद दोनों ने साल 2015 में शादी की थी. बता दें कि, डेविड और कैंडिस की बेटियों का नाम इवी, इंडी और इसला है.

क्रिस गेल…

chris gayle

दुनियाभर में अपनी विस्फोटक बल्लेबाजी के चलते वेस्टइंडीज के क्रिकेटर क्रिस गेल ने ख़ास पहचान बनाई हैं. क्रिस गेल को यूनिवर्सल बॉस के नाम से भी जाना जाता हैं और वे लंबे-लंबे छक्के लगाने के लिए लोकप्रिय हैं. क्रिस भी बिना शादी किए ही पिता बनने का तमगा हासिल कर चुके हैं. साल 2017 में वे और उनकी गर्लफ्रेंड नताशा बैरिज एक बेटी के माता-पिता बने थे.

इमरान खान…

imran khan and sita white

पाकिस्तान के पीएम और पाक के पूर्व क्रिकेट कप्तान इमरान खान तीन-तीन शादियां कर चुके हैं. कभी उनका नाम सीता व्हाइट से जुड़ा था और 1992 में बिना शादी के दोनों एक बच्चे के माता-पिता बने थे. पहले तो इमरान ने कहा कि यह बच्चा उनका नहीं है, हालांकि बाद में डीएनए की जांच ने सब कुछ स्पष्ट कर दिया था लेकिन फिर इमरान और सीता व्हाइट का रिश्ता भी खत्म हो गया था. इसके बाद उन्होंने साल 1995 में जेमिमा गोल्डस्मिथ से शादी की थी.

विवियन रिचर्ड्स…

vivian richards and neena gupta

विवियन रिचर्ड्स वेस्टइंडीज के महान क्रिकेटर रहे हैं. उनका नाम बॉलीवुड अदाकारा नीना गुप्ता के साथ खूब सुर्ख़ियों में रहा. दोनों जब एक-दूसरे को डेट कर रहे थे तब नीना गर्भवती हो गई थीं और उन्होंने बेटी मसाबा गुप्ता को जन्म दिया था. लेकिन फिर दोनों का रिश्ता टूट गया था और दोनों की शादी भी नहीं हो पाई थी.

Back to top button