बॉलीवुड

ये है भोजपुरी सिनेमा के 5 सबसे ज्यादा कमाई वाले अभिनेता, खेसारी-निरहुआ या पवन, कौन है नंबर 1 ?

समय के साथ-साथ भोजपुरी सिनेमा का भी विस्तार होते गया है और भोजपुरी सिनेमा के साथ उसके कलाकरों ने भी ख़ूब लोकप्रियता हासिल की है. भोजपुरी सितारें अब किसी बॉलीवुड स्टार की तरह पहचान रखते हैं. आज के समय में भोजपुरी सिनेमा पर निरहुआ, खेसारी लाल यादव और पवन सिंह जैसे स्टार्स भोजपुरी सिनेमा पर राज कर रहे हैं.

भोजपुरी सिनेमा के टॉप के अभिनेता अपनी फिल्मों से दर्शकों का ख़ूब मनोरंजन करते हैं और ख़ूब नाम कमाने के साथ ही वे ख़ूब पैसा भी कमा रहे हैं. ऐसे में आइए आज आपको भोजपुरी सिनेमा के उन अभिनेताओं के बारे में बताते हैं जो कमाई के मामले में टॉप पर है और अपनी एक फिल्म के लिए भारी-भरकम फीस लेते हैं.

रवि किशन…

ravi kishan

रवि किशन भोजपुरी सिनेमा के सबसे लोकप्रिय अभिनेता माने जाते हैं. इस बात का अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि उन्हें भोजपुरी सिनेमा का अमिताभ बच्चन भी कहा जाता है. रवि किशन ने अपने करियर में ढेरों हिट भोजपुरी फिल्मों में काम किया है.

ravi kishan

रवि किशन केवल भोजपुरी सिनेमा तक ही सीमित नहीं रहे हैं, बल्कि वे हिंदी सिनेमा में भी अपने अभिनय का जलवा दिखा चुके हैं. इसके अलावा रवि ने दक्षिण भारतीय सिनेमा में भी कई फिल्मों में काम किया है. वे हर जगह सफ़ल रहे हैं. बताया जाता है कि रवि किशन को एक फिल्म के लिए 20 से 50 लाख रूपये का भुगतान किया जाता है.

खेसारी लाल यादव…

khesari lal yadav

जहां रवि किशन को भोजपुरी सिनेमा का अमिताभ बच्चन कहा जाता है तो वहीं खेसारी लाल यादव को भोजपुरी सिनेमा का सलमान खान कहते हैं. खेसारी लाल यादव की बॉडी की तरह ही उनकी फैन फॉलोइंग भी बहुत तगड़ी है. खेसारी की अदाकारी तो कमाल की है ही वहीं वे फैंस को अपने गानों पर भी नचाते हैं.

खेसारी एक अभिनेता होने के साथ ही शानदार गायक भी हैं. कभी बेहद गरीबी में जीने वाले और सड़क पर लिट्टी-चोखा बेचने वाले खेसरी आज एक बड़े कलाकार हैं. खेसारी ने अपने एक हालिया साक्षात्कार में कहा था कि, कभी उनकी औकात साईकिल चलाने तक की नहीं थी. वहीं आपको बता दें कि, अब उन्हें एक फिल्म के लिए 35 से 40 लाख रुपये दिए जाते हैं.

पवन सिंह…

pawan singh

पवन सिंह को भोजपुरी सिनेमा में पावर स्टार के नाम से भी जाना जाता हैं. पवन सिंह भी आज के समय में भोजपुरी सिनेमा का एक बड़ा नाम हैं. साल 2008 में आए गाने ‘लॉलीपॉप लागेलू’ से पवन सिंह को ख़ूब लोकप्रियता मिली थी. यह गाना भारत के साथ ही विदेशों में भी ख़ूब पसंद किया गया था.

pawan singh

पवन सिंह गायक और अभिनेता दोनों हैं. उन्होंने कई हिट गाने दिए तो वहीं कई हिट फ़िल्में भी उनके खाते में शामिल है. दो शादियां करने से लेकर अभिनेत्री अक्षरा सिंह से अफेयर को लेकर ख़ूब चर्चा में रहे पवन सिंह को एक फिल्म के लिए लगभग 30 से 40 लाख रुपये की फीस दी जाती है.

दिनेश लाल यादव…

nirahua

इस सूची में भला भोजपुरी फिल्मों के जुबलीस्टार कहे जाने वाले दिनेश लाल यादव कैसे पीछे रह सकते थे. निरहुआ के नाम से मशहूर दिनेश लाल ने भी इस सूची में स्थान पाया है. अन्य स्टार्स की तरह ही निरहुआ की फैन फॉलोइंग भी बेहद तगड़ी हैं. लाखों-करोड़ों की संख्या में फैंस उन्हें पसंद करते हैं.

दिनेश लाल यादव को भोजपुरी सिनेमा में अच्छा ख़ासा समय हो गया है. वे अब तक अपने करियर में एक से बढ़कर एक हिट फ़िल्में दे चुके हैं. बताया जाता है कि उनकी फिल्में सफ़लता की गारंटी होती है. अपने करियर में ख़ूब नाम कमाने के साथ ही निरहुआ ने ख़ूब पैसा भी कमाया है. प्राप्त मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक़, एक फिल्म के लिए दिनेश लाल यादव 30 से 35 लाख रुपये चार्ज कर लेते हैं.

रितेश पांडेय…

ritesh pandey

रितेश पांडेय अपनी एक फिल्म से आसानी से 15 से 20 लाख रुपये की मोटी कमाई कर लेते हैं. रितेश पांडेय केवल अपनी दमदार अदाकारी के लिए ही चर्चित नहीं है बल्कि वे बहुत अच्छा गा भी लेते हैं.

ritesh pandey

Back to top button