समाचार

पुंछ से आई दुखद खबर, सेना के 5 जवान हुए शहीद, आतंकियों के खिलाफ कर रहे थे ऑपरेशन

आतंकवाद को जड़ से उखाड़ फेंकने के लिए भारतीय सेना दिन-रात कड़ी मेहनत करती है। इस दौरान कुछ जवान शहीद भी होते हैं। दुर्भाग्यवश सोमवार को पुंछ में आतंकवादियों के खिलाफ एक ऑपरेशन में जेसीओ सहित 5 सैनिक शहीद हो गए। इससे भारतीय सेना को एक बड़ा झटका लगा है। सूत्रों की माने तो सैनिकों की यह शहादत तब हुई जब उनकी एक टुकड़ी आतंकवादियों के खिलाफ सर्च ऑपरेशन कर रही थी। इस दौरान आतंकवादी घात लगाकर बैठे थे, उन्होंने धोखे से सेना की टुकड़ी पर हमला बोल दिया। इस हमले के चलते JCO सहित 5 सैनिक शहीद हो गए।

indian-army

इस घटना के बाद भारतीय सेना ने अपनी एक्स्ट्रा फोर्स को घटनास्थल पर भेजा है। फिलहाल सैनिकों ने इलाके की घेराबंदी कर रखी है। उनकी हमलावर आतंकियों से मुठभेड़ जारी है। इस मामले पर सेना के एक अधिकारी ने बताया कि आतंकवादी पुंछ के सुरनकोट इलाके में घात लगाए बैठे थे। उन्होंने वहीं से अचानक हमला कर दिया। ये हमला तब हुआ जब हमारे सैनिक पुंछ के चमरेर इलाके के जंगल में आतंकियों के विरुद्ध सर्च अभियान चला रहे थे।

indian-army

सेना के अधिकारी ने आगे बताया कि बस इसी समय आतंकवादियों ने सेना के जवानों पर ताबड़तोड़ फायरिंग शुरू कर दी। इस दौरान सेना ने एक जेसीओ और 4 सैनिकों को खो दिया। अब सेना की अन्य टुकड़ी इन आतंकियों को मार गिराने के ऑपरेशन में लगी हुई है। अंदाजा लगाया जा रहा है कि वहाँ 4 से 5 आतंकवादी मौजूद हैं।

सेना के प्रवक्ता ने बताया कि आतंकवादियों ने तलाशी दलों पर उग्रवादियों की भारी गोलीबारी के चलते जेसीओ और चार अन्य रैंक के जवान सिरियस रूप से घायल हो गए थे। ऐसे में उन्हें फौरन नजदीकी हॉस्पिटल ले जाया गया, हालांकि इलाज के दौरान वे जिंदगी की जंग न लड़ सके और उनका निधन हो गया। फिलहाल सैनिकों को मारने वाले आतंकवादियों के खिलाफ ऑपरेशन जारी है।

indian-army

अधकारी ने आगे बताया कि सुरक्षा बालों को पहले से शक था कि सुरनकोट उपखंड में मुगल रोड के पास स्थित जंगलों में घुसपैठ का प्रयास किया जा सकता है। उन्हें सूचना मिली थी कि आतंकवादियों का एक समूह नियंत्रण रेखा (एलओसी) के पार से घुसने में कामयाब हो गया है। इसके बाद वह चमरेर जंगल में चहलकदमी कर सकता है। उनके पास भारी मात्रा में हथियार भी हैं।

सेना के जवानों की शहादत पर हर कोई अपना दुख प्रकट कर रहा है। जल्द ही उनके पार्थिव शरीर को परिजनों को सौंपा जाएगा और फिर उनका पूरे मान सम्मान के साथ अंतिम संस्कार भी होगा।

Back to top button