बॉलीवुड

फिल्म की शूटिंग के दौरान हो गई थी धर्मेंद्र के छोटे भाई की हत्या, देखने में दोनों लगते थे जुड़वाँ

Dharmendra And Virendra

बॉलीवुड के ‘हीमैन’ यानी धर्मेंद्र के छोटे भाई वीरेंद्र पंजाबी फिल्मों के सुपरस्टार माने जाते थे, लेकिन एक हादसे में उनकी जान चली गई थी। जी हां धर्मेंद्र अपने भाई के साथ हुए इस हादसे से बेहद टूट गए थे, क्योंकि मात्र 40 की उम्र में उनके भाई वीरेंद्र की शूटिंग के दौरान गोली मार के हत्या कर दी गई थी। तो आइए आज हम आपको बताते हैं वीरेंद्र से ही जुड़ी कहानी…

Dharmendra And Virendra

बता दें कि वीरेंद्र सिंह 80 के दशक में पंजाबी सिनेमा के बहुत बड़े स्टार होने के साथ ही निर्माता-निर्देशक भी थे। उन्होंने अपने करियर में लगभग 25 फिल्में बनाईं और सारी फिल्में ब्लॉकबस्टर साबित हुईं थीं। वहीं बता दें कि वीरेंद्र की कलाकारी का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि हर निर्माता-निर्देशक अपनी फिल्म में वीरेंद्र सिंह को ही लेने के लिए अड़ जाता था। वीरेंद्र सिंह न सिर्फ एक बेहतरीन एक्टर थे बल्कि एक सक्सेसफुल डायरेक्टर और प्रोड्यूसर भी रहे।

Dharmendra And Virendra

धर्मेंद्र से वीरेंद्र की शक्ल बहुत मिलती थी और यही कारण है कि उन्हें पंजाबी फिल्म का ‘धर्मेंद्र’ भी कहा जाता था।

Dharmendra And Virendra

वीरेंद्र ने धर्मेंद्र के साथ भी पंजाबी फिल्मों में काम किया था। अपने 12 साल के फिल्मी करियर में वीरेंद्र सिंह ने करीब 25 फिल्में बनाई थीं।

Dharmendra And Virendra

गौर करने वाली बात यह है कि वीरेंद्र की सभी फिल्में ब्लॉकबस्टर रहीं। सिर्फ पंजाबी ही नहीं वीरेंद्र ने दो हिंदी फिल्में भी बनाईं- ‘खेल मुकद्दर का’ और ‘दो चेहरे’ और ये दोनों ही फिल्में सफल रहीं।

Dharmendra And Virendra

बता दें कि साल 1988 में फिल्म ‘जट्ट ते जमीन’ की शूटिंग के दौरान वीरेंद्र की हत्या हो गई थी। हालांकि यह बात आज तक साफ नहीं हो सकी कि हत्या करने वाले कौन थे और उनकी हत्या क्यों हुई?

Dharmendra And Virendra

इतना ही नहीं इंडस्ट्री में उनकी मौत के बाद यह चर्चा भी थी कि कम ही वक्त में वीरेंद्र सिंह पंजाबी फिल्म इंडस्ट्री के बड़े सुपरस्टार बन गए थे और उनकी सफलता से चिढ़ने वालों की फौज खड़ी हो गई और कहीं न कहीं यही चिढ़ वीरेंद्र सिंह की जान की दुश्मन बन बैठी। बता दें कि वीरेंद्र सिंह के बेटे रणदीप सिंह ने अपने पिता की एक बायोपिक भी बनाई है।

Dharmendra And Virendra

इस बायोपिक में धर्मेंद्र और सनी देओल ने भी काम किया है। वहीं वीरेंद्र सिंह ने अपने करियर की शुरुआत 1975 में आई फिल्म ‘तेरी मेरी एक जिंदड़ी’ से की थी जिसमें उनके भाई धर्मेंद्र भी नजर आए थे।

Back to top button