राशिफल

Rashifal 11 October: आज इन 6 राशियों को एक साथ मिलेगा भगवान शिव जी और मां कात्यायनी का आशीर्वाद

आज शारदीय नवरात्र की षष्ठी तिथि है। इस दिन कात्यायनी माता की आराधना की जाती है। हम आपको आज का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल ज्योतिष शास्त्र की वह विधा है, जिसके माध्यम से भविष्यवाणी की जाती है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। ग्रह-नक्षत्रों की चाल से मिलने वाला शुभ-अशुभ फल ही राशिफल कहलाता है। प्रतिदिन ग्रहों की स्थिति के अनुसार उनसे जुड़े जातकों के जीवन में घटित होने वाली घटनाएं भी भिन्न-भिन्न होती हैं। हम आपको आज यानि सोमवार 11 अक्टूबर का राशिफल बता रहे हैं। आइए देखते हैं, आज आपके सितारे क्या कहते हैं। तो पढ़िए Rashifal 11 October 2021

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज कोई विशेष शुभ समाचार मिल सकता है, जिससे मन प्रसन्न रहेगा। सामाजिक स्थिति अच्छी रहेगी। मेहनत से सफलता मिल सकती है। साथ काम करने वालों से मदद मिलेगी। सोचे हुए काम पूरे होने में रुकावटें आ सकती हैं। बिजनेस में कोई बड़ी डील न करें। कुछ मामलों में अचानक फायदा हो सकता है। किसी खास इंसान से सीधी और खुली बात हो सकती है। जिससे परेशानियों से निपटने का तरीका मिल सकता है।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज का दिन अच्छा रहेगा। बिजनेस करने वाले लोग बड़े सौदे करेंगे, आज आप अपने बिजनेस में कुछ नया करने की योजना बना सकते हैं। ऑफिस में नया काम या नई जिम्मेदारी भी आपको मिल सकती है। रुके हुए काम पूरे हो सकते हैं। कुछ नए लोग आपसे जुड़ सकते हैं। विवेक से कार्य करें। घर-बाहर प्रसन्नता रहेगी। हेल्थ से कष्ट संभव रहेगा। नई नौकरी का अवसर भी मिल सकता है। जीवनसाथी की इच्छा के पूर्ति के लिये छोटी यात्रा कर सकते हैं।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

बिजनेस और नौकरीपेशा के लिए दिन सामान्य है। स्टूडेंट्स को मनचाही सफलता मिल सकता है। शारीरिक रुप से आपमें आलस्य, थकान, अशक्ति रहने के कारण अस्वस्थता का अनुभव करेंगे। राजनीतिक क्षेत्र में सफलता का योग है। नई ऊर्जा का एहसास होगा। अनावाश्यक साहस न दिखाएं, अन्यथा परेशानी का सामना करना पड़ेगा। कुसंगति से हानि होगी। वाहन व मशीनरी के प्रयोग में सावधानी रखें। क्रोध व उत्तेजना से समस्या बढ़ सकती है।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

दूसरों के कार्य में हस्तक्षेप न करें। उच्चाधिकारी का सहयोग प्राप्त होगा। दूसरों से अपेक्षा न करें। धन के मामलों में सचेत रहें और अजनबियों पर भरोसा न करें। अगर कहीं बाहर जाने की योजना है तो वह आख़िरी वक़्त पर टल सकती है। सामाजिक मोर्चे पर चीजों को साकारात्मक दिशा में बढता हुआ महसूस कर सकते हैं। आज आपकी आर्थिक स्थिति अच्छी रहनेवाली है। बिजनेस के कामों में सफलता मिलेगी। नौकरी में आपको विरोधी परेशान कर सकते हैं।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आज अगर आप अपने जीवनसाथी की छोटी-छोटी बातों पर गौर नहीं करेंगे, तो उन्हें बुरा लग सकता है। पति-पत्नी के बीच गलतफहमी हो सकती है। कानूनी मसलों से दूर रहें। बिना वजह किसी विवाद में फंस सकते हैं। काम में आपकी दिलचस्पी बढ़ेंगी जिसकी वजह आपको खुशी होगी। कार्यक्षेत्र के नज़रिए से आज का दिन आपका है। अधिकारियों से सहयोग कम ही मिल पाएगा और आपको बिजनेस में सावधान रहना होगा।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आज आपको सावधानी रखनी होगी। प्रभावशालीव व्यक्तियों से परिचय बढ़ेगा। आज आपके पास एक नहीं बल्कि कई सारे काम होंगे। घर पर भी और कार्यक्षेत्र में भी। इसलिए जरूरत है क‍ि आप इन दोनों चीजों को बैलंस करके चलें। नौकरी में सहकर्मी साथ देंगे। निवेश शुभ रहेगा। परिवार के साथ समय अच्छा गुजरेगा। जीवनसाथी को समय दें और उसे समझने का प्रयास करें। शिक्षा प्रतियोगिता के क्षेत्र में चल रहा प्रयास फलीभूत होगा।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

व्यावसायिक यात्रा सफल रहेगी। अपने दोस्त से बहुत लम्बे समय बाद मिलने का ख़याल आपके दिल की धड़कन को बढ़ा सकता है। बिजनेस के नतीजे आपके फेवर में हो सकते हैं। दांपत्य जीवन सुखमय रहेगा। बिगड़े हुए पुराने संबंध फिर से अच्छे हो सकते हैं। ऑफिस में काम ज्यादा होने से तनाव रहेगा। नौकरी मनोनुकूल रहेगी। निवेश शुभ रहेगा। स्वास्थ्य का ध्यान रखें। वाणी पर नियंत्रण रखें। आज आपके लिए धन की प्राप्ति सुगम होगी। जीवनसाथी की चिंता रहेगी।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आज आर्थिक लाभ के योग हैं। व्यवसायिक योजना को बल मिलेगा। क‍िसी भी कार्य में जल्‍दबाजी अच्‍छी नहीं होती। आप सोच-समझकर अपने कार्यों की एक ल‍िस्‍ट तैयार कर लें। देख लें कौन से काम पहले न‍िपटाने की जरूरत है। किसी सम्बंधी से सहायता मिल सकती है। प्रेमी पर पैसा खर्चा हो सकता है। अपने मन की बात कहने में आपको हिचकिचाहट हो सकती है। नौकरीपेशा लोगों की पदोन्नति हो सकती है। अपनी अनावश्यक सोच पर अंकुश रखें।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज कार्यक्षेत्र में अनुकुल परिस्थितियां बनेंगी। मान-सम्मान में वृद्धि होगी। अधिकारियों से किसी बात पर बहस हो सकती है। सेहत को लेकर भी सतर्क रहें। आज कार्यक्षेत्र में आप अपनी ताक़त और कमज़ोरियों को जान सकेंगे। मेहनत ज्यादा हो सकती है। जॉब स्विच करने का मन बना सकते हैं, लेकिन सोच-समझकर फैसला लें। किसी काम या बात में जल्दबाजी करने से नुकसान हो सकता है। मौज-मस्ती के लिए घूमना संतोषजनक रहेगा।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आज आपको काम से थोड़ी राहत म‍िलेगी। इस दौरान आप अपने अधूरे पड़े कार्यों को भी न‍िपटाने की कोश‍िश करेंगे। व्‍यवसाय में हैं तो आज का द‍िन काफी व्‍यस्‍त रहेगा। साझेदारी में कोई भी कार्य शुरू करने से पहले एक बार व‍िचार जरूर कर लें। आज अचानक गुस्सा आएगा परन्तु जल्द ही शांत भी हो जायेगा। लाइफ पार्टनर के साथ घूमने जा सकते हैं। आज आप रोमांटिक मूड में रहेंगे। अगर आप विदेशों में नौकरी के लिए आवेदन करना चाहते हैं, तो आज का दिन अच्छा है।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आज आप आत्मसुधार और विकास पर कुछ धन खर्च कर सकते हैं। दोस्तों की मदद से बिगड़ी बात बन सकती है। पुरानी योजनाएं भी पूरी होने के योग हैं। साझेदारी के कामों में फायदा हो सकता है। ऑफिस में दूसरों का काम भी करना पड़ सकता है। व्यापारियों को आय के नए स्रोत मिलेंगे। कोई काम मन-मुताबिक पूरे होने पर आपका मन प्रसन्न रहेगा। दिनभर खुद को तरोताजा महसूस करेंगे। साथ काम करने वालों से सहयोग मिलेगा।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज आपको कई जिम्मेदारियां निभानी होंगी। पर‍िवारीजनों के साथ अच्‍छा समय बीतेगा। कार्यक्षेत्र में प्रयासों को सफलता म‍िलेगी। मुश्किल परिस्थितियों का सामना करते वक़्त आपको हिम्मत और मज़बूती दिखाने की ज़रूरत है। हो सकता है क‍िसी पुराने म‍ित्र से अचानक ही मुलाकात हो जाए। दिन वाक़ई कुछ कठिन हो सकता है। सकारात्मक रवैये के माध्यम से आप आसानी से इन बाधाओं को पार कर सकते हैं।

आपने Rashifal 11 October 2021 का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 11 October 2021 का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 11 October 2021 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

Back to top button