विशेष

मुकेश अंबानी के बेटे आकाश और बेटी ईशा के बचपन की तस्वीर हुई वायरल। देखें…

बचपन की तस्वीर में काफ़ी क्यूट लग रहे अंबानी परिवार के बच्चें। देखें तस्वीरें...

अंबानी परिवार अक़्सर सुर्खियों में बना रहता है। जी हां मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) और उनकी पत्नी नीता अंबानी (Nita Ambani) से लेकर उनके बच्चे आकाश (Akash Ambani), अनंत (Anant Ambani) और ईशा अंबानी (Isha Ambani) पर सदैव पैपराजी के कैमरे की नजर होती है। इतना ही नहीं अब इस लिस्ट में ईशा के पति आनंद पीरामल और आकाश की पत्नी श्लोका मेहता भी शामिल हो गई हैं।

Mukesh Ambani Son And Daughter

बता दें कि भारत का ये सबसे अमीर परिवार हर बार लोगों को आकर्षित करता है और उनकी रॉयल लाइफ के बारे में हर कोई जानना चाहता है। वहीं जहां हम सोचते हैं कि, अंबानी परिवार के बच्चे काफी शान-ओ-शौकत से बड़े हुए होंगे, तो शायद यह हम ग़लत सोचते हैं। जी हां हाल ही में सामने आई आकाश और ईशा के बचपन की तस्वीर उनकी नॉर्मल लाइफस्टाइल दिखाती है। तो आइए आज हम आपको दिखाते हैं उनकी तस्वीर…

Mukesh Ambani Son And Daughter

बता दें कि नीता अंबानी और मुकेश अंबानी, तीन बच्चों ईशा अंबानी पीरामल, आकाश अंबानी और अनंत अंबानी के माता-पिता हैं। कपल की शादी के बाद एक समय ऐसा भी आया। जब नीता को बताया गया था कि, “वो मां नहीं बन सकती हैं। उन्होंने एक बार ‘iDiva’ को दिए एक इंटरव्यू में बताया था कि, उनकी अमीरी, कनेक्शन और पॉवर के बाद भी अपने लिए एक दरवाजा जो वो नहीं खोल सकती थीं, वो मां बनने का था। हालांकि, उनका ये सपना भी पूरा हो गया था और नीता ने ईशा और आकाश को आईवीएफ (IVF) के जरिए 23 अक्टूबर 1991 को जन्म दिया था। इसके चार साल बाद साल 1995 में अनंत अंबानी का जन्म हुआ था।

ईशा और आकाश अंबानी के जन्म के 30 सालों बाद, हमें सोशल मीडिया पर दोनों के बचपन की एक तस्वीर मिली है। बता दें कि आकाश के एक फैन पेज ने जुड़वा भाई-बहन की एक तस्वीर शेयर की है, जिसमें दोनों एक साथ शांति से बेड पर सो रहे हैं। जहां एक ने ब्लू और व्हाइट कलर का आउटफिट पहन रखा है, वहीं दूसरे ने पिंक और व्हाइट कलर में आउटफिट पहना हुआ है। ये तस्वीर शुरुआत से ही दोनों के बॉन्ड की पवित्रता दिखाती है।

Mukesh Ambani Son And Daughter

‘iDiva’ की एक थ्रोबैक रिपोर्ट के मुताबिक, नीता अंबानी ने कहा था कि, कैसे वो हमेशा एक मां बनना चाहती थीं। जब उनसे पूछा गया था कि, उनके पास धन, कनेक्शन और पावर होने के बावजूद वो कौन सा काम है, जो वो नहीं कर सकती हैं? इस पर नीता ने कहा था कि, “एक मां बनना। मेरी शादी के कुछ साल बाद मुझे डॉक्टरों ने बताया कि, मुझे कभी बच्चे नहीं होंगे। जब मैं स्कूल में थी, तब मैं लिखती थी कि, मैं जब मां बनूंगी… पर यहां 23 साल की उम्र में कहा जा रहा था कि, मैं कभी मां नहीं बन पाऊंगी। मैं बिखर गई थी। हालांकि, डॉक्टर फिरुज़ा पारिख, जो मेरे सबसे करीबी दोस्तों में से एक हैं, उनकी मदद से मैंने पहली बार अपने जुड़वा बच्चों की कल्पना की।”

Mukesh Ambani Son And Daughter

वहीं बता दें कि ‘वॉग’ को दिए एक इंटरव्यू में ईशा ने अंबानी परिवार की लाइफ के बारे में कई दिलचस्प बातें बताई थीं। उन्होंने कहा था कि, “इस तरह के एक प्रतिष्ठित वंश का हिस्सा होने का एहसास अलग है, जहां अंबानी परिवार की बॉस ‘लेडी बॉस’ हैं।” उन्होंने बताया कि, मेरे माता-पिता की शादी के 7 साल बाद उन्हें (ईशा) और उनके जुड़वां भाई आकाश अंबानी को आईवीएफ (IVF) के जरिए कंसीव किया गया था और वो अपनी मां को ‘टाइगर मॉम’ कहकर बुलाते थे।

बाद में जब हम 5 साल के थे, तब वो काम पर वापस चली गईं, लेकिन वो अभी भी एक ‘टाइगर मॉम’ थीं। आख़िर में बता दें कि आकाश और ईशा के बचपन की ये तस्वीर वाकई काफी क्यूट है। ऐसे में यह कहानी और फ़ोटो आपको कैसी लगी, हमें कमेंट कर अवश्य बताएं।

Mukesh Ambani Son And Daughter

Back to top button