बॉलीवुड

आर्यन खान की चरस की फूंक में उड़ जाएगा शाहरुख खान का करियर, Byju’s ने लगाई विज्ञापनों पर रोक

ड्रग मामले में बेटे आर्यन खान की गिरप्तारी के बाद बॉलीवुड अभिनेता शाहरुख खान को तगड़ा झटका लगा है. बॉलीवुड अभिनेता शाहरुख खान देश से सबसे बड़े लर्निंग ऐप बायजू (Byju) के ब्रांड एंबेसडर हैं. अब (Byju) के एड-टेक चीफ ने शाहरुख खान के सभी विज्ञापनों को रोक दिया है. मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो, अग्रिम बुकिंग के बावजूद बायजूस ने उनके सभी विज्ञापनों को हालिया बंद कर दिया है. ज्ञात होकि बायजू शाहरुख खान के लिए सबसे बड़े स्पॉसरशिप डिल्स में से एक था.

इन कंपनियों के साथ है किंग खान की डील?

इसके अवाला किंग खान हुंडई, एलजी, दुबई टूरिज्म , आईसीआईसीआई और रिलायंस जियो जैसी कई कंपनियों का चेहरा भी है. कुछ मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो बायजू अपने ब्रांड को एंडोर्स करने के लिए खान को सालाना 3-4 करोड़ रुपए फीस के तौर पर देता है. शाहरुख खान 2017 से इस ब्रांड के एंबेसडर हैं.

सोशल मीडिया पर बायजू पर उठने लगे थे सवाल

सोशल मीडिया पर लोग आर्यन की गिरफ्तारी के बाद से ही बायजूस पर सवाल उठाने लगे थे. लोग कहने लगे कि शाहरुख को अपना ब्रांड एंबेसडर बनाकर कंपनी क्या मेसेज देना चाहती है. इसके साथ ही लोगो ने पूछा कि क्या शाहरुख अपने बेटे को यही सिखा रहे हैं. एक ट्विटर यूजर ने लिखा कि, ‘रेव पार्टी कैसे करें? बायजूस की ऑनलाइन क्लास में आया नया सिलेबस.’ कुछ लोगो ने कहा, ‘बेटा चरस गांजा फूंक रहा है और बाप BYJU’S App पर दूसरों के बच्चों को ऑनलाइन लर्निंग सीखा रहा है.’

बायजूस की वैल्युएशन?

byju

बायजूस भारत के सबसे बड़े स्टार्टअप के रूप में जाना जाता है. इसी सप्ताह बायजूस ने 30 करोड़ डॉलर की बड़ी फंडिंग जुटाई थी. अब कंपनी की हालिया वैल्युएशन 18 अरब डॉलर यानी करीब 1,342.10 अरब रुपये हो चुकी है. वही इसी साल की शुरुआत में बायजूस की वैल्यू 16.5 अरब डॉलर थी.

byju

आर्यन खान के बारे में बात करे तो अपने बेटे को इस हालत में देख बॉलीवुड अभिनेता शाहरुख खान और पत्नी गौरी खान का सुख चैन छीना हुआ है. दोनों ही बेटे को जमानत दिलाने के लिए एड़ी चोटी का जोर लगा रहे है. सब कुछ करने के बाद भी अभी तक आर्यन खान को जमानत नहीं मिल पाई है.

क्वारंटाइन सेल में रहेगा आर्यन खान

आर्यन खान और 7 अन्य लोगों को पिछले हफ्ते मुंबई से गोवा के लिए रवाना हुए एक क्रूज जहाज ‘कॉर्डेलिया’ पर एक ड्रग भंडाफोड़ में पकड़ा गया था. आर्यन खान के साथ अरबाज़ और मुनमुन धमेचा बड़ा नाम है. अरबाज़ मर्चेंट पेशे से एक अभिनेता हैं. आर्यन खान और उनकी बहन सुहाना खान के करीबी दोस्तों में अरबाज़ की गिनती होती हैं. वही मुनमुन एक नामी मॉडल है.

बता दें कि मामले में अब आर्यन खान और अन्य आरोपियों की गिरफ्तारी हो चुकी है. आर्यन को आर्थर जेल में 3-5 दिनों के लिए क्वारंटाइन सेल में रखा जाएगा. इन सभी की कोरोना जाँच रिपोर्ट नेगेटिव आई है. मगर नियम के मुताबिक जब भी कोई नया आरोपी इस जेल में आता है तो उसे कुछ दिनों तक क्वारंटीन सेल में ही रहना होता है. कोर्ट में सुनवाई के दौरान ही मेडिकल जांच के बाद आरोपियों को आर्थर जेल लाया गया.

Back to top button