अध्यात्म

हाथी-तोता से लेकर मधुमक्खी देखने तक, ये सपने इंसान को बना देते हैं अमीर, जाने इनका मतलब

इन 6 में से कोई एक सपना भी देख लिया तो समझो बन गए मालामाल, मिलता है अपार धन

सपने सभी देखते हैं। ये भी कई अलग-अलग प्रकार के होते हैं। कोई सपना बुरा होता है तो कोई बड़ा अच्छा होता है। वहीं कुछ सपने बड़े ही अजीब होते हैं। स्‍वप्‍न शास्‍त्र (Swapana Shastra) की माने तो हर सपने का अपना एक अलग मतलब होता है। ये आपको भविष्य में होने वाली घटनाओं के प्रति आगाह करते हैं। इनमें कुछ सपने शुभ होते हैं जबकि कुछ अशुभ होते हैं। ऐसे में आज हम आपको उन सपनों के बारे में बताने जा रहे हैं जो सुख, धन और अच्छे भाग्य का संकेत देते हैं।

हाथी

Elephant

यदि आपको सपने में हाथी दिख जाए तो ये एक शुभ संकेत होता है। इसका अर्थ है कि आपको जल्द ही बहुत सारा पैसा मिलने वाला है। ऐसे में यदि आपके पास धन कमाने का कोई भी अवसर आए तो आप उसे हाथ से जाने मत दीजिएगा। सपने में यदि सफेद हाथी नजर आ जाए तो ये और भी शुभ माना जाता है। सफेद हाथी सौभाग्‍य का प्रतीक होता है।

इसे सपने में देखने का मतलब है आपका भाग्य चरम सीमा पर रहने वाला है। आप जिस भी काम में हाथ डालेंगे वह पूर्ण हो जाएगा। साथ ही आपको बेशुमार दौलत, प्रसिद्धि और मान-सम्‍मान मिलेगा।

कमल का फूल

सपने में कमल का फूल देखना एक शुभ संकेत माना जाता है। इसका अर्थ है कि आपके पास धन की कोई कमी नहीं होगी। आपको कहीं से अचानक धन प्राप्त होगा। कमल धन की देवी मां लक्ष्मी का भी प्रिय फूल होता है। इसलिए इसके सपने में आने का अर्थ है कि मां लक्ष्मी आपको संकेत दे रही हैं कि आप जल्द ही मालामाल होने वाले हैं।

तोता

Parrots

सपने में तोता देखना भी शुभ माना जाता है। इसे सपने में देखने का मतलब है कि आपके जीवन में धन आने वाला है। यह धन आपके किसी जान पहचान वाले के जरिए आप तक आएगा। इसका ये भी अर्थ होता है कि शायद आपका कोई रिश्‍तेदार अपनी धन-संपत्ति आपके नाम कर दे। वहीं सपने में तोता यदि आपके कंधे पर बैठ जाए तो ये अच्छे भाग्य का संकेत होता है।

फलों से लदा पेड़

Mango

यदि आप सपने में ढेर सारे फलों वाला पेड़ देख लें तो ये आपके अमीर होने का संकेत है। इसका मतलब है कि आप मेहनत करते जाएं और फल की चिंता न करिए। आपका भाग्य और मेहनत दोनों मिलकर आपका कोई बड़ा लाभ करवा देंगे।

मधुमक्‍खी का छत्ता

Honeycomb

सपने में मधुमक्‍खी का छत्ता दिखना भी अच्छी बात होता है। यह एक शुभ संकेत है जिसका अर्थ है कि आपके जीवन में खुशियों की बहार आने वाली है। आपकी लाइफ में जो भी संकट हैं वह सभी दूर हो जाएंगे। रुके हुए काम भी बनने लगेंगे।

खुद को दूध पीते देखना

Drink milk

यदि आप सपने में खुद को दूध पिता हुआ देख लें तो ये एक अच्छा संकेत होता है। इसका मतलब है कि आपको धन लाभ मिलने वाला है। ये धन आपको किसी दूसरे व्यक्ति के माध्यम से मिलेगा। यह शख्स आपका जान पहचान वाला या कोई अंजान भी हो सकता है। बस आपको जब भी धन कमाने का अवसर मिले तो आप उसे हाथ से जाने न दें।

Back to top button