समाचार

मानव बम बनकर पत्नी के उड़ाए चिथड़े, सनकी पति ने रची ऐसी साजिश कि पुलिस भी रह गई दंग

मानव बम, आत्मघाती हमला, बम धमाका ये शब्द जब भी हम सुनते हैं तो यही लगता है कि कहीं कोई आतंकी हमला हुआ है। लेकिन मिजोरम के लुंगलेई जिले में लोग उस समय हैरान रह गए जब मानव बम बनकर धमाका करने वाला बंदा कोई आतंकी नहीं बल्कि एक आम पति निकला जो अपनी पत्नी को मारना चाहता था।

mizoram-husband-hugged-ex-wife-and-bombed-her

दरअसल ये हैरान करने वाली घटना मंगलवार को लुंगलेई जिले की उच्चाधिकार समिति (लुंगलेई जिला योजना बोर्ड) के कार्यालय के सामने चानमारी वेंग क्षेत्र में हुई। यहां 62 वर्षीय पति रोहमिन्गलियाना ने मानव बम बनकर अपनी 61 वर्षीय पूर्व पत्नी पाई लालथियानघलीमी की हत्या कर दी। लालथियानघलीमी सब्जी बेचने का काम करती थी। जब ये घटना हुई तब वह इलाके में सब्जी ही बेच रही थी। वहाँ उसकी 40 साल की बेटी का भी एक स्टॉल लगा हुआ था।

mizoram-husband-hugged-ex-wife-and-bombed-her

बेटी ने पुलिस को बताया कि उसके पिता रोहमिन्गलियाना मां के पास आए और बगल में बैठ गए। इसके बाद उन्होंने माँ से सिगरेट का रोल बनाने को कहा। मां ने जब ऐसा नहीं किया तो उन्होंने खुद ही सिगरेट सुलगा ली। फिर उन्होंने बुखार के कारण चक्कर आने का बहाना बनाया और जबरदस्ती मां को गले लगा लिया। इसके बाद उन्होंने अपने शरीर में लगे बम का ट्रिगर दबा दिया और एक जोरदार धमाका हुआ। इस धमाके में पति पत्नी दोनों के चिथड़े उड़ गए।

धमाके की आवाज सुन इलाके में अफरा तरफ़री मच गई। शुरुआत में सभी को लगा कि ये कोई आतंकी हमला हुआ है। यहां तक कि प्रशासनिक अमला और सुरक्षाबल भी अलर्ट मोड में आ गया। हालांकि जब बाद में मामले की जांच की गई तो पता चला कि ये पति पत्नी के बीच झगड़े का मामला है। बताया जा रहा है कि पति पत्नी के बीच अक्सर झगड़ा होता रहता था। इसलिए दोनों काफी दिनों से अलग अलग रह रहे थे।

husband wife fight

धमाके के बाद दोनों को अस्पताल ले जाया गया था जहाँ डॉक्टरों ने दोनों को मृत घोषित कर दिया। वहीं मृतकों की बेटी को किसी भी प्रकार की चोट नहीं आई है। लुंगलेई जिला पुलिस के एक शीर्ष अधिकारी ने बताया कि उन्हें शक है कि विस्फोट में जिलेटिन का उपयोग किया गया था। आरोपी शख्स ने इस विस्फोटक पदार्थ को अपने कपड़ों के अंदर छिपा कर रखा था।

माना जा रहा है कि पति ने ये आत्मघाती हमला आपसी रंजिश के चलते किया है। बरहाल ये पूरी घटना इलाके में चर्चा का विषय बनी हुई है। किसी को यकीन नहीं हो रहा है कि एक पति अपनी पत्नी से बदला लेने के लिए इस हद तक भी जा सकता है। ये घटना अपने आप में काफी चौंकाने वाली है। फिलहाल मृतका की बेटी अपनी मां के निधन से काफी दुखी है। लोग उनके घर सांत्वना देने आ रहे हैं।

Back to top button