बॉलीवुड

किसी भी मर्द को पटखनी दे सकती है ये 6 ख़ूबसूरत एक्ट्रेसेस, मार्शल आर्ट्स में हैं माहिर

बॉलीवुड कलाकार अपनी फिल्मों और अदाकारी के साथ ही खुद से जुड़ी हर एक चीज को लेकर सुर्ख़ियों में बने रहते हैं. बात फ़िल्मी अभिनेत्रियों की करें तो उनकी ख़ूबसूरती काफी लाजवाब होती है. अपनी अदाकारी के साथ वे इस चीज को लेकर ख़ूब सुर्खियां बटोरती है. वहीं कई अभिनेत्रियां ऐसी है जिन्हें मार्शल आर्ट्स में भी महारत हासिल है. इन अभिनेत्रियों ने अदाकारी और ख़ूबसूरती के साथ ही फैंस को अपने गजब की फिटनेस से भी दीवाना बनाया है. तो आइए जानते हैं हिंदी सिनेमा की कुछ एक्ट्रेसेस के बारे में जो ट्रेंड मार्शन आर्टिस्ट भी हैं.

ऐश्वर्या राय बच्चन…

aishwarya rai

ऐश्वर्या राय बच्चन की गिनती हिंदी सिनेमा की सबसे सफल और ख़ूबसूरत अभिनेत्रियों में से एक के रूप में होती हैं. अपनी अदाकारी के साथ ही ऐश्वर्या राय बच्चन ने पूरी दुनिया में अपनी गजब की ख़ूबसूरती से भी कहर ढहाया है. हिंदी सिनेमा को कई शानदार फ़िल्में दे चुकी इस 48 वर्षीय अदाकारा के बारे में यह बहुत कम ही लोग जानते हैं कि वे मार्शल आर्ट्स में भी माहिर हैं.

अभिनेत्री ने इसकी ट्रेनिंग ली हैं. वर्कफ़्रंट की बात करें तो ऐश्वर्या जल्द ही फैंस को तमिल फिल्म ‘पोन्नीन सेल्वन’ में नज़र आने वाली है. फ़िलहाल इस पर काम जारी है.

प्रियंका चोपड़ा…

priyanka chopra

प्रियंका चोपड़ा की पहचान आज एक अंतर्राष्ट्रीय स्टार के रूप में होती हैं. हिंदी सिनेमा से अपने फ़िल्मी करियर की शुरुआत करने वाली ‘देसी गर्ल’ प्रियंका चोपड़ा ने अपने नाम और काम का परचम हॉलीवुड की दुनिया में भी लहराया है. बताया जाता है कि प्रियंका भी मार्शल आर्ट्स में माहिर हैं. वे भी इसकी ट्रेनिंग ले चुकी है. गौरतलब है कि प्रियंका ने साल 2018 में अमेरिकी गायक निक जोनस से शादी की थी और वे शादी के बाद भारत छोड़कर अमेरिका में ही सैटल हो गई थी. हालांकि भारत और बॉलीवुड से उनका रिश्ता कायम है.

दीपिका पादुकोण…

deepika padukone

दीपिका पादुकोण ने साल 2007 में अभिनेता शाहरुख़ खान के साथ फिल्म ‘ओम शान्ति ओम’ से अपने करियर की शुरुआत की थी और देखते ही देखते आज वे हिंदी सिनेमा की एक टॉप की अभिनेत्री बन गई. बीते कुछ सालों में दीपिका ने बहुत जबरदस्त काम किया है और आज वे एक सफल अभिनेत्री के रूप में जानी जाती हैं. दीपिका भी मार्शल आर्ट्स का दमखम रखती हैं.

वर्कफ़्रंट की बात करें तो जल्द ही यह अभिनेत्री अपने फैंस को फिल्म ’83’ में देखने को मिलेंगी. यह फिल्म साल 1983 में भारतीय क्रिकेट टीम द्वारा जीते गए क्रिकेट वर्ल्डकप पर आधारित है. इसमें दीपिका कपिल देव की पत्नी के रोल में नजर आएगी. वहीं दीपिका के पति और अभिनेता रणवीर सिंह कपिल देव का किरदार निभा रहे हैं.

माधुरी दीक्षित…

madhuri dixit

80 और 90 के दशक में माधुरी दीक्षित ने हिंदी सिनेमा पर ख़ूब राज किया. 54 साल की इस अदाकारा ने अपने दौर में एक से बढ़कर एक हिट फ़िल्में देकर दर्शकों को अपना दीवाना बना लिया था. बात अदाकारी की हो या ख़ूबसूरती की या फिर डांस की. माधुरी दीक्षित हर एक मामले में नंबर वन है. वहीं आपको यह भी बता दें कि माधुरी भी मार्शल आर्ट्स में पारंगत हैं. वर्कफ़्रंट की बात करें तो फ़िलहाल अभिनेत्री कलर्स टीवी पर प्रसारित होने वाले डांस आधारित शो ‘डांस दीवाने 3’ में जज की भूमिका निभा रही हैं.

शिल्पा शेट्टी…

shilpa shetty

शिल्पा शेट्टी हिंदी सिनेमा की हिट एक्ट्रेस होने के साथ ही काफी फिट एक्ट्रेस भी हैं. 45 की उम्र पार कर चुकी शिल्पा अब भी किसी 25 साल की लड़की की तरह नज़र आती हैं. शिल्पा खुद को योग और प्राणायाम की मदद से जवां एवं ख़ूबसूरत बनाए रखती हैं. वहीं जानकारी के मुताबिक़, अभिनेत्री ट्रेंड मार्शल आर्टिस्ट भी हैं.

नीतू चंद्रा…

neetu chandra

कई फिल्मों में काम कर चुकी अभिनेत्री नीतू चंद्रा का नाम भी इस सूची में शामिल है.

ईशा कोपिक्कर…

Isha Koppikar

माधुरी दीक्षित, दीपिका पादुकोण और ऐश्वर्या राय बच्चन जैसी अभिनेत्रियों के बीच में इस सूची में अभिनेत्री ईशा कोपिक्कर ने भी अपना नामा लिखवा रखा है.

Back to top button