अभी-अभी : भारत ने पाकिस्तान से जीत लिया मैच! दीजिए बधाई

नई दिल्ली – हरमनप्रीत सिंह, तलविंदर सिंह और आकाशदीप सिंह के 2-2 गोलों की बदौलत भारतीय टीम ने आज वर्ल्ड लीग सेमीफाइनल में चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान को 7-1 से हरा दिया है। हालांकि, रविवार को ही इंग्लैड में जारी क्रिकेट चैम्पियन ट्राफी के फाइनल मुकाबले में भारतीय क्रिकेट टीम की हालत काफी खराब है। लेकिन, भारत के लिए हॉकी से अच्छी खबर ये हैं कि हॉकी टीम के हरमनप्रीत ने (13वें और 33वें), तलविंदर (21वें और 24वें) तथा आकाशदीप (47वें और 59वें) मिनट में किए गए गोल की बदौलत पाकिस्तान को हरा दिया है। Semi final india Pakistan match.

क्रिकेट में हालत खराब, लेकिन हॉकी में पाकिस्तान पर जीत –

भारत और पाकिस्तान का मुकाबला अक्सर चरम पर रहता है। लेकिन आज खेले जा रहे मुकाबले में भारत की हालत काफी नाजुक है और उसके 6 खिलाड़ी आउट हो चुके हैं और टीम पर बड़ी हार का खतरा मड़रा रहा है। वहीं लंदन के ओवल में चैंपियंस ट्रॉफी की खिताबी टक्कर के बीच भारतीय हॉकी टीम ने अपना काम करते हुए अपने चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान को ली वैली सेंटर में 7-1 से करारी शिकस्त दी है।

आपको बता दे कि ये पाकिस्तान पर भारत की सबसे बड़ी जीत है। इससे पहले भारत पाकिस्तान को दो बार 7-4 से हरा चुका है। भारत ने हॉकी वर्ल्ड लीग सेमीफाइनल (वर्ल्ड कप क्वालिफायर) में लगातार तीसरी जीत हासिल की है। इस मैच में भारत की ओर से तलविंदर सिंह, हरमनप्रीत सिंह और अक्शदीप सिंह ने 2-2 गोल किये।

हॉकी वर्ल्ड लीग: पहले हाफ में भारत ने दागे गोल –

क्रिकेट के मौदान से जहां भारतीय समर्थकों के लिए बुरी खबर है तो वहीं हॉकी ने भारतीय प्रसंशकों को कुछ राहत दी है। भारत ने शुरुआत से ही जबर्दस्त खेल दिखाते हुए पहले 5 मिनट में ही एसवी सुनील की गोल के बदौलत पहला गोल कर दिया। मैच के पहले क्वार्टर में ही जूनियर वर्ल्ड कप के हीरो रहे हरमनप्रीत सिंह ने पेनल्टी कॉर्नर से गोल कर टीम को बढ़त दिला दी।

21वें मिनट में भारतीय फ़ॉरवर्ड ने शानदार सेट पीस तैयार किया और तलविन्दर सिंह ने तीसरा गोल कर दिया। हाफ़ टाइम तक भारत ने 3 कर पाक पर बढ़त बना ली थी। मैच ख़त्म होने से 3 मिनट पहले ही पाकिस्तान के मो. उमर भुट्टा ने 6 वां गोल कर दिया, जिसके अगले ही मिनट में आकाशदीप ने इसका बदला ले लिया।