विशेष

I Love You मम्मी-पापा, कुछ तो लागे कहेंगे इनका काम है कहना, लिख फंदे पर झूल गई लड़की

1st डिवीजन पास हुई लड़की, सुसाइड नोट में लिखा- ये दुनिया बड़ी स्वार्थी है, I Love You मम्मी-पापा

जिंदगी बड़ी खूबसूरत होती है। यह हर किसी को इतनी आसानी से नहीं मिलती है। लेकिन फिर भी कुछ लोग इसकी कीमत नहीं समझते हैं और खुदखुशी कर अपनी जीवनलीला समाप्त कर देते हैं। अब तो बच्चों और युवाओं में भी सुसाइड के केस काफी बढ़ने लगे हैं। वे अपनी समस्याओं से छुटकारा पाने के लिए आत्महत्या जैसा बड़ा कदम उठा लेते हैं। कुछ तो मरने के पहले सुसाइड नोट भी लिखते हैं, जिससे कई खुलासे होते हैं। साथ ही मरने वाले की मेंटल स्थिति का भी पता चलता है।

राजस्थान के चुरू में 22 साल की एक लड़की फंदे पर झूल गई। वह बीएससी नर्सिंग थर्ड ईयर की स्टूडेंट थी। लड़की की पहचान प्रियंका कटेवा के रूप में हुई है। प्रियंका झुंझुनूं की रहने वाली थी और धर्मस्तूप के पास इंद्रा मॉर्केट में एक मकान में किराए से रहती थी। आत्महत्या के एक दिन पहले ही उसका परीक्षा का रिजल्ट आया था जिसमें वह फर्स्ट डिवीजन पास हुई थी।

रविवार की सुबह प्रियंका बहुत देर तक कमरे से बाहर नहीं निकली थी। जब मकान मालिक ने दरवाजा खटखटाया तो अंदर से उन्हें कोई जवाब नहीं मिला। फिर उन्होंने खिड़की से झाँका को प्रियंका का शव पंखे से झूलता देख हैरान रह गए। जल्द ही पुलिस को सूचना दी गई और सीओ सिटी ममता सारस्वत, कोतवाल सतीश कुमार यादव मौके पर पहुंच गए। उन्होंने प्रियंका के कमरे की तलाशी ली और उसके शव को पोस्टमार्टम के लिए भिजवा दिया।

पुलिस को प्रियंका के कमरे में एक सुसाइड नोट भी मिला। इस नोट में लिखा था – ‘मैं दुनिया से तंग आ चुकी हूं। ये दुनिया बड़ी स्वार्थी है। आप कितने भी अच्छे हो, लेकिन लोग आपको नहीं समझते हैं।’ अपने मम्मी पापा के लिए प्रियंका सुसाइड नोट में लिखती है ‘बचपन से आप सभी ने जिस तरह मेरी सभी गलतियों को माफ किया है। उसी तरह ये गलती भी माफ कर देना। माता पिता जैसा प्रेम कोई नहीं कर सकता। आई लव यू मम्मी-पापा एंड ऑल माय फैमिली, कुछ तो लागे कहेंगे इनका काम है कहना….’

death body

प्रियंका के जानने वालों ने बताया कि शनिवार को उसका नर्सिंग सेकेंड ईयर का रिजल्ट आया था। इसी शाम उसने अपने घरवालों से फोन पर बात भी की थी। लेकिन इसके बाद क्या हुआ किसी को कोई जानकारी नहीं है। वहीं प्रियंका के मकान मालिक का कहना है कि शनिवार रात को उनके घर के एक सदस्य की तबीयत खराब हो गई थी। प्रियंका ने उन्हें ड्रिप भी चढ़ाई थी। तब वह बिल्कुल नॉर्मल लग रही थी। पता नहीं उसने ऐसा बड़ा कदम क्यों उठाया।

फिलहाल प्रियंका के सुसाइड की असली वजह पता नहीं चल पाई है। पुलिस भी इसी दिशा में जांच कर रही है कि प्रियंका के साथ ऐसा क्या हुआ जो वह फंदे पर झूल गई। पुलिस मामले की जांच कर रही है। वहीं प्रियंका के घरवालों को अभी भी यकीन नहीं हो रहा है कि उनकी बेटी अब इस दुनिया में नहीं रही है।

वैसे इस पूरे मामले पर आपकी क्या राय है हमे कमेंट कर जरूर बताएं।

Back to top button