बॉलीवुड

किसी क्रिकेटर की पत्नी 6 महीने बड़ी है तो किसी की 10 साल बड़ी, सचिन से लेकर विराट का नाम शामिल

अपनी पत्नियों से उम्र में काफी छोटे है ये क्रिकेटर, प्यार के रास्ते में कभी उम्र को नहीं आने दिया

भारतीय परम्परा के अनुसार शादी करते समय इस बात का खास ध्यान दिया जाता है कि, लड़के की उम्र लड़की से ज्यादा हो. अमूमन हर घर में यही होता है. लेकिन जब किसी को प्यार परवान चढ़ता है तो वह कुछ नहीं देखता. पुरानी कहावत है प्यार अँधा होता है. हमारे बीच में भी कई ऐसे कपल है जिन्होंने अपने प्यार की राह में इन छोटी मोटी बातों को नहीं आने दिया और अपने प्यार को खुलकर जिया. आज हम आपको ऐसे क्रिकेटर्स के बारे में बताने जा रहे है जो उम्र के मामले में तो पत्नी से काफी छोटे है, लेकिन अपने प्यार के चलते इन्होने उम्र की बाधा को नज़रअंदाज़ किया.

विराट कोहली

virat kohli and anushka sharma

विराट कोहली दुनिया के सबसे अच्छे खिलाड़ी होने के साथ ही भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान हैं. विराट कोहली ने बॉलीवुड स्टार खूबसूरत एक्ट्रेस अनुष्का शर्मा से लव मैरिज की है. इन दोनों की शादी को तकरीबन 3 साल से ऊपर का समय हो चुका है. इन दोनों ने दिसंबर 2017 में शादी की थी. हालाँकि अनुष्का शर्मा और विराट कोहली की उम्र में ज्यादा अंतर नहीं है लेकिन क्रिकेटर अनुष्का से लगभग 6 महीने छोटे हैं. आज दोनों की एक बेटी भी है.

डेविड वॉर्नर

david warner with wife

डेविड वॉर्नर एक ऑस्ट्रेलिआई खिलाड़ी है. डेविड वॉर्नर अपने बल्ले से बॉलर्स को रुलाने के लिए जाने जाते है. उन्होंने कई गेंदबाजों के छक्के छुडाये हैं. डेविड वॉर्नर भी अपनी पत्नी से लगभग एक साल छोटे हैं. डेविड वॉर्नर का जन्म 1986 को पैडिंगटन में हुआ था. वहीं उनकी पत्नी का जन्म 1985 में हुआ था. इस लिहाज़ से वह अपनी पत्नी से एक साल छोटे है. डेविड वॉर्नर ने भी लव मेरिज की है और उनकी पत्नी बेहद ही खूबसूरत है.

सचिन तेंदुलकर

sachin tendulkar with wife

भारत के मास्टर ब्लास्टर और क्रिकेट जगत के भगवान् कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर ने अंजलि से लव मैरिज की थी. सचिन और अंजली की पहली मुलाकात एयरपोर्ट पर हुई थी. इनकी प्रेम कहानी भी काफी दिलचस्प है. सचिन अंजलि से 6 साल छोटे हैं. सचिन को पहली बार एयरपोर्ट पर देखने पर अंजलि उन्हें पहचान नहीं पाई थीं. अंजली को सचिन बहुत क्यूट लगे थे और फ्रेंड के बताने पर वो सचिन से ऑटोग्राफ लेने के लिए गई थी.

अंजली मेडिकल की छात्रा थीं और सचिन क्रिकेट में अपना नाम कमा रहे थे. 1990 में मुंबई एयरपोर्ट पर जब सचिन इंग्लैंड का दौरा करके देश लौट रहे थे तो अंजली भी वहीं पर थीं और वहीं उनकी मुलाकात हुई.

शिखर धवन

shikhar dhawan

शिखर धवन की लव स्टोरी सभी स्टोरी से काफी अलग है. शिखर धवन ने आयशा मुखर्जी से शादी की थी जोकि ऑस्ट्रेलिया की रहने वाली हैं. आयशा पहले से तलाकशुदा थी. इतना ही नहीं उनकी पहली शादी से 2 बच्चे भी है. आयशा उम्र में शिखर से 10 साल बड़ी भी है. लेकिन प्यार में शिखर ने किसी भी चीज को आड़े नहीं आने दिया और आयशा से शादी कर ली.

शादी के बाद इन दोनों का एक बेटा भी है. हालांकि शिखर धवन और आयशा मुखर्जी का तलाक हो चुका है. आयशा मुखर्जी ने सोशल मीडिया पोस्ट के जरिये इस बात की जानकारी दी थी. उन्होंने एक बेहद ही इमोशनल पोस्ट शेयर की थी.

Back to top button