बॉलीवुड

सुभाष घई ने हेमा मालिनी से कर दी ऐसी डिमांड की, धर्मेंद्र ने सब के सामने फिर जड़ दिए थप्पड़

दिग्गज़ अभिनेता धर्मेंद्र और सदाबहार अदाकारा हेमा मालिनी की जोड़ी हिंदी सिनेमा की लोकप्रिय और सफ़ल जोड़ियों में से एक हैं. दोनों ने फ़िल्मी पर्दे पर साथ में ख़ूब काम किया है और बताया जाता है कि दोनों को करीब 25 फिल्मों में साथ में देखा गया है. यह जोड़ी बड़े पर्दे पर हिट रही है वहीं असल ज़िंदगी में भी इसे काफी पसंद किया गया है.

धर्मेंद्र और हेमा मालिनी दोनों ही अपने जमाने के बड़े सितारें रहे हैं. शादीशुदा अहाते हुए धर्मेंद्र ने हेमा मालिनी से दूसरी शादी की थी. वहीं पहली ही नजर में हेमा को भी धरम जी से प्यार हो गया था और उन्होंने धर्मेंद्र से ही शादी करने का मन बना लिया था. इसके बाद कपल ने साल 1980 में सात फ़ेरे ले लिए थे.

hema malini and dharmendra

बता दें कि यूं तो धर्मेंद्र की छवि एक साफ़-सुथरे और शांत अभिनेता की रही है हालांकि उन्हें जब गुस्सा आता था तो वे बड़ा बखेड़ा खड़ा कर दिया करते थे. एक बार ऐसा ही कुछ सुभाष घई के साथ उन्होंने कर दिया था. सुभाष घई हिंदी सिनेमा के एक दिग्गज़ निर्देशक हैं और उन्होंने कई बेहतरीन फिल्में बनाई है हालांकि एक बार धर्मेंद्र ने गुस्से में सुभाष को थप्पड़ ही थप्पड़ जड़ दिए थे और इसके पीछे की वजह हेमा मालिनी थी. आइए आपको बताते है कि ऐसा क्यों, कब और कैसे हुआ था.

hema malini and dharmendra

दरअसल, बात यह है कि धर्मेंद्र से साल 1980 में शादी के बाद हेमा ने अगले ही साल 1981 में फिल्म ‘क्रोधी’ में काम किया था. 3 फरवरी को प्रदर्शित हुई इस फिल्म में हेमा के साथ अहम रोल में शशि कपूर, जीनत अमान और धर्मेंद्र जैसे दिग्गज़ देखने को मिले थे. फिल्म में एक सीन ऐसा था जिसे हेमा को बिकिनी में शूट करना था.

hema malini

सुभाष घई ने हेमा से बिकिनी सीन को शूट करने के लिए कहा. लेकिन हेमा ने तो ऐसा सीन करने से सीधे मना कर दिया. उन्होंने कहा कि वे बिकिनी नहीं पहनेंगी लेकिन सुभाष घई नहीं माने और अभिनेत्री को वे इसके लिए मनाते रहे. हेमा से सुभाष ने कहा कि यह सीन स्विमिंग पूल पर फिल्माया जा रहा है और इसके लिए आपको बिकिनी पहननी ही होगी.

hema malini and subhash ghai

सुभाष घई हेमा को बार-बार अपने तरीके से समझाते रहे और उन्होंने अभिनेत्री को मनाने की लाख कोशिशें की हालांकि हेमा मानी नहीं और उल्टा वे सुभाष से नाराज हो गईं. लेकिन हेमा इसी बीच बिकिनी के स्थान पर कोई रिवीलिंग ड्रेस पहनने के लिए मान गई. न ही सुभाष घई की चल पाई और न ही हेमा की. सीन को फिर रिवीलिंग ड्रेस में शूट किया गया. लेकिन धर्मेंद्र तक बात पहुंची तो उन्होंने बड़ा बखेड़ा खड़ा कर दिया.

hema malini and dharmendra and subhash ghai

धर्मेंद्र को जब यह पता चला कि सुभाष, हेमा को बार-बार बिकिनी पहनने के लिए बोल रहे थे और उन पर दबाव डाला जा रहा था तो अभिनेता गुस्से में आ गए और उन्होंने सेट पर पहुंचकर सुभाष घई को एक के बाद एक कई थप्पड़ जड़ दिए. बीच बचाव में
फिल्म निर्माता रंजीत वीज ने मामले को शांत कराया. इसके बाद धर्मेंद्र का गुस्सा ठंडा पड़ा.

hema malini and dharmendra and subhash ghai

Back to top button